आंखों में लगे काजल को फैलने से रोकने के लिए आजमा सकती हैं ये तरीके

आंखों में लगे काजल को फैलने से रोकने के लिए आजमा सकती हैं ये तरीके

कुछ महिलाओं को काजल लगाना बेहद पसंद होता है लेकिन वो इसे लगाना सिर्फ इसलिए अवॉयड करती हैं क्योंकि इसको लगाने के कुछ देर बाद ही ये फैलने लगता है। इससे आंखें ही नहीं बल्कि पूरे चेहरे का लुक भी ख़राब नज़र आने लगता है। अगर आपके साथ ऐसी ही दिक्कत पेश आती है तो आप आंखों के काजल को फैलने से रोकने के लिए यहां बताये जा रहे इन तरीकों को आजमा सकती हैं।

- अगर आप चाहती हैं कि आंखों में काजल लगाने के बाद ये फैले नहीं तो काजल लगाने से पहले आंखों को पैड ड्राई करें। इसके लिए कॉटन कपड़े को साफ़ और ठंडे पानी में डुबोकर और निचोड़कर इसको आंखों पर पांच मिनट तक रखें। कपड़े की जगह आप रुई का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। इसके बाद अपनी आंखों को इसी कपड़े या रुई से अच्छी तरह से साफ करें। फिर सूखे कपड़े से आंखों को पोछ लें। इससे पसीना और ऑयल साफ़ हो जायेगा।

- अपनी आंखों को ज्यादा खूबसूरत दिखाने के लिए अगर आप अपनी आंखों पर काजल के साथ मस्कारा, आई लाइनर और आईशैडो भी इस्तेमाल करना चाहती हैं, तो ये सारा मेकअप आप काजल लगाने से पहले आंखों पर ज़रूर अप्लाई कर लें। इन सबके बाद सबसे आखिर में काजल अप्लाई करें। इससे बार-बार काजल टच होने से बचा रहेगा।

- काजल लगाने से पहले आंखों के नीचे लोअर क्रीज लाइन पर ब्रश की मदद से हल्का सा पाउडर अप्लाई करें, इसके बाद काजल लगाएं। पाउडर आंखों के आस-पास जमे  पसीने और ऑयल को एब्जॉर्ब कर लेगा जिससे आंखों के आस-पास का हिस्सा ड्राई रहेगा और काजल फैलेगा नहीं।

-  आपको ऐसे काजल का चुनाव करना होगा जो पेंसिल फॉर्म में हो। ये काजल जल्दी फैलता नहीं है। अगर आप लिक्विड काजल का इस्तेमाल करना चाहती हैं तो आपको वाटरप्रूफ और सम्ज-फ्री काजल का चुनाव करना होगा। जिससे ये फैलने से बचा रहे।


राशिफल 14 जून 2021: पढ़िए और जानिए क्या कहते हैं आपकी भाग्य के तारे

राशिफल 14 जून 2021:  पढ़िए और जानिए क्या कहते हैं आपकी भाग्य के तारे

मेष-आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। संतान पक्ष से अच्छे समाचार की प्राप्ति होगी। यात्रा में फायदा होगा। रुका हुआ धन वापस मिलेगा। आय के नवीन स्रोत बनेंगे। प्रेम और संतान की स्थिति अच्छी है। व्यापारिक दृष्टिकोण से आप अच्छे चलते रहेंगे। आपका स्वास्थ्य एक अच्छी स्थिति में दिखाई दे रहा है। पीली चीज का दान करें।

वृषभ-व्यवसायिक सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य में सुधार होगा। प्रेम की स्थिति पहले से बेहतर है। कुल मिलाकर दो जून अच्छा लगेगा। पीली चीज का दान करें।

मिथुन-यात्रा में फायदा होगा। भाग्यवश कुछ कार्य बनेगा आपका। स्वास्थ्य में सुधार होगा। प्रेम में नजदीकी होगी। अच्छी स्थिति होगी। मां काली की अराधना करते रहें।

कर्क-चोट लग सकती है। किसी कठिनाई में पड़ सकते हैं। थोड़ा बचकर पार करें। स्वास्थ्य मध्यम, प्रेम और व्यापार मध्यम बोला जाएगा। बजरंग बली की अराधना करते रहें।

सिंह-शादी तय हो सकती है। आपस में प्रेम बढ़ेगा। प्रेमी-प्रेमिका की मुलाकात हो सकती है। जीवनसाथी के साथ अच्छा मौका मिलेगा। व्यापारिक फायदा की स्थिति है। स्वास्थ्य, प्रेम, व्यापार तीनों अद्भुत दिख रहा है। पीली चीज पास रखें।

कन्या-विरोधी भी मित्रवत व्यवहार करेंगे। आपसे जुड़ना चाहेंगे। रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा। बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। स्वास्थ्य सुधार की ओर है। प्रेम की स्थिति मध्यम से अच्छे की ओर है। व्यापार आपका चलता रहेगा। पीली चीज का दान करें।

