अखिलेश ने किया सम्मानित, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की ब्रांड एम्बेसेडर अनुज्ञा मिश्रा

अखिलेश ने किया सम्मानित, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की ब्रांड एम्बेसेडर अनुज्ञा मिश्रा

शाहजहांपुर: एमए की एक ऐसी छात्रा जिसने तीन साल तक जिला प्रशासन से लेकर समाज में रहने वाली कमजोर महिलाओं और छात्राओं को जागरूक करने का काम किया। महज 20 साल की उम्र में शाहजहांपुर की पहली शक्ति परी और उसके ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ की ब्रांड एम्बेसेडर बनी और अब पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ने लखनऊ में राष्ट्रीय आदर्श युवा सम्मान देकर सम्मानित किया। उत्तर प्रदेश के 100 युवाओं को सम्मानित किया गया है, जिन्होंने अलग अलग क्षेत्र में लोगों का मार्गदर्शन किया है। उन 100 लोगों में से 3 युवा शाहजहांपुर के भी हैं।

सम्मानित होकर उनका हौसला और बढ़ गया
दरअसल, लखनऊ में समाजवादी पार्टी कार्यालय में बीते 19 जनवरी को राष्ट्रीय युवा शक्ति सगंठन का एक कार्यक्रम था, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को मुख्य अतिथि के रूप में बुलाया गया था। संगठन ने अलग अलग क्षेत्रों में लोगों का मार्गदर्शन करने वाले उत्तर प्रदेश के 100 युवा चेहरों को पूर्व मुख्यमंत्री के हाथ से राष्ट्रीय युवा सम्मान देकर सम्मानित कराया। सम्मानित होने वालों में शाहजहांपुर के 3 युवा शामिल थे, जिनमें 2 छात्राएं और एक छात्र शामिल हैं। मुख्यमंत्री के हाथ से सम्मानित होने के बाद तीनों युवा बेहद खुश हैं। सम्मानित होकर उनका हौसला और बढ़ गया।

“बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ” का ब्रांड एम्बेसेडर के खिताब से नवाजा गया
हम बात कर रहे हैं शाहजहांपुर के चौक इलाके की रहने वाली एमए की छात्रा अनुज्ञा मिश्रा की। अनुज्ञा मिश्रा की उम्र तो महज 20 साल है, लेकिन वह किसी पहचान की मोहताज नही है। छात्रा को सिविल पुलिस सर्विसेज का ज्यादा शौक रहा है। इसलिए समाज से जुड़कर और समाज के लिए कुछ बेहतर करने का जज्बा हमेशा कुछ कर गुजरने का जुनून ने छात्रा को कई उपलब्धियां हासिल करा दी। सबसे पहले उनको 2017 में पावर एंजिल 1090 की पहली शक्ति परी बनने का खिताब हासिल हुआ, उसके बाद उनकी मेहनत और लगन देखकर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का ब्रांड एम्बेसेडर के खिताब से नवाजा गया

छात्रा को राष्ट्रीय आदर्श युवा सम्मान से सम्मानित किया
अब शहर में जागरूकता अभियान को लेकर कोई भी कार्यक्रम होता है, और अगर उस कार्यक्रम में अनुज्ञा मिश्रा न हो तो, ऐसा मुमकिन नही है। छात्रा की मेनहत लगन और लोगों को जागरूक करने का जज्बा देखकर ही लखनऊ सपा कार्यालय पर राष्ट्रीय युवा शक्ति सगंठन के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने छात्रा को राष्ट्रीय आदर्श युवा सम्मान से सम्मानित किया। छात्रा अनुज्ञा समेत तीनो युवा बेहद खुश हैं।

सम्मानित होने वाली छात्रा अनुज्ञा मिश्रा ने newstrack.com से बातचीत में बताया कि, राष्ट्रीय युवा शक्ति सगंठन की तरफ से जब फोन आया कि, सम्मानित करना चाहते है, तब बहुत खुशी हुई थी, लेकिन जब ये पता चला कि, सम्मानित खुद पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव करेंगे तो खुशी दोगुनी हो गई। लखनऊ में जब पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सम्मानित किया था, मेरे लिए सबसे ज्यादा खुशी का पल था। अनुज्ञा बताती है कि, अखिलेश यादव ने अपनी सरकार में पावर एंजिल 1090 शुरू किया था।

तब जनपद की पहली शक्ति बनने का मुकाम हासिल हुआ था। जब उनको बताया तो, अखिलेश यादव बहुत खुश हुए और उन्होंने वादा किया था कि, जल्द ही वह सांसद व पत्नी डिंपल यादव से मिलवाएंगे। उन्होंने मोबाईल नंबर कार्यालय में नोट कराने की बात की थी। अनुज्ञा को अब इंतजार है कि, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने वादा किया है,अब वादे को पूरा करने का बेसब्री से इंतजार है।


यात्रियों के लिए चलाई जाए पैसेंजर-एक्सप्रेस ट्रेनें:शालिनी

यात्रियों के लिए चलाई जाए पैसेंजर-एक्सप्रेस ट्रेनें:शालिनी

होली और रामनवमी पर्व त्योहारों मैं देश के विभिन्न राज्यों में कार्य करने वाले लोग झारखंड और बिहार अपने-अपने घर लौटेंगे। देश के विभिन्न राज्यों में पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन शुरू हो गया है। झारखंड के कई इलाकों में अभी भी पैसेंजर ट्रेन बंद पड़ी हैं।

