लाइफ स्टाइल

आज इस मूलांक के लोग अपने निजी कामों में रहेंगे व्यस्त

दैनिक अंक ज्योतिष भविष्यवाणी
अंक ज्योतिष द्वारा अंकों के माध्यम से आदमी के विषय एवं उसके भविष्य को जानने का कोशिश किया जाता है. उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी आदमी का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है. यानि 5 उस आदमी का मूलांक बोला जाएगा. यदि किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा. वहीं जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म साल का कुल योग भाग्यांक कहलाता है. जैसे यदि किसी का जन्म 22-04-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को भाग्यांक बोला जाता है. 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानी उसका भाग्यांक 6 है. इस अंक ज्योतिष को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में सफल रहेंगे. जैसे दैनिक अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं. आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं. दैनिक अंक ज्योतिष की भविष्यवाणी को पढ़कर आप दोनों ही हालात के लिए तैयार हो सकते हैं. तो चलिए अंक शास्त्र के माध्यम से जानते हैं आपका मूलांक, शुभ अंक और लकी कलर कौन सा है.
अंक 1 
अपने निजी कामों में व्यस्त रहेंगे और रिश्तों में शांति चाहेंगे. पुरानी यादों को पीछे छोड़ कर जीवन का मज़ा लें. भविष्य के बारे में सोच कर योजना बनाएं.
शुभ अंक- 15
शुभ रंग- गुलाबी
उत्साह के बाद अभी यह समय अकेले रहने का है. अतिरिक्त आराम करके आप यारी-दोस्ती की व्यस्तताओं से स्वयं को तरो-ताज़ा करेंगे.
शुभ अंक- 19
शुभ रंग- बैंगनी 
अंक 3
उन बुजुर्गों के साथ समय बिताएं जो आपको आध्यात्मिक अंतर्दृष्टि प्रदान करें और पाखण्ड से बचें. नए निजी और व्यावसायिक संबंधों के लिए भविष्य की योजनाएं बनाने के लिए समय अच्छा हैं.
शुभ अंक- 21
शुभ रंग- लाल 
अपने परिवार के साथ समय व्यतीत करे. कल्पना करना और काम टालना छोड़ें. आपका परिश्रम ही आपको कामयाबी दिलाएगा.
शुभ अंक- 11
शुभ रंग- भूरा
अंक 5

Related Articles

Back to top button