यहा जानिए, इंस्टेंट चॉकलेट केक बनाने का तरीका

यहा जानिए, इंस्टेंट चॉकलेट केक बनाने का तरीका

आज मदर्स डे है। लेकिन लॉकडाउन की वजह से अगर आप इस ख़ास दिन के लिए कोई अच्छा प्लान नहीं बना पाए हैं तो दिल छोटा करने की आवश्यकता नहीं है। 

आज हम आपके लिए लाए हैं ऐसे चॉकलेट केक की रेसिपी जो झटपट तैयार हो जाएगा। आइए जानते हैं कि मां (Mother) के लिए आप कैसे बना सकते हैं चॉकलेट केक (Chocolate Cake)। क्या आप तैयार हैं इन कुकिंग टिप्स (Cooking Tips) को आजमाने के लिए

सामग्री
दो पैकेट चॉकलेट बिस्कुट
1 बड़ा चम्मच पिसी हुई चीनी
थोड़ा सा मक्खन या घी (बेकिंग के लिए)
1/2 चम्मच बेकिंग पाउडर
1 कप दूध
गार्निश के लिए क्रीम (ऑप्शनल)

इंस्टेंट चॉकलेट केक बनाने का तरीका:

इंस्टेंट चॉकलेट केक केक बनाने के लिए सबसे पहले कोई भी चॉकलेट फ्लेवर का बिस्किट लेकर मिक्सी में चला लें ताकि यह चूरा बारीक हो जाए।

अब बिस्किट के इस चूरे में पिसी हुई चीनी व मलाई वाला फेंटा हुआ दूध डालकर अच्छे से मिक्स करें। इसे तब तक मिक्स करते रहें जबतक कि इसका बेटर केक की तरह ना तैयार हो जाए।

केक को बेक करने के लिए एक बर्तन को बटर या घी से चिकना करें। केक का बैटर बर्तन में डालें।

ओवन को प्रिहीट करें। इसमें केक के बैटर वाला बर्तन डालें। अगर आपके पास ओवन नहीं है तो आप कूकर में भी इस केक को बना सकती हैं।

कूकर में केक बनाने के लिए 30 मिनट लगेंगे व बीच-बीच में ढक्कन खोलकर देखना भी होगा ताकि केक जले नहीं।
लीजिए तैयार है आपका केक। अगर आपके पास चॉकलेट सीरप है तो आप क्रीम व चॉकलेट सीरप व फ्रूट्स के साथ केक को डेकोरेट कर सकती हैं। इसके अतिरिक्त आप जेम्स से भी केक को सजा सकती हैं। यकीन मानिए मां को आपका ये सरप्राइज बेहद पसंद आएगा।