अभी अभी: ममता बनर्जी को लगा तगड़ा झटका!

अभी अभी: ममता बनर्जी को लगा तगड़ा झटका!

मिदनापुर: पश्चिम बंगाल में ममता सरकार को तगड़ा झटका लगा है। वन मंत्री राजीव बनर्जी ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अपना इस्तीफा भेजकर मंत्री पद छोड़ने की जानकारी दे दी है।

राजीव ने अपने इस्तीफे में लिखा है कि ‘पश्चिम बंगाल के लोगों की सेवा करना उनके लिए गर्वदायी रहा। वह इस मौके के लिए सभी का धन्यवाद देते हैं।

बताया जा रहा है कि राजीव बनर्जी पिछली कई कैबिनेट बैठक में शामिल नहीं हुए थे, जिसके बाद से ही ऐसी अटकलें लगाई जा रही थी वो अपना पद छोड़ सकते हैं।

हालांकि, अभी उन्होंने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा नहीं दिया है। वह अभी पार्टी में बने हुए हैं। इस मामले में अभी तक सत्ताधारी पार्टी टीएमसी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

टीएमसी में लगी इस्तीफे की होड़
पश्चिम बंगाल में इस साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। जैसे-जैसे इलेक्शन करीब आ रहा है टीएमसी में इस्तीफा देने की रफ्तार भी बढ़ती ही जा रही है। इसी कड़ी में अगला नाम ममता सरकार में वन मंत्री रहे राजीव बनर्जी का भी जुड़ गया है। राजीव ने शुक्रवार को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।


यहां जानें अब तक कौन-कौन नेता छोड़ चुके हैं ममता बनर्जी का साथ
शुभेंदु अधिकारी ने बीते दिनों इस्तीफा देकर भारतीय जनता पार्टी को ज्वाइन किया था। वहीं अभी हाल ही में लक्ष्मी रत्न शुक्ला ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। टीएमसी के कई विधायक, स्थानीय नेता भी पार्टी का पद छोड़कर भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम चुके हैं।

इसी हफ्ते गृह मंत्री अमित शाह का बंगाल में राजनीतिक दौरा है, ऐसे में कयास लग रहे हैं कि टीएमसी के कई नेता बीजेपी का दामन थाम सकते हैं।

वहीं बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय पहले ही ये बात कह चुके हैं कि टीएमसी के कई बड़े नेता पार्टी छोड़कर बीजेपी ने आना चाहते हैं लेकिन हम सभी को नहीं लेंगे। हम लोग मंथन कर रहे हैं किन्हें पार्टी में लेना है और किन्हें नहीं।


जिला परिषद प्रधान शालिनी गुप्ता ने किया मरकच्चो का दौरा, .... जब दीपिका ने जिप प्रधान से मांगा ऑटोग्राफ 

जिला परिषद प्रधान शालिनी गुप्ता ने किया मरकच्चो का दौरा, .... जब दीपिका ने जिप प्रधान से  मांगा ऑटोग्राफ 

कोडरमा/झारखंड जिला परिषद की प्रधान शालिनी गुप्ता ने बुधवार को मरकच्चो के विभिन्न इलाकों का दौरा किया और लोगों की समास्याएं सुनीं। इस मौके पर गांव के सैकड़ो लोगों ने अपनी-अपनी समस्याएं उनके समक्ष रखीं जिसका समाधान करने का उन्होने लोगों को भरोसा दिया।

जिला परिषद प्रधान शालिनी  गुप्ता ने पूर्व में मरकच्चो प्रखंड के हरलाडीह में कृषि फीडर चालू कराने तथा सिमरिया उच्च विद्यालय का प्लस 2 में उत्क्रमण कराने हेतु उनका आभार व्यक्त किया। बता दें कि परमानंद साव के आकस्मिक निधन पर शोक व्यक्त किया।

गणपत सिंह घटवार की पत्नी के निधन के बाद उनकी बेटी का एडमिशन स्कूल में करवाया तथा 50 किलो चावल तत्काल राहत के तौर पर दिया। इसके अतिरिक्त उन्होंने गांगो राम के दिव्यांग पुत्र अमित पासवान व्हील चेयर दिलातई जिससे वह स्कूल जा सके। इसके अलावा लॉकडाउन में हुए कोरोना संक्रमण के कारण महेश पसवान की मृत्यु के बाद उनके परिजनों से मिली जिनकी विधवा पत्नी व विधवा माँ से मली। दोनों ने आवास के लिए जिला परिषद प्रधान शालिनी गुप्ता को आवेदन दिया।

इस मौके पर उन्होंने बिजली विभाक के ईई से बात कर क्षेत्र में बिजली की व्यवस्था दुरूस्त कराने की बात कही। बता दें कि जन संपर्क अभियान के क्रम में गांव की दीपिका नामक एक बच्ची हाथ में कलम और कॉपी लेकर भीड़ को चिरती हुई उनके पास पहुंची और उनसे ऑटोग्राफ मांगा। उन्होंने उसे पढ़ने ओर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।


बॉलीवुड एक्ट्रेस ने समुद्र किनारे ढहाया कहर       इस अभिनेत्री ने कई बार आइटम नंबर करने से किया मना, कही ये बड़ी बात       इस एक्ट्रेस ने कराया टॉपलेस फोटोशूट, फूलों से छुपाये ये अंग       रश्मिका मंदाना करेंगी बॉलीवुड में डेब्यू, सिद्धार्थ मल्होत्रा संग करेंगी शूटिंग       जेसिका अलेक्जेंडर 'द लिटिल मरमेड' के रीमेक में करेंगी काम       झारखंड सरकार के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए 91,277 करोड़ का बजट विधानसभा में पेश किया, बजट में गांव, किसान व मजदूर फोकस में रहे हैं। बजट भाषण के दौरान वित्त मंत्री ने कई घोषणाएं कीं        जिला परिषद प्रधान शालिनी गुप्ता ने किया मरकच्चो का दौरा, .... जब दीपिका ने जिप प्रधान से मांगा ऑटोग्राफ        मेहमान टीम का स्वागत फिर टर्नर पिच से करने की तैयारी, भारत के खिलाफ इंग्लैंड की राह नहीं है आसान       जसप्रीत बुमराह करने जा रहे हैं शादी और इसलिए क्रिकेट से लिया ब्रेक       ये खिलाड़ी लौटा मैदान पर, वनडे सीरीज से पहले भारतीय टीम को मिली बड़ी खुशखबरी       Vijay Hazare Trophy 2021 के नॉकआउट मुकाबलों का शेड्यूल जारी       4th Test मैच में ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन       FATF की ग्रे लिस्ट में बना रहेगा पाकिस्तान, इमरान सरकार को लगा बड़ा झटका!       पाकिस्तानी एक्टर का बड़ा खुलासा, इस महिला ने किया शोषण       जानिए सोशल मीडिया पर कैसा है रिएक्शन, पीएम मोदी ने लगवाई कोरोना वैक्‍सीन       कश्मीर दहलाने की तैयारी, जैश का मददगार चढ़ा हत्थे       शिक्षक बन जिला परिषद प्रधान शालिनी गुप्ता ने बच्चों को दिए सफलता के टिप्स       हादसे से कांपा मध्य प्रदेश, पुलिस महकमे में शोक की लहर       कोरोना से मचा हाहाकार, इतने नए मामले आने के बाद अलर्ट हुई सरकार       एक सोसाइटी में 20 से ज्यादा लोग मिले पॉजिटिव, अब यहां हुआ कोरोना विस्फोट