अगर आपको जाना है पार्टी में जल्दी तो इन टिप्स की मदद से करे मेकप

अगर आपको जाना है पार्टी में जल्दी तो इन टिप्स की मदद से करे मेकप

आगामी 25 मार्च से ही चैत्र नवरात्रि की प्रारम्भ आत होने वाली है . ऐसे में जब भी घर में त्योहार व पूजा-पाठ का माहौल होता है तो घर की महिलाएं तरह तरह के कार्य को लेकर सबसे ज्यादा बिजी हो जाती हैं।

 वह घर की हर एक छोटी बड़ी वस्तु का ध्यान रखती हैं। चाहें घर की सजावट हो या बच्चों के कपड़े या फिर रसोई में बनने वाले पकवान सबकी जिम्मेदारी उन्हीं के सिर पर होती है। इस भागदौड़ में वह खुद के लिए समय बिल्कुल नहीं निकाल पाती। नवरात्रि की पूजा व कलश स्थापना के दौरान स्त्रियों को सजना संवरना पड़ता है व ऐसे में उनके पास बिल्कुल समय नहीं होता। आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसे टिप्स के बारे में जिनसे आप कम समय में तैयार हो सकेंगीं ताकि आप घर की पूरी तैयारियों के बीच अधूरी न लगें।

कपड़ें व ज्वैलरी पहले से ही सिलेक्ट कर लें
जब आपको मालूम है कि आप घर के कामों में व्यस्त होने वाली हैं तो अपनी तैयारी पहले से ही कर लें। आपको कब कौन सी ड्रेस पहननी है, किस ड्रेस के साथ कौन सी ज्वैलरी पहनी जाएगी यह पहले से ही निश्चित कर लें। ड्रेस को पहले से ही आयरन कराकर रखें। ध्यान रखें, अगर आप अपनी कोई पुरानी फेवरेट साड़ी पहननें जा रही हैं तो ब्लाउज़ की फिटिंग पहले से ही चेक कर लें।

आसान रखें हेयरस्टाइल
पूजा के समय या तो बालों को खुला रखकर अपनी पसंद का पफ बनाएं या आप इनको साइड में टक कर लें। आप जूड़ा भी बना सकती हैं क्योंकि ये दोनों ही हेयर स्टाइल कम समय में बन जाती हैं व इनमें गलती की गुंजाइश कम होती है।

मैचिंग एक्सेसरीज
अपनी ड्रेस की मैचिंग एक्सेसरीज पहले से ही निकाल कर रखें। अगर आप चूड़ियां पहनने वाली हैं तो इसका सेट बनाकर रख लीजिए। लास्ट टाइम में बिंदी, इयरिंग्स व हेयर एक्सेसरीज ढूढ़ने व चुनने में समय बर्बाद न करें। कई बार जल्दबाजी में आपको अपनी रखी हुई चीज़ें भी मिल नहीं पाती हैं। इसलिए अफ़रातफ़री से बचने के लिए ये सब पहले से ही सुनिश्चित कर लें।

हल्का मेकअप करें
पूजा व त्योहार पर तैयार होने के लिए मेकअप करते वक्त केवल अपनी आंखों के मेकअप को ज्यादा सम्मान दें। अपनी आंखों पर अच्छे से मेकअप लगाएं ताकि ये हाईलाइट हो सकें व आप सिंपल सोबर लुक में भी खूबसूरत लगें। इस दिन ज्यादा मेकअप करने की जरूर नहीं है। समय के अनुसार ही मेकअप अप्लाई करें।