डार्क अंडरआर्म से छुटकारा पाने के लिए ट्राई करे साबूदाने का ये पैक

डार्क अंडरआर्म से छुटकारा पाने के लिए ट्राई करे साबूदाने का ये पैक

शायद ही कोई महीला हो जो ग्लोइंग त्वचा की चाह न रखती हो। त्वचा पर चमक लाने के लिए महिलाएं तमाम तरह की महंगी क्रीम और फेस पैक का सहारा लेती हैं। तो वहीं बहुत सारी महीलाएं पार्लर में जाकर ट्रीटमेंट लेती हैं। पर शायद वो इस बात से अंजान हैं कि जिन क्रीम की वो अपनी त्वचा को आदत डाल रही हैं वे कहीं न कहीं उनकी त्वचा को नुकसान पहुंचा रही हैं। वहीं घरेलू नुस्खे आपकी त्वचा को फायदा पहुंचाने के साथ किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाते (अगर किसी तरह की एलर्जी हो तो अलग बात है)। आज हम आपको बताएंगे कैसे आप घर पर साबूदाने से फेस पैक बनाकर कुछ दिनों में ग्लोइंग त्वचा पा सकती हैं।

साबूदाने को आप डार्क अंडरआर्म से छुटकारा पाने के लिए भी इस्तेमाल में ला सकते हैं। इसके लिए आपको साबूदाने को पीसकर उसमें थोड़ा दही और हल्दी पाउडर मिलाकर पेस्ट तैयार करना है। अब इस पेस्ट को अंडरआर्म पर लगाएं और आधे घंटे के बाद इसे रगड़ कर निकाल दें। ऐसा हफ्ते में दो से तीन बार करें। कुछ दिनों में इसका असर आपको साफ दिखने लगेगा।

अगर आपकी त्वचा पर कील मुंहासे हैं तो आप साबुदाने को पीसकर उसमें थोड़ा सा पानी मिलाकर पैक तैयार करें और इसे पूरे चेहरे पर लगाएं। हफ्ते में दो से तीन बार इस पैक का इस्तेमाल करें आपके मुंहासे कम होते जाएंगे। इसके अलावा यह आपकी त्वचा की रंगत को सुधारने में भी मदद करता है।

अगर आपकी ऑयली त्वचा है तो आप साबूदाने को पीसकर उसमें नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं। ये आपकी त्वचा से एक्सट्रा तेल को दूर करने में मदद करता है। आप ऐसे हफ्ते में दो से तीन बार करें।

अगर आपकी ड्राई त्वचा है तो आप साबूदाने को पीसकर उसमें मलाई को मिलाकर पैक तैयार करें। अब इस पैक को अपने फेस पर लगाएं। सूखने के बाद अपने फेस को ठंडे पानी से साफ कर लें। हफ्ते में दो से तीन बार इस पैक को लगाएं। आपकी त्वचा की ड्राईनेस दूर हो जाएगी।