नाखूनों को प्राकृतिक रूप से चमकदार बनाते हैं ये घरेलू उपचार

नाखूनों को प्राकृतिक रूप से चमकदार बनाते हैं ये घरेलू उपचार

क्रैकिंग नेल्स, फ्लैकी वाले और बेहद नाजुक नाखून उन लोगों में बहुत आम हैं जो उन्हें लगातार पॉलिश कर रहे हैं या जो उन पर बिल्कुल ध्यान नहीं देते हैं। नेल पॉलिश रिमूवर के ज्यादा इस्तेमाल से वो सूख जाते हैं और नेल पेंट का जरूरत से ज्यादा इस्तेमाल उन्हें समय के साथ पीला कर देता है। शुक्र है, उनके लिए देखभाल करना उतना महंगा नहीं है जितना कि कोई सोचता है और कई घरेलू उपचार ट्रिक करते हैं। इसके बारे में आप और ज्यादा आगे के पॉइंट्स में जान सकते हैं....

चाय के पेड़ की तेल
चाय के पेड़ का तेल अपने एंटिफंगल गुणों के लिए जाना जाता है, ये करियर ऑयल नाखूनों को साफ और स्वस्थ रखने के लिए बहुत ही अच्छा है। कॉटन स्वैब पर कुछ टी ट्री ऑइल डब करें और इसे अपने नाखूनों पर हफ्ते में एक बार, बेहतरीन रिजल्ट्स के लिए लगाएं।

नींबू का रस + बेकिंग सोडा
अगर आपके नाखून नेल पेंट के Over-application की वजह से पीले हो गए हैं, तो सैलून के अपॉइंटमेंट को छोड़ दें और घर पर अपने नाखूनों को सफेद करें! एक नींबू के रस के साथ बेकिंग सोडा मिलाकर एक पतली पेस्ट बनाएं और इस मिक्सचर से अपने नाखूनों को अच्छी तरह से सफाई करें। बेहतरीन रिजल्ट प्राप्त करने के लिए, धोने से पहले 10 मिनट के लिए छोड़ दें।

नारियल का तेल
गो-टू किसी भी त्वचा या शरीर की समस्या के लिए, नारियल का तेल क्यूटिकल्स और नाखूनों को स्वस्थ रखने के लिए जाना जाता है। समय के साथ मजबूत और स्वस्थ नाखूनों के लिए अपने नाखूनों की तेल से मालिश करें।

लहसुन
लहसुन के cloves में ऐंटिफंगल और जीवाणुरोधी गुण होते हैं जो आपके पैरों से Fungus को bay पर रख सकते हैं। अगर आपके पैर की उंगलियों में संक्रमण है या संक्रमित हैं, तो पेस्ट बनाने के लिए कुछ लहसुन के cloves को कुचल दें और इसे उस जगह पर लगाएं जब तक यह ठीक न हो जाए।

सेब का सिरका
घोल बनाने के लिए सेब साइडर सिरका और पानी के बराबर भागों को मिलाएं। अपने नाखूनों को इस में भिगोएं या अपने नाखूनों पर इसे लगाने के लिए एक कपास झाड़ू का इस्तेमाल करें अगर उसमें आसानी से टूटने की संभावना हो या फिर वो पीले हो गए हों। ये उन्हें साफ, चमकदार और पूरी तरह से ठीक कर देगा।


राशिफल 14 जून 2021: पढ़िए और जानिए क्या कहते हैं आपकी भाग्य के तारे

राशिफल 14 जून 2021:  पढ़िए और जानिए क्या कहते हैं आपकी भाग्य के तारे

मेष-आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। संतान पक्ष से अच्छे समाचार की प्राप्ति होगी। यात्रा में फायदा होगा। रुका हुआ धन वापस मिलेगा। आय के नवीन स्रोत बनेंगे। प्रेम और संतान की स्थिति अच्छी है। व्यापारिक दृष्टिकोण से आप अच्छे चलते रहेंगे। आपका स्वास्थ्य एक अच्छी स्थिति में दिखाई दे रहा है। पीली चीज का दान करें।

वृषभ-व्यवसायिक सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य में सुधार होगा। प्रेम की स्थिति पहले से बेहतर है। कुल मिलाकर दो जून अच्छा लगेगा। पीली चीज का दान करें।

मिथुन-यात्रा में फायदा होगा। भाग्यवश कुछ कार्य बनेगा आपका। स्वास्थ्य में सुधार होगा। प्रेम में नजदीकी होगी। अच्छी स्थिति होगी। मां काली की अराधना करते रहें।

कर्क-चोट लग सकती है। किसी कठिनाई में पड़ सकते हैं। थोड़ा बचकर पार करें। स्वास्थ्य मध्यम, प्रेम और व्यापार मध्यम बोला जाएगा। बजरंग बली की अराधना करते रहें।

सिंह-शादी तय हो सकती है। आपस में प्रेम बढ़ेगा। प्रेमी-प्रेमिका की मुलाकात हो सकती है। जीवनसाथी के साथ अच्छा मौका मिलेगा। व्यापारिक फायदा की स्थिति है। स्वास्थ्य, प्रेम, व्यापार तीनों अद्भुत दिख रहा है। पीली चीज पास रखें।

कन्या-विरोधी भी मित्रवत व्यवहार करेंगे। आपसे जुड़ना चाहेंगे। रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा। बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। स्वास्थ्य सुधार की ओर है। प्रेम की स्थिति मध्यम से अच्छे की ओर है। व्यापार आपका चलता रहेगा। पीली चीज का दान करें।

