लाइफ स्टाइल

Surya Grahan 2024: इन 6 राशियों के लिए शुभ, मगर ये 4 राशि रहें सावधान

Surya Grahan 2024 Zodiac Signs Effect: वैदिक पंचांग के अनुसार, आज यानी 8 अप्रैल को वर्ष 2024 का पहला सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है. बता दें कि यह ग्रहण भारतीय समय के अनुसार, रात के 9 बजकर 12 मिनट से प्रारम्भ होगा और समापन देर रात 2 बजकर 22 मिनट पर होगा. ज्योतिषियों का मानना है कि सूर्य ग्रहण का असर हिंदुस्तान पर नहीं पड़ेगा, लेकिन अन्य राष्ट्र जैसे अमेरिका, कनाडा और मैक्सिको जैसे बड़े राष्ट्रों पर पूर्ण रूप से सूर्य ग्रहण का असर देखा जाएगा. ज्योतिषियों का मानना है कि वर्ष का पहला सूर्य ग्रहण मीन राशि और रेवती नक्षत्र में लगने वाला है. मीन राशि में सूर्य ग्रहण लगने से कुछ राशियों को फायदा तो कुछ राशियों को सावधान रहना होगा. तो आइए उन राशियों के बारे में जानते हैं.

इन राशियों के लिए ग्रहण शुभ

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सोमवती अमावस्या पर लगने वाला वर्ष का पहला सूर्य ग्रहण मेष, मिथुन, सिंह, कन्या, कर्क और धनु राशि वाले लोगों के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होगा. बता दें कि ग्रहण के दौरान इन राशि के जातकों को अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है. साथ ही जीवन में बड़े परिवर्तन होंगे. इन राशि के लोगों के भौतिक सुख में वृद्धि होगी. साथ ही ग्रहण के बाद नया गाड़ी और घर खरीदने की योजना बना सकते हैं. यह योजना बहुत जल्द पूर्ण होगी. घरवालों में खुशियों का माहौल बना रहेगा. जो लोग शादीशुदा हैं उनके जीवन में खुशहाली बनी रहेंगी. ससुराल पक्ष से कुछ अच्छी अच्छी-खबर मिल सकती है. पैतृक संपत्ति से धन का फायदा होगा.

सूर्य ग्रहण इन राशियों के लिए अशुभ

ज्योतिषियों के अनुसार, सूर्य ग्रहण कुछ राशियों के लिए अशुभ साबित हो सकता है. बताया जा रहा है सूर्य ग्रहण वृश्चिक, मकर, कुंभ और मीन राशि के जातकों के लिए थोड़ा ठीक नहीं रहेगा. ग्रहण के दौरान कारोबार में नुकसान होने की आसार है. बता दें कि इन राशि के लोगों के मन में रिश्तों को लेकर कहासुनी हो सकता है. कार्यक्षेत्र में ढिलाई देखने को मिल सकता है, जिससे सीनियर की डांट सुनने को मिल सकती है. सूर्य ग्रहण का असर स्वास्थ्य पर पड़ सकता है. जिन लोगों ने शेयर बाजार में निवेश किया है, उनको धन की नुकसान हो सकती है. इसलिए किसी भी चीज में पैसा लगाने से पहले जरूर एक बार सोच-विचार कर लें.

 

Related Articles

Back to top button