अपनी पूरी जिंदगी में एक बार जरूर क्लिक कराए इस जगहों पर सेल्फी, जाने कारण

अपनी पूरी जिंदगी में एक बार जरूर क्लिक कराए इस  जगहों पर सेल्फी, जाने कारण

शादी-पार्टी हो या फिर घूमना फिरना, जहां देखो वहीं लोग अपनी सेल्फी लेते नजर आते हैं। अब तो इसका क्रेज इस कदर बढ़ गया है कि, वर्कप्लेस हो या किसी दोस्त का घर, कॉलेज हो या हॉस्पिटल थोड़ा अच्छा बैकग्राउंड देखते ही लोग सेल्फी लेना प्रारम्भ कर देते हैं।

अगर आप सेल्फी के दीवाने हैं व आपको फोटोज क्लिक करने का शौक है तो आपके लिए इन बेस्ट स्पॉट्स के बारे में जानना महत्वपूर्ण बहुत हो जाता हैं, जहां फोटोज क्लिक करके आप अपनी जीवन के कुछ मुमेंट्स को हमेशा के लिए यादगार बना सकते हैं। आइए जानते हैं कौन सी हैं वो जगहें।

उबुद राइस फील्डइंडोनेशिया के राइस फील्ड्स फोटो क्लिक करने के लिए एक बेहतरीन स्थान है। इन हरे भरे खेतों में खींचे गए फोटो, आपके हैप्पी मुमेंट्स को व भी यादगार बना देंगे, जिनको देख आप हमेशा मुस्कुराते रहेंगे।

पैंगोंग लेक

यह हिंदुस्तान का दूसरा फोटोजेनिक प्लेस है बहुत कम लोग इसके नाम से परिचित हैं। पैंगोंग लेक का नीला पानी व पास में उपस्थित हिमालयन रेंज इसको एक मनोहारी दृश्य का लुक देते हैं। झील के किनारे, प्रातः काल उगते सूरज के साथ फोटो खींचना एक नायब अनुभव होगा।

हैंदरा गेट

बाली का हैंदरा गेट फोटो लवर्स के लिए परफेक्ट प्लेस होने कि सम्भावना है। फोटोग्राफर्स यहां आकर अपने फोटोज का शौक पूरा कर इंटरनेट यूजर्स को भी यहां की ब्यूटी का दीदार करा देते हैं। इन नैचुरल फोटोज को देखकर ही आप यहां की रिएलिटी को महसूस कर सकते हैं।

एंटीलॉप कैन्यन

अगर आप नेचर लवर हैं, व नई-नई स्थान घूमने के शौकीन हैं तो अमेरिका के एंटीलोप आपका मन मोह लेंगे। कैन्यन के बीच से गुजरती सूरज की किरणे फोटोग्राफी के लिए एक बेहतरीन सीन क्रिएट करती हैं।

मालदीव

आज के टाइम में लोगों के लिए फेवरेट डेस्टिनेशन है मालदीव। शादीशुदा कपल्स हो या टीन एजर्स सबका सपना होता है कि, वो एक बार यहां के आइलैंड, लगून्स व अंडर वॉटर जीवन का लुफ्त उठा सकें व फोटोग्राफी के एंगेल से यह एक परफेक्ट डेस्टिनेशन है।

ताजमहल

एक ऐसा स्पॉट है, जहां सदियों से फोटो क्लिक करने की परंपरा चली आ रही है। हमेशा से लव सिंबल बोला जाने वाला ताजमहल आज भी सभी आयु के लोगों के लिए फोटो क्लिक करने का बहुत खूबसूरत स्पॉट है, तो जब भी मौका मिले ढेर सारी पिक्चर क्लिक करके आप भी ताज की ब्यूटी को इन्जॉय कीजिए।

टनल ऑफ लव

यूक्रेन में स्थित यह एक ऐसी स्थान है, जहां आप नेचर के साथ-साथ मेन्टल पीस भी इन्जॉय करते हैं। टनल ऑफ लव एक रोमांटिक प्लेस है, जो प्री वेडिंग शूट व आउटडोर शूटिंग के लिए बेस्ट लोकेशन है। तो अब जब भी मौका मिले आप इन स्थान पर जरूर जाएं व अमेज़िंग स्पॉट्स पर यूनिक बैकग्राउंडस के साथ अपनी सेल्फी व फोटोज जरूर क्लिक करें।