लाइफ स्टाइल

सप्ताह के सातों दिन आटे को गूंथते समय मिलाये इन विशेष चीजों को, बनेगा जीवन सुखमय

Astro Tips: जीवन में दिक्कतें आना आम बात है, लेकिन कभी भी परेशानियों के सामने हार नहीं माननी चाहिए. बल्कि प्रत्येक दिन से कुछ न कुछ सीखकर अगले दिन को बेहतर बनाना चाहिए. हालांकि कई बार कड़ी मेहनत करने के बाद भी आदमी को जीवन में कामयाबी नहीं मिलती है. ऐसे में कुछ ज्योतिष तरीकों को अपनाया जा सकता है.

ज्योतिष शास्त्र में जीवन से जुड़ी हर एक कठिनाई के निवारण के बारे में कहा गया है. माना जाता है कि इन नियमों का यदि आदमी नियमित रूप से पालन करता है, तो जल्द ही उसे अपनी सभी परेशानियों का निवारण मिल जाता है. साथ ही कुंडली में ग्रह भी शांत होते हैं.

आज हम आपको आटे से जुड़े कुछ तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं. यदि आप हफ्ते के सातों दिन आटे को गूंथते समय उनमें कुछ विशेष चीजों को मिलाते हैं, तो आपका जीवन सुखमय बन सकता है.

सोमवार

शास्त्रों में कहा गया है कि सोमवार को आटा गूंथते समय उसमें दूध की कुछ बूंदे मिलाना शुभ होता है. इससे भाग्य में वृद्धि होती है.

मंगलवार

मंगलवार के दिन आटा गूंथते समय उसमें लाल मिर्च मिलाना शुभ होता है. इससे दिनभर आपके शरीर में एनर्जी बनी रहती है. साथ ही हर काम में आदमी को कामयाबी मिलती है.

बुधवार

बुधवार के दिन आटे में कोई भी हरी चीज डालना शुभ होता है. इससे घर-परिवार में सकारात्मकता बनी रहती है.

गुरुवार

गुरुवार के दिन आटे को गूंथते समय उसमें केसर या हल्दी मिलाना शुभ होता है. इससे दिमाग तेज होता है. साथ ही सोचने समझने की शक्ति बढ़ती है.

शुक्रवार

शुक्रवार के दिन आटे में देसी घी मिलाना शुभ होता है. इससे कुंडली में ग्रह शांत होते हैं, जिससे धन के योग बनने लगते हैं.

शनिवार

अगर आप अपनी सभी परेशानियों से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो इसके लिए आप शनिवार के दिन आटे में तीन से चार सरसों के ऑयल की कुछ बूंदें मिला सकते हैं.

रविवार

रविवार के दिन आटा गूंथते समय उसमें गुड़ मिला लें. इस तरीका को अपनाने से कुंडली में ग्रह शांत होते हैं.

 

Related Articles

Back to top button