इन 5 भिन्न-भिन्न ढंग से अपने मेकअप रूटीन में प्रयोग करे लिपस्टिक

इन 5 भिन्न-भिन्न ढंग से अपने मेकअप रूटीन में प्रयोग करे लिपस्टिक

आम तौर पर महिलाएं (Women) लिपस्टिक (Lipstick) को होंठों पर लगाती हैं। शायद बहुत ही कम स्त्रियों को पता होता है कि इसका उपयोग एक ब्यूटी प्रोडक्ट (Beauty product) की तरह किया जा सकता है। 

आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि लिपस्टिक एक ऐसा प्रोडक्ट है, जो आपके चेहरे (Face) को खूबसूरत बना सकता है। इसके लिए आपको लिपस्टिक का ठीक ढंग से उपयोग करना आना चाहिये। होने कि सम्भावना है कि आपके पास लिपस्टिक का कलेक्शन उपस्थित हो, जिसको आपने अभी तक मेकअप (Makeup)के लिए प्रयोग नहीं किया।

आज हम इस आर्टिकल में आपको बता रहे हैं कि एक लिपस्टिक आपके मेकअप बैग के 5 प्रोडक्ट्स की आवश्यकता को कैसे कम कर सकती है। इसे कैसे 5 भिन्न-भिन्न ढंग से अपने मेकअप रूटीन में प्रयोग किया जा सकता है

1. बल्श की तरह प्रयोग करें लिपस्टिक
हर जिंदगी की समाचार के अनुसार आपके कलेक्शन में न्यूड व ब्लश पिंक कलर की लिपस्टिक्स है तो उनका प्रयोग ब्लश की तरह कर सकती है। होठों पर इसे लगाने के बाद थोड़ा सा अपने गालों पर लगाएं व बड़े मेकअप ब्रश की सहायता से उसे सर्कुलर मोशन में सारे चीक बोन्स में फैला दें। अगर लिपस्टिक में थोड़ा सा शिमर है तो ये चीक टिंट जैसा लुक देगा।
2. ब्रॉन्जर की तरह करें इस्तेमाल
अगर आप ब्राउन व कॉन्टोर्ड गाल पसंद करता हैं तो इसके लिए अपनी ब्राउन रंग की लिपस्टिक्स को आप ब्रॉन्जर के तौर पर प्रयोग कर सकती हैं। इसे चीक बोन्स के थोड़ा सा नीचे लगाएं व उसके बाद ब्रश की सहायता से फैला दें। अगर आपको लगता है कि आपके गाल ब्रॉन्जर में अच्छे लगते हैं तो आप अपनी सभी ब्राउन शेड लिपस्टिक्स को टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया करें।

3. कॉन्टोर की तरह करें इस्तेमाल
अगर आपके पास ब्राउन मैट लिपस्टिक्स है तो उसका आप गालों पर कॉन्टोर की तरह प्रयोग कर सकती हैं। यह चेहरे को कमाल की खूबसूरती देती है। इसके लिए आपको इसे माथे पर, जॉ लाइन पर, क्यूपिड एरिया पर, नाक पर लगाना होगा। मैट लिपस्टिक्स बहुत अच्छी तरह से चेहरे पर स्प्रेड हो सकती हैं व इससे मेकअप कर परफेक्ट लुक अचीव किया जा सकता है।


4. कंसीलर के पहले करें इस्तेमाल
अगर आपको डार्क सर्कल की समस्या है तो आप रेड शेड की लिपस्टिक्स का यूज कर सकती हैं। कंसीलर के पहले कलर करेक्टर की तरह डार्क शेड की लिपस्टिक्स का प्रयोग किया जा सकता है। कंसीलर लगाने से पहले आप इसका प्रयोग करते हैं तो चेहरा सिंगल टोन का दिखेगा। अपनी स्किन टोन से मैच करती हुई लिपस्टिक का प्रयोग करना ठीक रहेगा।

5. आईशैडो की तरह करें इस्तेमाल-
लिपस्टिक का प्रयोग आईशैडो की तरह भी किया जा सकता है। इसमें आप अपनी आईलिड्स पर लिपस्टिक लगाएं जो आपको लुक से मेल खाती हो। इसे थोड़ा सा स्मज कर लें। आईशैडो ब्रश है तो उसकी सहायता लें ताकि परफेक्ट लुक मिले। ध्यान रखें कि अगर आपकी स्किन ऑयली है तो पहले आईलिड्स पर कॉम्पैक्ट पाउडर लगा लें जिससे ऑयल न आए।