मानवीय ज़िंदगी के लिए संभोग कितना जरूरी, इसके दौरान पार्टनर के वर्ताव पर दे ध्यान

मानवीय ज़िंदगी के लिए संभोग कितना जरूरी, इसके दौरान पार्टनर के वर्ताव पर दे ध्यान

यह बात तो हम सभी जानते ही है कि आज के समय में मानवीय ज़िंदगी के लिए संभोग कितना जरूरी है। जिसको पराजय कोई खुलकर जीना चाहता है। तो कही लोग इसे खुलकर जी भी नहीं पाते है। कई बार अपने ही पार्टनर के वर्ताव से हम अनजाने रह जाते है कि आखिर वह चाहता क्या है। तो चलिए जानते है इसके बारें में।

क्या न करें पोस्ट संभोग बिहेवियर में ?:-

–सेक्स के बाद कोई भी पार्टनर तुरंत अपना मोबाइल चेक करने, मैसेज भेजने या लैपटॉप लेकर बैठने आदि जैसी ग़लतियां न करें।

– रोमांटिक बातों के बाद ब्रेकफास्ट/लंच में क्या बनेगा… घर के ख़र्चे जैसे- बिल कैसे भरेंगे… आदि बातों के अतिरिक्त पार्टनर से कोई बहस या सवाल पूछने जैसी भूल न करें।

– रियल संभोग जीवन की तुलना पोर्नोग्राफी से न करें।

– कोई भी पार्टनर किसी दोस्त की संभोग जीवन की तुलना अपनी संभोग जीवन से कभी न करे, क्योंकि सबकी सेक्सुअल ज़रूरतें भिन्न-भिन्न होती हैं।

पुरुषों का मुंह फेर कर सो जाना…

– संभोग के बाद अक्सर स्त्रियों को यह शिकायत रहती है कि उनके पार्टनर संभोग के बाद तुरंत मुंह फेर कर सो जाते हैं। पुरुषों की यह आदत महिला पार्टनर को बिल्कुल अच्छी नहीं लगती। उनका ऐसा व्यवहार पार्टनर को आहत करता है।

– सेक्सोलॉजिस्ट का मानना है कि पुरुषों का ऐसा व्यवहार पार्टनर के प्रति बिल्कुल भी ठीक नहीं है। उनके ऐसे व्यवहार से वह पूर्णत्व का अनुभव नहीं करती। कई बार महिलाएं पुरुष पार्टनर द्वारा आफ्टरप्ले या ठीक तरीका से पोस्ट संभोग बिहेवियर न किए जाने पर नाराज़ या ग़ुस्सा हो जाती हैं। यहां तक कि पुरानी बातों को लेकर पुरुष पार्टनर से कहासुनी भी करती हैं।