लाइफ स्टाइल

हनुमान जयंती पर कैसा रहेगा सभी राशि वालों का दिन, पढ़ें यहाँ…

ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से कहा जाता है. इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है. आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, स्वास्थ्य और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है. इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में सफल रहेंगे. जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं. आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं. दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही हालात (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं.


<!– cl –>

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 

 

आज का दिन आपके लिए सुख और समृद्धि बढ़ाने वाला रहेगा. आपको किसी शुभ और मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा. संतान ने यदि किसी परीक्षा को दिया था, तो उसके रिज़ल्ट आ सकते हैं. आपकी कार्यक्षेत्र में किसी से बहसबाजी हो सकती है, जिस कारण आपके प्रमोशन पर रोक लग सकती है. आपको कानूनी मामलों में किसी अनुभवी आदमी से राय मश्वरे की जरूरत होगी. आप यदि किसी प्रॉपर्टी की खरीदारी करें, तो उसके महत्वपूर्ण कागजातों पर पूरा ध्यान दें. आप अपने लिए कुछ नए कपड़े, महंगे गैजेट आदि लेकर आ सकते हैं.

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए किसी नए काम की आरंभ करने के लिए अच्छा रहने वाला है. आप कुछ नए लोगों के साथ मिलजोल बढ़ाने में सफल रहेंगे. आपका सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा. आपको भविष्य को लेकर कुछ प्लानिंग अवश्य करें. कुछ धन बचत की योजना में अवश्य लगाएं. आप यदि किसी प्रॉपर्टी की खरीदारी करेंगे, तो वह आपके लिए अच्छी रहेगी. आपके मन में यदि कोई योजना आए, तो आप उसे अपने बिजनेस में तुरंत आगे बढ़ाएं, नहीं तो दूसरे इसका लाभ उठा सकते हैं. माता-पिता की सेवा के लिए भी आप दिन का कुछ समय निकालेंगे.

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

 

आज आप बजट बनाकार चलें. यदि आप किसी से कोई लेनदेन करें, तो उसमें थोड़ी सावधानी बरतें. दस्तावेजों को अच्छी तरह से परख कर ही हस्ताक्षर करें. आपको अपने खर्चों को बढ़ाने से पहले अपनी आय को बढ़ाने पर ध्यान देना होगा. यदि आपके कुछ काम पेंडिंग पड़े हैं, तो आप उन्हें निपटाने की पूरी प्रयास करें. आपकी अपने किसी परिजन से लंबे समय बाद टेलीफोन पर वार्ता होगी, जिसमें आपको कोई अच्छी-खबर मिल सकती है. आपका कोई कानूनी मुद्दा सुलझेगा, जिसमें आपको जीत मिलेगी. कार्यक्षेत्र में आपको अपने काम को पूरा करने में परेशानी आएगी, जिसके लिए आपको अपने जूनियर से सहायता लेनी पड़ सकती है .


कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 

 

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रिज़ल्ट लेकर आएगा. आप अपने दोस्तों के साथ कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे. यदि आपकी कोई प्रिय और मूल्यवान वस्तु खो गई थी, तो वह आपको प्राप्त हो सकती है. परिवार में किसी सदस्य को रिटायरमेंट मिलने से सरप्राइज पार्टी का आयोजन होगा. आपने यदि कोई राज छुपा कर रखा था, तो वह परिवार के सदस्यों के सामने आ सकता है. राजनीति में कार्यरत लोगों के ऊपर काम अधिक रहेगा. कार्यक्षेत्र में कामकाज में ढील देने से ऑफिसरों से कोई लड़ाई झगड़ा भी हो सकता है. आप संतान के लिए कोई गाड़ी लेकर आ सकते हैं.

Related Articles

Back to top button