अगर आपके घर को लग गयी है किसी की बुरी नजर...तो अपनाएं ये कुछ टोटका

अगर आपके घर को लग गयी है किसी की बुरी नजर...तो अपनाएं ये कुछ टोटका

आजकल इंसान अपने दुःख से परेशान नहीं है बल्कि दूसरों के सुख से टेंसन में रहते है और उसको किसी भी तरह गिराने की कोशिश करते है चाहे वह रास्ता गलत ही क्यों न हो। इसके लिए टोने टोटकों का सहारा लेते है। लेकिन आज हम आपको बुरी नजर उतरने के कुछ उपाय बताने जा रहे है जो आपको इस मुसीबत से छुटकारा दिला सकते है। 

अपनाएं ये आसान टोटका

नींबू के इस्तेमाल से बुरी नजर आपके घर पर और आप की दुकान पर नहीं पड़ेगी इसलिए दुकान के बाहर भी नींबू के साथ मिर्ची लटकाए जाती है।

नींबू वास्तु दोषों से बचाने का काम करता है इसके अलावा कोई भी बुरी नजर रखने वाले लोग आपके घर और दुकान को बुरी नजर वाला ज्यादा देर तक नहीं देख पाता है।

आप घर के सारे कोनों में नींबू को चार बार घुमाया और कहीं सुनसान इलाके में फेक दें, बुरी नजर से मुक्ति मिल जाएगी। 


बालों से पति की उम्र का कनेक्शन, पत्नियां इस बात का रखें ख्याल

बालों से पति की उम्र का कनेक्शन, पत्नियां इस बात का रखें ख्याल

धर्म शास्त्रों में मनुष्य के अनुशासित जीवन के लिए कुछ उपाय बताए गए है। जिनका पाल हर मनुष्य को करना चाहिए। खासकरपौराणिक ग्रंथों में कुछ नियम बताए गए हैं जिनका अनुसरण कर जीवन में सकारात्मकता लाई जा सकती हैं। ऐसे ही कुछ नियम महिलाओं के बाल संवारने से भी जुड़े हैं जिसमें गलतियां होती हैं तो घर में गरीबी  का आगमन होता हैं। बाल में कंघी करने के तरीके में गलती से जो सौभाग्य में कमी आती हैं। तो जानते है इन गलतियों के बारे में।

गरीबी का कारण
महिलाएं इस बात का ध्‍यान रखें की अगर उनके बालों में खुजली हो तो भूलकर भी दोनों हाथों से सिर को न खुजलाएं। विष्णु पुराण में कहा गया है कि इससे श्री की हानि यानी धन का नुकसान होता है। और  मां लक्ष्‍मी नाराज होकर आपसे दूर चली जाती हैं। घर में दरिद्रता बढ़ने लगती है।

महिलाओं को इस का बात का ध्‍यान रखना चाहिए कि उन्‍हें कभी भी भूलकर भी खड़े होकर अपने बालों को नहीं संवारना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि महिलाओं के ऐसा करने से उनके सौभाग्‍य में कमी आती है और उनके पति की उम्र घटती है। महिलाएं जब भी केश संवारें तो इस बात का ध्‍यान रखें कि आराम से बैठकर ही बालों में कंघी करें। 

रात में सोते समय महिलाएं बालों को खोलकर सोती हैं। जो सही नहीं है रात के समय बालों को खुला नहीं रखना चाहिए। इन्हें बांधकर रखना चाहिए। माना जाता है कि इससे नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव नहीं होता है। महिलाओं के रात में बाल खोलकर सोने से पति के साथ उनके संबंधों पर विपरीत प्रभाव पड़ता है।

रिश्तों में दूरी

समुद्रशास्त्र में टेढ़ी मांग निकालना अच्‍छा नहीं माना गया है। टेढ़ी मांग का होना रिश्तों में दूरियां और तनाव को बढ़ाता है ऐसा मान्यताएं कहती हैं। आजकल देखने में आता है कि कुछ महिलाएं जिग जैग मांग बना लेते हैं इससे सबसे प्रतिकूल फलदायी माना गया है। इसलिए मांग बनाते समय इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए कि हमेशा मांग को सीधा रखें।

