क्या करें अगर घर में कोई मूर्ति हो गयी है खंडि

क्या करें अगर घर में कोई मूर्ति हो गयी है खंडि

हिन्दू धर्म में मूर्ति पूजा को लेकर लोगों में एक खास आस्था भी देखने को मिलती है। हम मूर्ति को भगवान समझ कर पूजते है। दरअसल हिन्दू धर्म में टूटी-फूटी मुर्ति की पूजा करना निषेध माना गया है। किसी भी प्रकार से खंडित मुर्ति की पूजा करना अपशगुन माना गया है।

खंडित मूर्ति का क्या करें:

जब किसी मूर्ति को घर में लाया जाता है तो माना जाता है कि उसमें देवत्व वास करता है और यहीं कारण है कि जब मूर्ति टूटती है तो लोग घबरा जाते है और किसी अनिष्ट का भाव अपने मन में ले आते है।

अगर आपके घर में मूर्ति खंडित हो जाएँ तो आप मूर्ति को अक्षत के साथ बहते पानी में विसर्जित कर दें। इससे उसका देवत्व चला जाता है और आपका डर भी कम हो जाएगा।

अगर हम रोजाना खंडित मूर्ति या आभाहीन मूर्ति के दर्शन व पूजा करते है तो उससे घर, व्यापार और मान की हानि होती है। 

इसीलिए हर घर के मंदिर में देवी-देवताओं की ऐसी मूर्ति रखने की सलाह दी जाती है जिनका मुख्य सौम्य हो और जिनके हाथों की मुद्रा इस प्रकार हो की वे आपको आशीर्वाद दे रहे हो।


जल्द शादी और सुंदर पत्नी पाने की रखते हैं ख्वाहिश, तो...

जल्द शादी और सुंदर पत्नी पाने की रखते हैं ख्वाहिश, तो...

हिंदू धर्म में हर समस्या का समाधान है। हिंदू धर्म में कई ऐसे उपाय हैं जिनसे बड़ी से बड़ी समस्या का हल निकाला जा सकता है। शादी को हिंदू धर्म में सबसे पवित्र माना गया है। कई लोगों की शादी तो समय से हो जाती है। लेकिन कई लोगों को शादी के लिए लड़की ढूंढ़ने में काफी समस्या का सामना करना पड़ता है। आजकल के समय में लोगों को लड़की में सभी तरह के गुण चाहिए होते हैं। जिसमें से एक गुण यह है कि लड़की सुंदर होनी चाहिए। यूं तो लोगों को शादी के लिए लड़कियों में और भी गुण चाहिए होते हैं लेकिन सुंदरता आज के समय में काफी अहम हो चुका है।

शादी के लिए जब कोई भी लड़का किसी लड़की को देखता है तो वह सबसे पहले उसकी सुंदरता को ध्यान में रखता है। इसके बाद लड़की के बाकी गुणों को देखा जाता है। आज के पुरुषों की बात करें तो उनके लिए सुंदरता  ज्यादा मायमे रखती है। लड़कों को जबतक कोई सुंदर लड़की नहीं मिलती वह शादी नहीं करते हैं। ऐसे में अगर आप भी लंबे समय से सुंदर लड़की की तलाश में हैं तो आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिससे आपकी यह तलाश जल्द ही खत्म हो जाएगी। हम आपको विवाह के लिए सुंदर लड़की पाने का एक मंत्र बताने जा रहे हैं। साथ ही हम आपको जल्द शादी करने के भी उपाय बता रहे हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में...

"पत्नीं मनोरमां देहि मनोवृत्तानुसारिणीम्। तारिणीं दुर्गसंसारसागरस्य कुलोद्भवाम्।।"
ऊपर दिए गए मंत्र का जाप नवरात्रि के दौरान मां दुर्गा का ध्यान करते हुए शुरू करें।
जब मंत्र का जप प्रारंभ करें तो मां दुर्गा के प्रति पूर्ण समर्पित भाव से उनका ध्यान करते हुए ही मंत्र का जप करें।
मंत्र का जाप शादी से पहले ही करें। सादी के बाद इस मंत्र का कोई असर नहीं दिखेगा।