तुला-मन प्रफुल्लित रहेगा। विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है। संतान पक्ष आपकी इज्जत करेगा। आपकी बातंच मानेगा। लेखकों, कवियों, विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है। मनोरंजन की दुनिया के लोगों के लिए अच्छा समय है। स्वास्थ्य सुधार की ओर है। व्यापार अच्छा, प्रेम की भी अच्छी स्थिति है। पीली चीज का दान करें।

वृश्चिक-भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी संभव है। घर में कोई उत्सव हो सकता है। शुभ संस्कार हो सकता है। स्वास्थ्य सुधार की ओर है। प्रेम की स्थिति पहले से बेहतर है। व्यापारिक दृष्टिकोण से भी आप ठीक दिख रहे हैं। पीली चीज का दान करें।

धनु-पराक्रमी बने रहेंगे। भाइयों, बहनों, अपनों का साथ होगा जिससे रोजी-रोजगार में तरक्की करेंगे। स्वास्थ्य में सुधार, प्रेम की स्थिति बहुत ज्यादा बेहतर है। व्यापारिक दृष्टिकोण से ठीक चल रहे हैं। भगवान विष्णु की अराधना करते रहें।

मकर-रुपए-पैसे का आवक बनेगा। कुटुम्बीजनों में आपस में समझदारी बनेगी। स्वास्थ्य मध्यम, प्रेम की स्थ्िाति बहुत ज्यादा अच्छी है। व्यापार भी आपका अच्छा दिख रहा है। पीली चीज का दान करें।

कुंभ-आपका कद बढ़ रहा है। समाज में सराहे जा रहे हैं। जिसकी आवश्यकता होगी, उसकी उपलब्धता रहेगी। स्वास्थ्य में सुधार, प्रेम की स्थिति अच्छी, व्यापारिक दृष्टिकोण से भी अच्छे चल रहे हैं। चने की दाल किसी जानवर को खिलाएं तो अच्छा रहेगा।

मीन-थोड़ी कमजोरी का रेट रहेगा। कुछ नुकसान होता दिख रहा है। छोटी-छोटी चीजें आपकी होंगी या नुकसान होगा। बहुत विचलित होने की आवश्यकता नहीं है। कोई बड़ी बात नहीं होगी। बस इतना ही होगा जिससे आपका मन परेशान होगा। प्रेम में दूरी, स्वास्थ्य मध्यम और व्यापार थोड़ा मध्यम रहेगा। भगवान शिव की अराधना करते रहें।


नासा के रोवर परसिवरेंस ने मार्स पर देखी धरती पर मौजूद वॉल्‍केनिक रॉक जैसी चट्टान       दस वर्ष बाद पहली बार आज मिलेंगे बाइडन और पुतिन, तनातनी के बीच जानें       अब तक चोरी की घटना का कोई सुराग नहीं,पीड़ित परिवार से मिलकर जिला प्रधान ने जाना हाल-चाल, शहर की विधि व्यवस्था पर एसपी से करूंगी बात: शालिनी       भारतीय मूल की सरला विद्या बनीं अमेरिका में संघीय जज, बाइडन ने किया मनोनीत       सरला से बढ़ा भारत का मान, बाइडन ने किया कनेक्टिकट राज्‍य का संघीय जज मनोनीत, जानें       बाइडन ने पुतिन को कहा था 'हत्‍यारा', जानें- जिनेवा में उनसे मुलाकात के पूर्व कैसे पड़े नरम, कही ये बात       अंतरिक्ष में Manned Mission को तैयार चीन, कल रवाना होंगे तीन एस्‍ट्रॉनॉट्स       रेडिएशन लीकेज से चीन का इनकार, कहा...       पाक सेना प्रमुख बाजवा ने अफगानिस्तान के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ...       पाक की संसद में जमकर हुआ हंगामा, सत्तापक्ष और विपक्ष के सदस्यों ने एक दूसरे पर फेंके बजट के दस्तावेज       सिंध में पैसे देकर कोई कुछ भी कर सकता है, प्रांत में नहीं है सरकार जैसी कोई चीज- चीफ जस्टिस ऑफ पाकिस्‍तान       कुलभूषण जाधव मामले में इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने सुनवाई 5 अक्टूबर तक टाली       पाकिस्तान : 13 साल की लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन कर कराया गया निकाह       फेक न्यूज प्रसारित करने वालों पर सीएम योगी सख्त, बोले- संप्रदायिक उन्माद फैलाने की कोशिश नहीं स्वीकार       इंजीनियरिंग और पॉलिटेक्निक कॉलेजों में इस वर्ष नहीं बढ़ेगी फीस, योगी सरकार का बड़ा फैसला       सतीश पूनिया ने कहा कि राजस्थान में सीएम वर्चुअल, जनता के हितों से कोई सरोकार नहीं       नीतीश कुमार ने कहा कि बारिश और बाढ़ के मद्देनजर पूरी तरह से अलर्ट रहे आपदा प्रबंधन विभाग       तीसरी लहर से लड़ने को नोएडा जिम्स अब डॉक्टर-पैरामेडिकल स्टाफ को कर रहा तैयार       UP School Reopening: क्या एक जुलाई से खुलेंगे स्कूल ?       चिराग-नीतीश की अदावत के बीच पिस रही भाजपा