सूर्यास्‍त के बाद न करें ऐसा

महिलाओं को इस बात का ध्‍यान रखना चाहिए कि उन्‍हें कभी भी भूलकर भी सूर्यास्‍त के बाद बालों में कंघी नहीं करनी चाहिए। अगर बालों को संवारना चाहती हैं तो इस बात का ध्‍यान रखना चाहिए कि बालों को सूरज ढलने से पहले ही संवार लें। ऐसा करना शुभफलदायी और सौभाग्यवर्धक होता है। 

इस दिशा में लगाए सिंदूर

बाल बनाते समय सुहागिन स्त्रियां अक्सर सिंदूर भी लगाती हैं। इसलिए बाल बनाते समय मुख उत्तर की ओर रखें और इस दिशा में मुंह करके सिंदूर लगाएं। उत्तर दिशा शिव-पार्वती की दिशा है। इससे महादेव और महादेवी का आशीर्वाद प्राप्त होता है। प्राचीन मान्यता है कि इससे सुहाग की उम्र लंबी का आशीर्वाद मिलता है।


वित्त मंत्रालय में हुआ हलवा कार्यक्रम, आजादी के बाद पहली बार नहीं होगी बजट की छपाई/       महंगे पेट्रोल-डीजल से उपभोक्ताओं के दूसरे निजी खर्चों में होगी कटौती       तेज स्पीड इंटरनेट और हर स्टूडेंट तक गैजेट सुनिश्चित करे बजट, एजुटेक को मिले बढ़ावा       आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर में क्या हैं भाव       विकासोन्मुख हो बजट, नौकरियों के सृजन और रोजगार के लिए अर्थव्यवस्था में भारी निवेश की जरूरत       Big Bazaar ग्राहकों के लिए लाया है बेहद आकर्षक ऑफर, इतने रुपये के पूर्व-भुगतान पर मिलेगा 3000 रुपये की खरीदारी का मौका       मैथ्यूज का नाबाद शतक, श्रीलंका ने पहले दिन बनाए 4 विकेट पर 229 रन       इस पूर्व क्रिकेटर ने की मांग, इन दो खिलाड़ियों की जगह रिषभ पंत को मिले वनडे और टी20 में जगह       टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को कितने के अंतर से हराएगी, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने की भविष्यवाणी       शुभमन, सिराज व शार्दुल समेत छह भारतीय खिलाड़ियों को मिलेगी नई गाड़ी       इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ने बताया, विराट कोहली किस बड़ी घटना के बाद छोड़ देंगे टीम इंडिया की कप्तानी       अजिंक्य रहाणे ने जीत के बाद इस भारतीय खिलाड़ी के लिए कहा था, 'आपका समय जरूर आएगा'       नवदीप सैनी ने इंजरी के बावजूद क्यों किया था गेंदबाजी करने का फैसला!       सुनील गावस्कर ने कहा कि अजिंक्य रहाणे को छोड़कर हर कोई ऑस्ट्रेलिया में मिली जीत का श्रेय लेगा       8 छक्के जड़ एलेक्स हेल्स ने जमाया तूफानी शतक, बना डाला टूर्नामेंट का सबसे बड़ा स्कोर       जेम्स एंडरसन ने एशियाई धरती पर टेस्ट में किया बेस्ट प्रदर्शन और सबसे ज्यादा उम्र में किया बड़ा कमाल       टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए अब 2 किलोमीटर की रेस इतनी देर में करनी होगी तय       IPL 2021 के नीलामी की तारीख आई सामने, BCCI ने दी जानकारी कब होगी नीलामी       IPL 2021: रॉबिन उथप्पा को CSK ने इतने करोड़ रुपये देकर राजस्थान रॉयल्स से खरीदा       इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में बिना दर्शकों के खेले जाएंगे पहले दो टेस्ट मैच