अखिलेश रामपुर में, आजम खां के परिवार से मिलने पहुंचे

अखिलेश रामपुर में, आजम खां के परिवार से मिलने पहुंचे

रामपुर: पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज रामपुर पहुंचकर भाजपा सरकार के साथ दूसरे दलों और पुलिस एवं प्रशासनिक अफसरों को आड़े हाथ लिया। आजम खां के जेल जाने के बाद दूसरी बार रामपुर पहुंचे अखिलेश यादव ने मौलाना मोहम्मद अली यूनिवर्सिटी में प्रेस वार्ता कर कहा कि सरकार अगर भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई कर दे तो भ्रष्टचार खत्म हो जायेगा।

पुलिस अफसर ने आजम खां को फंसाया- अखिलेश यादव
जेल में बंद रामपुर के सांसद आजम खां को फंसाने में सरकार के साथ भ्रष्ट पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों को इसका जिम्मेदार बताते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि जिस पुलिस अफसर ने आजम खां को फंसाया वह आज ट्रांसफर पोस्टिंग के गंभीर आरोप में लिप्त हैं। उनका इशारा रामपुर में पूर्व में तैनात पुलिस अधीक्षक अजय पाल शर्मा के ओर था। वह टर्मिनेट कब होंगे? अगर यह सरकार एक आईपीएस को टर्मिनेट कर दे तो उप्र का पूरा करप्शन साफ हो जायेगा। उन्होंने कहा कि ऐसे आईपीएस अधिकारी वक्त आने पर टर्मिनेट होंगे।

दूसरी पार्टियों आजम खां को फंसाने का काम किया है-अखिलेश यादव
वहीं जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह की ओर इशारा करते हुए कहा कि इन्हें सपा सरकार ही सिफारिश के तौर पर लाई थी। इस पर मीडिया ने सवाल किया कि क्या अधिकारी को सपा सरकार में सिफारिश के तौर पर लाया गया था तो इस पर वह गोलमोल जवाब देते नजर आये। अधिकारी कागजों में दबाव बनाकर हेरफेर करवा कर आजम खां व उनके परिवार को फंसा रहे हैं। वहीं सपा के इसके खिलाफ कोई एजीटेशन नहीं हो रहा तो उस पर अखिलेश यादव ने कहा कि इसके लिए हम जल्द साइकिल रैली निकालेंगे। वहीं दूसरे दलों द्वारा आजम खां पर डोरे डाले जाने के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि यहीं दूसरी पार्टियां खासकर कांग्रेस के नेताओं ने ही प्रशासन से मिलकर आजम खां को फंसाने का काम किया है।

एमआईएम पार्टी के सुप्रीमो असददुदीन उवैसी के आजम खां से जेल में मिलने की बात कहने पर कहा कि मैं बरेली तक आया तो दूसरी पार्टियों का मोह जाग गया। आजम खां से मिलने क्यों नहीं आये इस सवाल पर वह बोले जब पूरा परिवार जेल में है तो किससे मिलने आते। वहीं आजम खां से जेल में क्यों नहीं मिलने गये तो उन्होंने कहा कि महामारी के नियमों के चलते उन्हें नहीं मिलने दिया गया। जो भी सहयोग है और कानूनी लड़ाई में जो भी सहयोग है वह किया जायेगा।

भाजपा सरकार को शिक्षा का दुश्मन बताते हुए कहा कि मुलायम सिंह यादव यानी नेता जी ने एमिटी यूनिवर्सिटी की स्थापना में बड़ा किरदार निभाया जो आज पूरी दुनिया में मशहूर है। इसी प्रकार आजम खां की यूनिवसिर्टी में उनके परिवार का तो नहीं पढ़ रहा बल्कि उन्हें आम जनता के लिए यूनिवर्सिटी की स्थापना की जिसे कागजों में हेरफेर करके अधिकारी मनमानी कर रहे हैं।

 मीडिया के उपर हुए कई कार्रवाई
उप्र में मीडिया के उपर हुए कई कार्रवाई गिनाते हुए उन्होंने कहा कि आप अगर सच दिखा दो जेल न चले जाओं तो कहना। आपको बता दें कि अखिलेश यादव रामपुर में दूसरी बार आये हैं पहले आजम खां के जेल जाने के बाद आये थे। अखिलेश यादव प्रेस वार्ता से पहले आजम खां की पत्नि एंव शहर विधायक डा तंजीन फातिमा से मिलने उनके घर गये। इससे पहले भी तत्कालीन सपा सरकार में वह आजम खां के घर जा चुके हैं।”

आजम खां को जेल भेजने का काम उप्र सरकार ने अधिकारियों के साथ मिलकर किया है। जिले के पुलिस एंव प्रशासनिक अधिकारियों ने सरकार को खुश करने के लिए आजम खां को जेल भिजवाया है।

आजम खां की पत्नि एवं विधायक डा. तंजीन फातिमा से मिलने रामपुर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जिले के अधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह और पूर्व पुलिस अधीक्षक डा. अजय पाल शर्मा पर गम्भीर आरोप लगाये। कहा कि हम ही उन्हें अपनी सरकार में लाये थे। गलती तो हमारी है। हमसे यह किन स्तरों से सिफारिश करा रहे थे। जिन्होनें इनकी सिफारिश की थी उन्होंने कहा था कि यह ऐसे अधिकारी है जो आप कहोगे वह यह करेंगे। इन्हें दूसरे प्रदेश से लाया गया था और अब यह दूसरे प्रदेश न चलें जायें अपने कैडर में इसलिए यह अन्याय आजम खां के साथ कर रहे हैं।

