जानिए, संभोग जीवन से जुड़ी एक ऐसी कड़ी, जिसे कोई छोड़ना नहीं चाहता

जानिए, संभोग जीवन से जुड़ी एक ऐसी कड़ी, जिसे कोई छोड़ना नहीं चाहता

इस बात का तो आमतौर पर हम सभी को पता होता है कि संभोग जीवन से जुड़ी एक ऐसी कड़ी है जिसको कोई छोड़ना नहीं चाहता है हर कोई इस जीवन का थोड़ा बहुत मज़ा लेना ही चाहता है फिर वह चाहे लड़के हो या फिर लड़की लो संभोग ड्राइव या लो-लिबिडो की समस्या से लोगों की सेक्सुअल जीवन पर बुरा प्रभाव पड़ता है। इससे, पार्टनर्स के बीच लड़ाई-झगड़ों की स्थिति भी बनती है।

 जो, शादीशुदा ज़िंदगी को ख़राब कर देती है। इन सेक्सुअल प्रॉब्लम्स की सबसे बड़ी वजहों में कुछ बीमारियों के अतिरिक्त स्ट्रेस व लाइफस्टाइल से जुड़े कारण भी हैं। इन समस्याओं से राहत पाने के लिए अपने भोजन में परिवर्तन कीजिए। अपनी डायट में हरी मिर्च, लहसुन व प्याज़ को शामिल करें। इससे, संभोग ड्राइव बेहतर बनने में मदद होगी।

दरअसल भोजन का तीखापन बढ़ाने वाली हरी मिर्च लोगों की संभोग ड्राइव भी बढ़ाती है। इसमें, ऐसे तत्व होते हैं। जो, मूड बेहतर बनाने में मदद करते हैं। हरी मिर्च खाने से एंडोर्फिन हार्मोन्स का निर्माण होता है। जिन्हें, फील गुड हार्मोन्स बोला जाता है। इनसे, तनाव कम होता है व खुशी महसूस होती है। जिससे, सेक्सुअल डिज़ायर बढ़ने में भी मदद होती है।

जैसा कि हर्बल नुस्खों में लहसुन को एक कामोत्तेजक फूड के तौर पर शामिल किया जाता रहा है। इसीलिए, लो संभोग ड्राइव से परेशान लोगों को लहसुन वाला भोजन खाने की सलाह दी जाती है। दरअसल, लहसुन के सेवन से शरीर में ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है। इससे, जेनाइटल एरिया की तरफ रक्त का असर तेज़ होता है। जिससे, इरेक्टाइल डिस्फंशन जैसी परेशानियों से राहत मिलती है।

इसी तरह अदरक भी एक ऐसा मसाला है जिसे, कामोत्तेजना बढ़ाने के लिए जाना जाता है। इससे, इम्यूनिटी व पेट से जुड़ी समस्याओं से भी राहत मिलती है। जिससे, शरीर मज़बूत व हेल्दी बनता है। इस तरह ये सभी मसाले सेक्सुअल पॉवर बढ़ाने में मदद करते हैं।