सेक्स लाइफ को बेहतर के लिए करे इन फलों का सेवन, जाने

सेक्स लाइफ को बेहतर के लिए करे इन  फलों का सेवन, जाने

यह बात तो आप सभी को लगभग सभी को सेक्स के बारें में जानना होता है ऐसे में उन्हें ज़रूरत पड़ती है अपने खानपान पर ज्यादा ध्यान देने की. हमारे शरीर के लिए वैसे तो रोज़ का डायट काफी होता है,

पर एक्सपर्ट सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने के लिए फलों का सेवन करने की सलाह देते हैं. इससे आपकी यौन शक्ति तो बढती ही है, साथ ही आपको अंदरूनी ताकत भी मिलती है. तो चलिए जानते है इसके बारें में....

केला: केले में विटामिन ए, सी, और बी 1 के साथ-साथ आयरन, मैग्निशियम और प्रोटीन बहुत अधिक मात्रा में मौजूद होता है. जिससे आपकी सेक्स लाइफ को बूस्ट मिलता है. इसके अलावा केले के सेवन से मर्दों के शरीर में सेक्स हार्मोन्स भी बढ़ते हैं.

काजू: काजू में सबसे अधिक मात्र में जिंक होता है, जिसे खाने से टेस्टोस्टेरोन हार्मोन का स्तर बढ़ जाता है.

लहसुन: लहसुन को भी सेक्स लाइफ के लिए अच्छा माना जाता है. इसमें विटामिन बी 6 और सेलेनियम मौजूद होता है, जो यौन शक्ति तो बढ़ता ही है, साथ ही यह सेक्स हार्मोन्स को नियंत्रित भी करता है.

टमाटर: एक्सपर्ट के अनुसार इनफर्टिलिटी से ग्रसित लोगों में लाइकोपीन का स्तर बहुत कम होता है. टमाटर खाने से पुरुषों के शरीर में यह हार्मोन बैलेंस्ड रहता है.

अनार: अनार खाने में जितना स्वादिष्ट होता है, उतना ही फायदेमंद भी होता है. अनार का जूस पुरुषों के शरीर में शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाता है और उन्हें स्वास्थ्य रखने में मदद करता है. मर्दों में इसके सेवन से यौन क्षमता तेज़ी से बढती है.