नेल पॉलिश से होने वाले इन बड़े फ़ायदों के बारे मे जाने

  नेल पॉलिश से होने वाले इन बड़े फ़ायदों के बारे मे जाने

नेल पॉलिश ऐसी वस्तु है, जिसे बेशक लगाने का ज्यादा समय नहीं मिलता ज्यादातर लड़की चाहती है कि उनके पास नेल पॉलिश के भिन्न-भिन्न कलेक्शन हो. 

ऐसे में आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि नेल पॉलिश का कार्य सिर्फ नाखून को खूबसूरत बनाना ही नहीं है बल्कि आप नेल पॉलिश से बहुत ज्यादा दूसरे कार्य भी कर सकती हैं. आइए, जानते हैं- 


ज्वैलरी से एलर्जी 
ज्वैलरी अगर काली पड़े जाए या उसे पहनने की वजह से स्किन पर एलर्जी हो जाए, तो फिर स्किन के सम्पर्क में आने वाले ज्वैलरी के हिस्से पर ट्रांसपैरंट नेल पॉलिश लगा दें. इससे जूलरी भी सेफ रहेगी व काली नहीं पड़ेगी. न ही उससे स्किन पर किसी तरह की एलर्जी होगी.
 

मैचिंग ज्वैलरी
कार्यालय या कहीं घूमने जा रही हैं व आपके पास ड्रेस से मैच करती हुई जूलरी नहीं है तो फिर ड्रेस से मैच कर नेल पॉलिश लें व जूलरी को ड्रेस के कलर के मुताबिक पेंट कर लें. बस आपकी मैचिंग जूलरी तैयार है.
 

कपड़ों के हैंगर को बनाएं खूबसूरत 
अगर कपड़े टांगने वाले हैंगर बेकार हो गए हैं व उनसे कपड़े बेकार हो रहे हैं तो फिर उन्हें फेंकें नहीं बल्कि उन पर नेल पॉलिश लगाएं. इससे वे सुदंर भी लगेंगे व कपड़े भी बेकार नहीं होंगे.
 

बटन टूटने का इलाज 
ऐसा भी होता है कि जब ड्रेस या शर्ट का बटन टूट जाता है. अगर यह कहीं बाहर किसी के सामने हो तो शर्मिंदा होना पड़ता है. इससे बचने के लिए बटन पर ट्रांसपैरंट नेल पॉलिश की एक परत लगा लें. इससे वे नहीं टूटेंगे. लेकिन कपड़े धोने के बाद यह पेंट छूट जाता है. इसलिए जब भी कपड़े पहनें तो उनके बटन पर नेल पेंट का एक कोट लगा लें.
 

पेंच को टाइट करने के लिए 
कई बार ऐसा होता है कि टूल बॉक्स के पेंच ढीले हो जाते हैं. ऐसी स्थिति में पेंच को कसने के बाद उन पर नेल पॉलिश का कोट लगा दें. इससे और न तो कभी ढीले होंगे व न ही गिरेंगे.