वो सपने जो देते हैं गंभीर बीमारी का संकेत

वो सपने जो देते हैं गंभीर बीमारी का संकेत

सोते हुए सपने देखना आम बात है। कहा जाता है कि जो दिन भर में व्यक्ति सोचता है वही सपने में दिखाई देता है। लेकिन कई बार कुछ सपने ऐसे आ जाते हैं जो हमे परेशान कर देते हैं। समुद्र शास्त्र कहता है कि हर एक सपने का कुछ न कुछ मतलब होता है जो भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत देता है। यहां हम जानेंगे उन सपनों के बारे में जो किसी गंभीर बीमारी के होने की तरफ इशारा करते हैं।

- समुद्र शास्त्र अनुसार यदि सपने में आप खुद को तेल, दूध, दही, घी आदि से मालिश करते हुए देखें तो इसका मतलब है कि आप भयंकर रोग की चपेट में आ सकते हैं। ऐसा सपना देखने पर आप तुरंत चिकित्‍सक के पास जाकर अपनी पूरी जांचें करवाएं।

- यदि सपने में कोई व्‍यक्ति माथे पर लाल चंदन या तिलक लगाए दिखे इसे भी स्वास्थ्य की दृष्टि से शुभ नहीं माना गया है।

- अगर आपको सपने में कोई व्यक्ति स्‍नान करने वाली स्‍त्री का आलिंगन करते दिखे तो यह सपना गंभीर बीमारियों से घिरने का संकेत देता है।

- सपने में किसी भयानक आकृति वाले व्‍यक्ति को देखना भी स्वास्थ्य बिगड़ने का संकेत देता है।

- सपने में किसी जटाधारी साधु को देखना या फिर अपने शरीर के अंगों पर घास उगते देखना भी सेहत के लिए अच्छा सपना नहीं माना जाता है।

- वहीं स्‍वप्‍नशास्‍त्र अनुसार जलाशय देखना भी अच्‍छा नहीं माना जाता है।

- सपने में सर्प, वानर या फिर रीछ आदि का दिखाई देना भी शुभ नहीं माना जाता है। साथ ही सपने में किसी औरत या फिर कन्‍या को रोते हुए देखना भी अशुभ संकेत है। ऐसा होने पर आप गंभीर रूप से बीमार पड़ सकते हैं।

- वहीं सपने में मलत्‍याग के लिए जाना भी पेट की बीमारियों की तरफ इशारा करता है।

- सपने में अपने शरीर पर दूध और शहद का लेप करते हुए देखना भी सेहत बिगड़ने का संकेत देता है।

- किसी महिला को सपने में काले कपड़े पहने हुआ देखना या फिर किसी पुरुष से संबंध बनाते हुए देखना अशुभ संकेत है। ये आपकी सेहत खराब होने का संकेत देता है।

- यदि रात को सोते हुए सपने में किसी के नाखून या फिर बाल गिरते हुए दिखें यह सपना भी किसी गंभीर बीमारी को होने की सूचना देता है।


काले रंग के कुत्ते को रोटी खिलाने से दूर होता है दोष, लेकिन...

काले रंग के कुत्ते को रोटी खिलाने से दूर होता है दोष, लेकिन...

अक्सर आपने लोगों को काले कुत्ते को रोटी खिलाते हुए देखा होगा। कुत्तों में काले रंग के कुत्ते को काफी शुभ माना जाता है। कहा जाता है कि काले रंग के कुत्ते को रोटी खिलाने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं। शनिदेव को जीवन के तमाम सुखों का कारक माना गया है। ऐसे में काले रंग के कुत्ते को रोटी खिलाने से तमाम कष्टों से छुटकारा मिलता है। 

काले रंग के कुत्ते को रोटी खिलाने के फायदे:

ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि काले रंग के कुत्ते को पालने या रोटी खिलाने से कुंडली में शनि की दशा मजबूत होती है। माना जाता है कि शनि की साढ़ेसाती को खत्म करने के लिए भी इस उपाय को करने से लाभ होता है।

काले रंग के कुत्ते को रोटी खिलाते समय इस बात का ध्यान रखने के लिए कहा जाता है कि उसके नाखूनों की संख्या 22 या उससे अधिक हो। साथ ही काले रंग के कुत्ते को पालना भी काफी शुभ फलदायी माना गया है। 

इससे आर्थिक समस्याएं दूर होती हैं। माना जाता है कि यदि आपका धन कहीं फंसा हुआ हो तो काले रंग के कुत्ते को रोटी जरूर खिलानी चाहिए। इससे रुका हुआ धन वापस मिल जाता है।


शादीशुदा जोड़ों को को अपने शयनकक्ष में नहीं रखनी चाहिए ये चीजें       काले रंग के कुत्ते को रोटी खिलाने से दूर होता है दोष, लेकिन...       Suzuki Hayabusa का नया अवतार इस दिनांक को होगा लॉन्च, मूल्य       Royal Enfield की इस सस्ती बाइक की मार्केट में धूम, बिक्री में पूरे 286 परसेंट की बढ़ोत्तरी       Ola Electric हिंदुस्तान में लगाएगा दुनिया का सबसे बड़ा चार्जिंग सेटअप       दमदार ड्राइविंग रेंज के साथ महज 18 मिनट में होगी चार्ज, Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर जुलाई मे होगी लॉन्च       लीक हुई Mi 11X Pro और Mi 11X की कीमत       जानिए कैसा है 48MP कैमरे वाला यह स्मार्टफोन       WhatsApp यूजर्स के लिए चेतावनी! भूलकर भी नहीं करें ये गलतियां       Realme के 6000mAh बैटरी वाले फोन की मूल्य में कटौती       Apple ने हिंदुस्तान में लॉन्च किया iPad Pro, बढ़िया डिस्प्ले और 5G कनेक्टिविटी के साथ मिलेंगे कई खास फीचर्स       कार या बाइक चलाते समय नहीं कटवाना चाहते हैं Challan तो इन ऐप का करें इस्तेमाल       जोड़ों के दर्द या अर्थराइटिस की समस्या से आराम दिलाती है ब्रोकली       सर्वाइकल स्पोंडिलोसिस के दर्द को दूर करने के कुछ आसान घरेलु उपाय       अगर कमजोर हो गयी है आपकी याददाश्त तो जरूर करें ये उपाय       गर्मियों में स्वस्थ रहने के लिए जरुरी है इन चीजों का सेवन       आखिर प्रेग्नेंसी में क्यों दी जाती है सूखा नारियल खाने की सलाह       क्या आप भी प्लान कर रहे हैं बच्चा तो आज से ही खाना शुरू कर दें ये चीजें       शायद आप नहीं जानते होंगे नाश्ते में अंडे खाने के ये जबरदस्त फायदे       दांतों को कमजोर बना सकती हैं ये चीजें, भूलकर भी ना करें इन चीजों का सेवन