लाइफ स्टाइल

हनुमान जी इन 3 राशियों पर रहेंगे मेहरबान, होगी धन की बरसात

HanumanJi Priy Rashi: हनुमान जी अपने भक्तों की हमेशा रक्षा करते हैं. धार्मिक मान्यता के अनुसार, जो लोग नियमित रूप से बजरंगबली की पूजा करते हैं. उन पर सदा वह अपनी कृपा बनाकर रखते हैं. उनके ऊपर कोई भी संकट आने से पहले वो उसे हर लेते हैं. इसी वजह से उन्हें संकटमोचन भी बोला जाता है.

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में उन 3 राशियों के बारे में भी कहा गया है, जो हनुमान जी को अति प्रिय हैं. मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित होता है. इस दिन खासतौर पर उनकी पूजा की जाती है. यदि इस दिन वो 3 राशियों के लोग बजरंगबली की पूजा करते हैं, तो उनके जीवन में आ रही परेशानियां धीरे-धीरे कम होने लगती हैं.

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मेष राशि के लोग हनुमान जी को अति प्रिय होते हैं. दरअसल, इस राशि का ग्रह मंगल है, जिनके आराध्य बजरंगबली हैं. इसी वजह से इन राशियों पर सदा बजरंगबली का आशीर्वाद बना रहता है. यदि मंगलवार के दिन मेष राशि के लोग हनुमान जी की आराधना करते हैं. तो उनके जीवन में आ रही बाधाएं धीरे-धीरे कम होने लगती हैं. आमतौर पर इस राशि के लोगों को धन की कमी भी नहीं होती है.

सिंह राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सिंह राशि के लोगों पर सूर्य देवता का शासन होता है. हनुमान जी को सूर्य देव का गुरु माना जाता हैं. इसलिए सिंह राशि के लोगों पर सदा हनुमान जी और सूर्य देव की कृपा बनी रहती है. मंगलवार के दिन यदि सिंह राशि के लोग हनुमान जी की पूजा करते हैं, तो समाज में उनका मान-सम्मान बढ़ता है. साथ ही उन्हें धन से जुड़ी भी कोई परेशानी नहीं होती है.

कुंभ राशि

शास्त्रों में कहा गया है कि कुंभ राशि के लोगों पर सदा हनुमान जी की कृपा बनी रहती है. दरअसल, हनुमान जी ईश्वर शिव के ही अवतार हैं और शनि देवता शिवजी के शिष्य हैं. ऐसे में यदि कुंभ राशि के लोग हनुमान जी की उपासना करते हैं, तो करियर में उन्हें अपार कामयाबी मिलती है. इसके अतिरिक्त उनकी कुंडली में धन के भी योग बनने लगते हैं.

 

Related Articles

Back to top button