न्यू ईयर पर अपनी तिजोरी में रखें ये तीन चीजें, धन की होगी बारिश

न्यू ईयर पर अपनी तिजोरी में रखें ये तीन चीजें, धन की होगी बारिश

आज हर इंसान यह चाहता है कि उसके पास खूब सारा पैसा हो जिससे वह अपनी सभी इच्छाओं को पूरा कर सके। कुछ लोग मेहनत करते हैं और अमीर बन भी जाते हैं जबकि कुछ कितनी भी मेहनत कर लें, लेकिन आमिर बनते ही नहीं हैं। उन्हें जीवनभर धन का आभाव बना रहता है।

न्यू ईयर पर जरूर करें ये काम:

# घर के मंदिर को साफ़ करने के बाद घर के सभी हिस्से में गंगाजल का छिड़काव करें। किसी चौकी पर लाल कपड़ा बिछाकर लक्ष्मी माँ की तस्वीर या मूर्ति रखकर धूप-दीप जलायें और फूल चढ़ा दें।

माता लक्ष्मी को 11 कौड़ी, 7 गोमती चक्र, महालक्ष्मी यंत्र अर्पित करें और इस मंत्र “ॐ श्री महालक्ष्म्यै नमः” का 108 बार जाप करें।

पूजा की समाप्ति के बाद लाल कपड़े में श्री यंत्र को बाँधकर अपनी तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से आपके घर में माँ लक्ष्मी का वास होगा और धीरे-धीरे आप धनवान बन जायेंगे।

गोमती चक्र को माँ लक्ष्मी का प्रतिक माना जाता है। जिस घर में गोमती चक्र की पूजा होती है, उस घर की सभी परेशानियाँ दूर हो जाती हैं और घर खुशियों से भर जाता है।

माता लक्ष्मी को कौड़ियों से बहुत ज्यादा लगाव है। माता लक्ष्मी भी समुद्र से मंथन के दौरान निकली थीं। माता लक्ष्मी की किसी भी पूजा में कौड़ी रखने से वो प्रसन्न होती हैं।


घर में सुख सुविधाओं के होने के बाद भी रहती है अशांति तो करें ये उपाय

घर में सुख सुविधाओं के होने के बाद भी रहती है अशांति तो करें ये उपाय

हमारे जीवन में ज्योतिष शास्त्र का काफी महत्व होता है। कभी-कभी सभी सुख सुविधाओं के होने के बाद भी घर में हमेशा अशांति बनी रहती है, हमेशा कलह का माहौल रहता है। अगर आप अपने घर की कलह को दूर करके अपने परिवार में सुख और शांति लाना चाहते है तो कुछ ज्योतिष उपाय करने होंगे।

घर में शांति लाते है ये ज्योतिष उपाय:

अगर आपके घर में हमेशा कलह का माहौल रहता है तो इसे दूर करने के लिए अपने घर के बाहर सफ़ेद आंकड़े का पौधा लगाए, ऐसा करने से आपके घर में हमेशा सुख-शांति बनी रहती है।

परिवार के सदस्यों के बीच प्यार बढ़ाने के लिए नियमित रूप से अपने घर के हर कोने में गोमूत्र या गाय के दूध में गंगा जल मिलाकर छिड़काव करे, इससे घर शुद्ध होता है और घर की नकारात्मकता कम होती है।

रोज़ाना सुबह सूर्योदय से पहले उठकर स्नान करने के बाद तुलसी के पौधे में जल डाले और इनके सामने घी का दीपक जलाये और इनकी सात परिक्रमा करें। 

सोमवार के दिन शिवजी के मंदिर में जाकर उनको दूध में काले तिल मिलाकर चढ़ाएं। ऐसा करने से आपके घर में सुख और शांति आती है।