इन कपल्स में हमेशा रहती है आपसी दुश्मनी, नहीं संभाल पाते प्यार

इन कपल्स में हमेशा रहती है आपसी दुश्मनी, नहीं संभाल पाते प्यार

शादी में वर वधु की कुंडली मिलाना बहुत जरूरी होता है। कुंडली मिलान के दौरान कुछ ऐसी बातों का ध्यान रखने से शादीशुदा जीवन को सुखी संपन्न होता है। कुंडली मिलान के दौरान गोत्र, मंगल दोष इत्यादि देखा जाता है। उसके साथ ही साथ यह भी देखा जाता है कि लड़के और लड़की की शादी के बाद पटेगी या नहीं जो कि उनकी राशि बयां कर देती है।

इन कपल्स में हमेशा रहती है दुश्मनी:

वृश्चिक और मीन राशि: वृश्चिक और मीन राशि के लोगों का भी शादीशुदा जीवन अच्छा नहीं रहता है। जहां एक ओर वृश्चिक राशि के जातक पजेसिव और कमांडिंग होते हैं , वहीं दूसरी ओर मीन राशि के लोग जनरस होते हैं। 

तुला और वृषभ राशि: तुला और वृषभ राशि के जातकों में प्यार तो बहुत होता है, लेकिन वो शुरुआत में। जब ये लोग शादी के बंधन में बंध जाते हैं तो रिश्तों को संभाल नहीं पाते हैं।

मकर और कुंभ राशि: इन दोनों ही राशियों के लोगों को आपस में शादी नहीं करनी चाहिए। क्योंकि ये दोनों राशियां आपस समझ-बूझ के मामलों में मात खा जाती हैं। इन दोनों का स्वामी शनि है।

सिंह और कर्क राशि: सिंह और कर्क राशि के लोगों को भी आपस में शादी करने से बचना चाहिए। एक राशि का स्वामी सूर्य है और दूसरी राशि का स्वामी चंद्र है। ये राशियां आग और पानी की तरह होती हैं।

धनु और कर्क राशि: दोनों के पर्सनालिटी ट्रेट में काफी फर्क होता है। एक समय पर अगर एक इमोशनल है तो दूसरा प्रैक्टिकल होता है।

कन्या और मिथुन राशि: कन्या और मिथुन राशि के जातक दोनों ही रियलिस्टीक पर्सनालिटी वाले होते हैं। ये लोग इमोशनली काफी स्ट्रांग होते हैं। इन दोनों ही जातकों की शादीशुदा जिंदगी अच्छी नहीं रहती हैं।


घर में सुख सुविधाओं के होने के बाद भी रहती है अशांति तो करें ये उपाय

घर में सुख सुविधाओं के होने के बाद भी रहती है अशांति तो करें ये उपाय

हमारे जीवन में ज्योतिष शास्त्र का काफी महत्व होता है। कभी-कभी सभी सुख सुविधाओं के होने के बाद भी घर में हमेशा अशांति बनी रहती है, हमेशा कलह का माहौल रहता है। अगर आप अपने घर की कलह को दूर करके अपने परिवार में सुख और शांति लाना चाहते है तो कुछ ज्योतिष उपाय करने होंगे।

घर में शांति लाते है ये ज्योतिष उपाय:

अगर आपके घर में हमेशा कलह का माहौल रहता है तो इसे दूर करने के लिए अपने घर के बाहर सफ़ेद आंकड़े का पौधा लगाए, ऐसा करने से आपके घर में हमेशा सुख-शांति बनी रहती है।

परिवार के सदस्यों के बीच प्यार बढ़ाने के लिए नियमित रूप से अपने घर के हर कोने में गोमूत्र या गाय के दूध में गंगा जल मिलाकर छिड़काव करे, इससे घर शुद्ध होता है और घर की नकारात्मकता कम होती है।

रोज़ाना सुबह सूर्योदय से पहले उठकर स्नान करने के बाद तुलसी के पौधे में जल डाले और इनके सामने घी का दीपक जलाये और इनकी सात परिक्रमा करें। 

सोमवार के दिन शिवजी के मंदिर में जाकर उनको दूध में काले तिल मिलाकर चढ़ाएं। ऐसा करने से आपके घर में सुख और शांति आती है।