महिलाएं अपने खूबसूरती बढ़ाने के लिए अपनाए यह कोरिया के टिप्स

महिलाएं अपने खूबसूरती बढ़ाने के लिए अपनाए यह कोरिया के टिप्स

 अगर आप भी कोरिया के खूबसूरती के टिप्स की क़ायल हैं, तो आपके लिए ये लेख कारगार साबित होने वाला है. दुनियाभर में महिलाएं आजकल बेदाग़ खूबसूरती पाना चाहती है. 

1. घर पानी में मलमल के कपड़े को डुबोकर चेहरा साफ करें
सर्वप्रथम अपने चेहरे को एक्सफोलिएट और गहराई से साफ करने की आवश्यकता है. इसके लिए हर रोज हॉट वाटर में मलमल का कपड़ा डुबोकर फेस पर इससे मसाज करें. जैसे तेल से मालिश की जाती ठीक उसी प्रकार करना है. केवल दो सप्ताह में टाइट त्वचा देख आप दंग रह जाएंगी.

2. मुंह की एक्सरसाइज़
पश्चिमी मुल्कों में चेहरे का योग भी किया जाता है और कोरिया में महिलाएं जो तरीका अपनाती हैं, वह एक प्रकार से मुंह का  व्यायाम है. जब भी समय मिले, मुंह खोलकर और एक-एक अक्षर पर ज़ोर देते हुए स्वर- ए, ई, आई, ओ, यू को बार-बार बोले. सच मानिए ये आसान दिखने वाली व्यायाम आपके फेस पर ब्लड सर्क्यूलेशन को बढ़ा देगा.

3. चेहरे पर उंगलियों से थपथपाएं
अब भी भारत के अधिकतर हिस्सों में ब्यूटी पार्लर बंद हैं और अगर खुले भी हैं, तो लोग वहां जाने से कतरा रहे हैं. ऐसे में आप एप निवास पर फेशियल आज़मा सकते हैं. कोरियन महिलाएं सम्पूर्ण फेस पर क्रीम लगाने के बाद उंगलियों से थपथपाती हैं. गालों से लेकर माथे तक और ठुड्डी से लेकर जबड़े तक फेस का कोई सा भी भाग न छोड़ें. फेस पर उंगलियों से थपथपाने से न केवल खून संचार बढ़ता है, बल्कि क्रीम के कारण त्वचा हाइड्रेट भी हो जाती है.