ब्यूटी पार्लर बंद होने पर इन नेचुरल तरीको से बनाए अपने आपको खूबसूरत

ब्यूटी पार्लर बंद होने पर इन नेचुरल तरीको से बनाए अपने आपको खूबसूरत

वर्तमान परिस्थितियों में न तो ब्यूटी पार्लर खुले हैं व न ही घर से बाहर निकलना संभव है. पर, चेहरे के अनचाहे बाल तो इस बात को समझेंगे नहीं. तो हम आपको बता रहे हैं कि कैसे घर बैठे चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा पाया जाए. 


 
1-अगर आप अपनी आईब्रो को हमेशा ठीक शेप में रखना पसंद करती हैं, तो ट्विजर को अपनी दोस्त बना लें. एक बार में ट्विजर से आईब्रो के सारे ज्यादा बालों को निकालने से न सिर्फ ज्यादा दर्द होगा, बल्कि स्कीन भी लाल हो जाएगी. इससे बचने के लिए आईब्रो के अलावा बालों को ट्विजर से नियमित अंतराल पर हटाती रहें.

2-अगर घर पर वैक्स स्ट्रिप्स हैं तो उन्हें छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें व उससे चेहरे के अनचाहे बालों खासतौर से अपर लिप के बालों को हटाएं. प्रयोग से पहले एक बार पैच टेस्ट जरूर कर लें.

3-अगर घर में वैक्स नहीं है तो आप घर पर ही वैक्स बना सकती हैं. पानी गर्म करके उसमें चीनी डालें व घुलने तक पकाएं. जब मिलावट सुनहरे रंग का हो जाए तो गैस ऑफ करें. मिलावट को लगातार मिलाएं, जब वह गाढ़ा हो जाए तो उसमें नीबू का रस मिलाएं. मिलावट को ठंडा होने दें. जब वह सहने लायक ठंडा हो जाए तो थोड़ी मात्रा में उसे लेकर स्कीन पर फैलाएं व वैक्स स्ट्रिप की तरह प्रयोग में लाएं.
 
4-अगर घर में फेस रेजर है तो आपकी आधी कठिनाई ही समाप्त हो गई. वो स्कीन को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाते हैं. पर, उससे आईब्रो को ठीक आकार देते वक्त अलावा सतर्क रहें.

5-सबसे प्रभावी उपाय, घर पर रहते हुए यूट्यूब वीडियो देखकर थे्रडिंग करना सीख लें. यह स्किल आगे भी आपके कार्य आएगा.