तुला-मन प्रफुल्लित रहेगा। विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है। संतान पक्ष आपकी इज्जत करेगा। आपकी बातंच मानेगा। लेखकों, कवियों, विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है। मनोरंजन की दुनिया के लोगों के लिए अच्छा समय है। स्वास्थ्य सुधार की ओर है। व्यापार अच्छा, प्रेम की भी अच्छी स्थिति है। पीली चीज का दान करें।

वृश्चिक-भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी संभव है। घर में कोई उत्सव हो सकता है। शुभ संस्कार हो सकता है। स्वास्थ्य सुधार की ओर है। प्रेम की स्थिति पहले से बेहतर है। व्यापारिक दृष्टिकोण से भी आप ठीक दिख रहे हैं। पीली चीज का दान करें।

धनु-पराक्रमी बने रहेंगे। भाइयों, बहनों, अपनों का साथ होगा जिससे रोजी-रोजगार में तरक्की करेंगे। स्वास्थ्य में सुधार, प्रेम की स्थिति बहुत ज्यादा बेहतर है। व्यापारिक दृष्टिकोण से ठीक चल रहे हैं। भगवान विष्णु की अराधना करते रहें।

मकर-रुपए-पैसे का आवक बनेगा। कुटुम्बीजनों में आपस में समझदारी बनेगी। स्वास्थ्य मध्यम, प्रेम की स्थ्िाति बहुत ज्यादा अच्छी है। व्यापार भी आपका अच्छा दिख रहा है। पीली चीज का दान करें।

कुंभ-आपका कद बढ़ रहा है। समाज में सराहे जा रहे हैं। जिसकी आवश्यकता होगी, उसकी उपलब्धता रहेगी। स्वास्थ्य में सुधार, प्रेम की स्थिति अच्छी, व्यापारिक दृष्टिकोण से भी अच्छे चल रहे हैं। चने की दाल किसी जानवर को खिलाएं तो अच्छा रहेगा।

मीन-थोड़ी कमजोरी का रेट रहेगा। कुछ नुकसान होता दिख रहा है। छोटी-छोटी चीजें आपकी होंगी या नुकसान होगा। बहुत विचलित होने की आवश्यकता नहीं है। कोई बड़ी बात नहीं होगी। बस इतना ही होगा जिससे आपका मन परेशान होगा। प्रेम में दूरी, स्वास्थ्य मध्यम और व्यापार थोड़ा मध्यम रहेगा। भगवान शिव की अराधना करते रहें।


अमेरिका व ईयू के बीच सालों पुराना व्यापारिक विवाद खत्म, पुतिन से मुलाकात से पहले बाइडन का पक्ष मजबूत!       मध्य नेपाल में बाढ़ के कहर से एक की मौत, कई लोगों के लापता होने की आशंका       चीन के 28 लड़ाकू विमानों ने फिर ताइवान के एयरस्पेस में भरी उड़ान       ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में कोरोना वायरस के प्रकोप के बावजूद लोगों को शहर छोड़ने की मिली अनुमति       जरायल ने गाजा पर किए हवाई हमले, सेना ने पुष्टि कर कहा...       कैलिफोर्निया में वैक्सीन जैकपॉट, जानें दस विजेताओं को मिलेगी कितनी धनराशि       नासा के रोवर परसिवरेंस ने मार्स पर देखी धरती पर मौजूद वॉल्‍केनिक रॉक जैसी चट्टान       दस वर्ष बाद पहली बार आज मिलेंगे बाइडन और पुतिन, तनातनी के बीच जानें       अब तक चोरी की घटना का कोई सुराग नहीं,पीड़ित परिवार से मिलकर जिला प्रधान ने जाना हाल-चाल, शहर की विधि व्यवस्था पर एसपी से करूंगी बात: शालिनी       भारतीय मूल की सरला विद्या बनीं अमेरिका में संघीय जज, बाइडन ने किया मनोनीत       सरला से बढ़ा भारत का मान, बाइडन ने किया कनेक्टिकट राज्‍य का संघीय जज मनोनीत, जानें       बाइडन ने पुतिन को कहा था 'हत्‍यारा', जानें- जिनेवा में उनसे मुलाकात के पूर्व कैसे पड़े नरम, कही ये बात       अंतरिक्ष में Manned Mission को तैयार चीन, कल रवाना होंगे तीन एस्‍ट्रॉनॉट्स       रेडिएशन लीकेज से चीन का इनकार, कहा...       पाक सेना प्रमुख बाजवा ने अफगानिस्तान के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ...       पाक की संसद में जमकर हुआ हंगामा, सत्तापक्ष और विपक्ष के सदस्यों ने एक दूसरे पर फेंके बजट के दस्तावेज       सिंध में पैसे देकर कोई कुछ भी कर सकता है, प्रांत में नहीं है सरकार जैसी कोई चीज- चीफ जस्टिस ऑफ पाकिस्‍तान       कुलभूषण जाधव मामले में इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने सुनवाई 5 अक्टूबर तक टाली       पाकिस्तान : 13 साल की लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन कर कराया गया निकाह       फेक न्यूज प्रसारित करने वालों पर सीएम योगी सख्त, बोले- संप्रदायिक उन्माद फैलाने की कोशिश नहीं स्वीकार