बीजेपी की रणनीति है कि इन्हें उलझा कर रखा जाये ताकि सपा इसका जवाब न दिया जाये। मीडिया द्वारा पूछने पर कि आपने गलती की। तो इस पर गोलमोल जवाब देते हुए कहा कि धरती पर सबसे जल्दी बदलने वाले यही लोग होते हैं। तब आपको यही अधिकारी चाय पिलायेंगे।”


जिला परिषद प्रधान शालिनी गुप्ता ने किया मरकच्चो का दौरा, .... जब दीपिका ने जिप प्रधान से मांगा ऑटोग्राफ 

जिला परिषद प्रधान शालिनी गुप्ता ने किया मरकच्चो का दौरा, .... जब दीपिका ने जिप प्रधान से  मांगा ऑटोग्राफ 

कोडरमा/झारखंड जिला परिषद की प्रधान शालिनी गुप्ता ने बुधवार को मरकच्चो के विभिन्न इलाकों का दौरा किया और लोगों की समास्याएं सुनीं। इस मौके पर गांव के सैकड़ो लोगों ने अपनी-अपनी समस्याएं उनके समक्ष रखीं जिसका समाधान करने का उन्होने लोगों को भरोसा दिया।

जिला परिषद प्रधान शालिनी  गुप्ता ने पूर्व में मरकच्चो प्रखंड के हरलाडीह में कृषि फीडर चालू कराने तथा सिमरिया उच्च विद्यालय का प्लस 2 में उत्क्रमण कराने हेतु उनका आभार व्यक्त किया। बता दें कि परमानंद साव के आकस्मिक निधन पर शोक व्यक्त किया।

गणपत सिंह घटवार की पत्नी के निधन के बाद उनकी बेटी का एडमिशन स्कूल में करवाया तथा 50 किलो चावल तत्काल राहत के तौर पर दिया। इसके अतिरिक्त उन्होंने गांगो राम के दिव्यांग पुत्र अमित पासवान व्हील चेयर दिलातई जिससे वह स्कूल जा सके। इसके अलावा लॉकडाउन में हुए कोरोना संक्रमण के कारण महेश पसवान की मृत्यु के बाद उनके परिजनों से मिली जिनकी विधवा पत्नी व विधवा माँ से मली। दोनों ने आवास के लिए जिला परिषद प्रधान शालिनी गुप्ता को आवेदन दिया।

इस मौके पर उन्होंने बिजली विभाक के ईई से बात कर क्षेत्र में बिजली की व्यवस्था दुरूस्त कराने की बात कही। बता दें कि जन संपर्क अभियान के क्रम में गांव की दीपिका नामक एक बच्ची हाथ में कलम और कॉपी लेकर भीड़ को चिरती हुई उनके पास पहुंची और उनसे ऑटोग्राफ मांगा। उन्होंने उसे पढ़ने ओर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।


बॉलीवुड एक्ट्रेस ने समुद्र किनारे ढहाया कहर       इस अभिनेत्री ने कई बार आइटम नंबर करने से किया मना, कही ये बड़ी बात       इस एक्ट्रेस ने कराया टॉपलेस फोटोशूट, फूलों से छुपाये ये अंग       रश्मिका मंदाना करेंगी बॉलीवुड में डेब्यू, सिद्धार्थ मल्होत्रा संग करेंगी शूटिंग       जेसिका अलेक्जेंडर 'द लिटिल मरमेड' के रीमेक में करेंगी काम       झारखंड सरकार के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए 91,277 करोड़ का बजट विधानसभा में पेश किया, बजट में गांव, किसान व मजदूर फोकस में रहे हैं। बजट भाषण के दौरान वित्त मंत्री ने कई घोषणाएं कीं        जिला परिषद प्रधान शालिनी गुप्ता ने किया मरकच्चो का दौरा, .... जब दीपिका ने जिप प्रधान से मांगा ऑटोग्राफ        मेहमान टीम का स्वागत फिर टर्नर पिच से करने की तैयारी, भारत के खिलाफ इंग्लैंड की राह नहीं है आसान       जसप्रीत बुमराह करने जा रहे हैं शादी और इसलिए क्रिकेट से लिया ब्रेक       ये खिलाड़ी लौटा मैदान पर, वनडे सीरीज से पहले भारतीय टीम को मिली बड़ी खुशखबरी       Vijay Hazare Trophy 2021 के नॉकआउट मुकाबलों का शेड्यूल जारी       4th Test मैच में ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन       FATF की ग्रे लिस्ट में बना रहेगा पाकिस्तान, इमरान सरकार को लगा बड़ा झटका!       पाकिस्तानी एक्टर का बड़ा खुलासा, इस महिला ने किया शोषण       जानिए सोशल मीडिया पर कैसा है रिएक्शन, पीएम मोदी ने लगवाई कोरोना वैक्‍सीन       कश्मीर दहलाने की तैयारी, जैश का मददगार चढ़ा हत्थे       शिक्षक बन जिला परिषद प्रधान शालिनी गुप्ता ने बच्चों को दिए सफलता के टिप्स       हादसे से कांपा मध्य प्रदेश, पुलिस महकमे में शोक की लहर       कोरोना से मचा हाहाकार, इतने नए मामले आने के बाद अलर्ट हुई सरकार       एक सोसाइटी में 20 से ज्यादा लोग मिले पॉजिटिव, अब यहां हुआ कोरोना विस्फोट