ऐसे में काफी संख्या में उक्त ट्रेन से सफर करने वाले मजदूर, स्कूल के छात्र छात्राओं सहित विभिन्न सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों में काम करने वाले लोगों की परेशानी बढ़ी हुई है। वहीं रोजगार भी प्रभावित हो रहा है। राज्य और केंद्र सरकार को बिहार, बंगाल, महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में पैसेंजर ट्रेनों के परिचालन के तर्ज पर झारखंड में भी परिचालन शीघ्र शुरू करने की जरूरत है, ताकि जनजीवन के साथ-साथ रेलवे के राजस्व में भी वृद्धि होगी। 

जिला प्रधान शालिनी गुप्ता ने रेल मंत्री एवं रेलवे के अधिकारियों से अपील की है कि पर्व त्यौहार को देखते हुए ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जाए। खासकर आसनसोल-वाराणसी,  जो कि 4 राज्यों को लाइफ लाइन के रूप में जोड़ती है। इसमें पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार और यूपी शामिल है। वही गया-आसनसोल, कोडरमा-मधुपुर, कोडरमा  हजारीबाग टाउन वाया बरकाकाना साप्ताहिक ट्रेन रांची-आरा और रांची पटना जो कि प्रत्येक रविवार को हजारीबाग टाउन कोडरमा के रास्ते परिचालन होता था वह भी बंद है।

ऐसे में उक्त साप्ताहिक ट्रेन के साथ-साथ झारखंड नई दिल्ली स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस, चंबल एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनों का परिचालन शीघ्र शुरू होना चाहिए, ताकि होली के समय बढ़ती भीड़ को कंट्रोल किया जा सके। वहीं यात्री सुगम यात्रा भी कर सकेंगे। उन्होंने कहा  की नई दिल्ली हावड़ा ग्रैंड कोड लाइफ लाइन के रूप में जानी जाती है और कोडरमा से सहित विभिन्न स्टेशनों से हजारों की संख्या में लोग एक स्थान से दूसरे स्थान पर आवागमन करते हैं। वहीं इन दिनों कोहरे का असर भी समाप्त हो गया है।

और ऐसे में रेलवे के द्वारा कोविड-19 की वजह से 40% ट्रेनों का ही परिचालन हो रहा है और अजमेर सियालदह को 1 अप्रैल तक ठंड और कोहरे की वजह से रद्द किया गया है। ऐसे में अजमेर शरीफ, खाटू धाम सहित राजस्थान जाने के लिए कोडरमा से एक भी ट्रेन नहीं चल रही है। उस ट्रेन को पुन: चलाया जाए। और हावड़ा जोधपुर एक्सप्रेस जिसका परिचालन प्रतिदिन हो रहा है इसका ठहराव 1 जून से 2020 से वापस लिया गया है, इसे भी कोडरमा में सारा की अनुमति मिले। 


भारत व इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले चौथे टेस्ट में जानिए कैसा रहेगा मौसम व पिच का हाल       कब और कहां देखें भारत-इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच       भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड के खेमे में खलबली       विराट कोहली और बेन स्टोक्स चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन मैदान पर भिड़े       दो दिन बाद ही रोकना पड़ा टूर्नामेंट का आयोजन, स्टेन ने पाकिस्तान लीग के बताया IPL से बेहतर       इन नेचुरल ऑयल्स से बहुत जल्द दूर कर सकते हैं ये...       दाढ़ी की रूसी दूर करने में बहुत ही असरदार है ये घरेलू उपाय       क्लीयर स्किन के लिए आज़माएं ये 5 घरेलू नुस्खे       बालों की हर समस्या का इलाज करता है गुड़हल का तेल       नैचुरली काली घनी पलकें चाहती हैं तो इस खास टिप्स को अजमाएं       झुमरी तिलैया की श्रुति ने बढ़ाया झारखंड का मान, ऑल इंडिया ब्यूटी कॉन्टेस्ट में जीता खिताब, श्रुति को मिला मिसेज इंटेलेक्चुअल का अवार्ड        लिवर को भी प्रभावित करता है Covid-19, इस तरह से करें बचाव       बड़े काम की चीज है इसका सिरका, हार्ट अटैक का खतरा कम करने के लिए है मददगार       ज्यादा दिनों तक खांसी के साथ अगर हैं ये सारे लक्षण तो...       क्या आपको ऑफिस और स्कूल खुलने से डर लग रहा है? एक्सपर्ट्स से जानें       गैजेट्स के लगातार इस्तेमाल से बढ़ रही है डिजिटल आई स्ट्रेन की समस्या       यात्रियों के लिए चलाई जाए पैसेंजर-एक्सप्रेस ट्रेनें:शालिनी       पुलिस की घिनौनी करतूत, लड़कियों के उतरवाए कपड़े, फिर किया ये...       आखिर कौन-कौन से लोग नहीं लगवा सकते वैक्सीन, वैक्सीनेशन से पहले जान लें ये बात       अरबपति बना हिमाचल का बेटा, अमेरिका में बनाई खुद की कंपनी