लाइफ स्टाइल

इस गार्डन में कदम रखते ही अपने आप रोमांटिक हो जाते है लोग

 दुनिया में कई खूबसूरत बगीचे हैं जिनकी खूबसूरती लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती है. उनके पास भिन्न-भिन्न उद्देश्यों के लिए भिन्न-भिन्न विषय-वस्तु हैं. लेकिन फ्रांस में एक स्त्री ने एक अनोखा बगीचा बनाया है, जिसकी खासियतें आपको दंग कर देंगी. इस उद्यान का नाम प्रेम की ग्रीक देवी के नाम पर रखा गया है. सबसे खास बात तो यह है कि इस गार्डन में जाते ही किसी भी आदमी के मन में रोमांस का ख्याल आने लगता है. इसमें जाने के बाद एक अनरोमांटिक आदमी भी रोमांटिक हो जाता है.

महिला ने लोगों की भावनाओं को बेडरूम से बाहर लाने के उद्देश्य से एक कामुक गार्डन बनाया है. स्त्री अपने मकसद में सफल हो गई स्त्री ने प्रेम, सौंदर्य और आनंद की ग्रीक देवी के नाम पर बगीचे का नाम एफ़्रोडाइट रखा. यह उद्यान नशीला सुगंधित फूलों से सुसज्जित है. इसके अंदर कई स्त्री प्रतीकों को भी रखा गया है, जो कामुकता को बढ़ाने के लिए हैं. स्त्री ने यह गार्डन रोमांस के मकसद से बनाया है.

एफ़्रोडाइट गार्डन ने रोमांस की भावना को बढ़ाने के लिए वैज्ञानिक रूप से कई पौधे और फूल लगाए हैं. ऐसे कई पौधे लगाने से गार्डन में रोमांटिक माहौल बन जाता है. इस खूबसूरत गार्डन को सोफी कुनिटल नाम की डिजाइनर ने डिजाइन किया है. इस गार्डन में अंजीर, अनार का पेड़, लैटर, लैवेंडर, चमेली, अफीम पोस्त, कैटनिप जैसे कई पौधे लगाए गए हैं.

महिला का बोलना है कि लोग सोचते हैं कि बागवानी एक उबाऊ काम है, लेकिन यदि आप इस बगीचे के अंदर जाएंगे तो आपको लगेगा कि कुछ बगीचे आपको रोमांटिक बना देते हैं. बगीचे केवल फूलों के लिए नहीं होते. यह आपके दिमाग को तरोताजा कर देता है.इस गार्डन में रोमांस से जुड़ा हर पौधा लगाया गया है. इसमें कई फूल होते हैं, जिनका संबंध रोमांस से होता है. सोफी ने ऐसे ही फूल चुनकर बगीचे में लगाए हैं इस गार्डन में लोग रोमांस के लिए आते हैं.

Related Articles

Back to top button