लाइफ स्टाइल

शुक्रवार का टैरोकार्ड: इन राशि वालों की जॉब-बिजनेस में बदलाव के योग

शुक्रवार, 10 मई को रुकावट के बावजूद वृष राशि वालों के काम पूरे होंगे. कन्या राशि वालों की जॉब और बिजनेस में परिवर्तन हो सकते हैं. कर्क राशि वालों के काम पूरे होते रहेंगे.

मेष राशि वालों के काम का तनाव बढ़ सकता है. सिंह राशि वालों के कामकाज में बड़ी गलती होने की संभावना है. टैरो कार्ड रीडर प्रणिता देशमुख से जानिए सभी 12 राशियों के लिए दिन कैसा रह सकता है…

मेष – SIX OF SWORDS
यात्रा का यदि योग प्राप्त हो रहा होगा तो इसका स्वीकार जरूर करें. आपके जरूरी काम जल्द ही पुरे होंगे. जिन बातों संबंधित आलस निर्माण हो रहा था वह दूर होकर आपको फिर से उत्साह महसूस होगा. काम की गति धीमी हो तो भी ठीक है सिर्फ़ कोशिशें होती रहें, इस बात का ध्यान रखना होगा. आपको मिल रहे अवसर समझने में समय लगेगा. चुनिंदा बातों ही ध्यान देकर काम करते रहें.
करियर: काम का तनाव बढ़ता नजर आएगा. कम पूरी एकाग्रता से करने की प्रयास करते रहें.
लव: पार्टनर संबंधित बेकार में चिंता महसूस होगी.
हेल्थ: सेहत ठीक रहेगी.
लकी कलर: पीला, लकी नंबर: 8

वृष – FIVE OF PENTACLES
पैसों संबंधित निर्माण हो रही चिंता को दूर करने का मार्ग आपको मिलेगा. अभी आप की आर्थिक आवक सीमित मात्रा में ही नजर आएगी. लेकिन प्रयत्नों के जरिए इसे बढ़ाया जा सकता है यह हौसला निर्माण होने की वजह से आप मेहनत लेंगे. अनेक बातों को अपने कर्मों के मुताबिक बदलना आपके लिए संभव है इस बात का एहसास होगा. मानसिक रूप से महसूस होने वाली कमजोरी दूर होकर आपकी ख़्वाहिश शक्ति प्रबल बनती हुई नजर आएगी. काम की गति को तेज करने की प्रयास करें.
करियर: काम की स्थान अनेक लोगों का विरोध प्राप्त होने के बावजूद भी अपने फैसला पर टिके रहने के कारण जरूरी काम को अंजाम तक पहुंचाया जाएगा.
लव: पार्टनर की नाराजगी का कारण समझना मुश्किल होगा.
हेल्थ: शारीरिक कमजोरी बढ़ती हुई नजर आ रही है. खान-पान पर बारीकी से ध्यान दे.
लकी कलर: ऑरेंज, लकी नंबर: 1

मिथुन – THREE OF SWORDS
गलत बातों का चुनाव करने की वजह से ही मानसिक तकलीफ हो रही है यह बात आपको समझ आएगी. अभी भी समय है अपने फैसला में परिवर्तन लाना आपके लिए संभव होगा. आपके विचारों से बहुत ही अलग प्रकार का फैसला लेने की वजह से आरंभ में थोड़ा डर महसूस होगा, लेकिन जैसे हालात आगे बढ़ेगी, वैसे आपको स्पष्टता महसूस होने लगेगी. योग्य बातों में चुनाव करने से एकदम ना डरे.
करियर: प्रयत्न करने के बावजूद भी यश न मिलने से तनाव बढ़ सकता है.
लव: लव रिलेशनशिप संबंधित तकरार बढ़ती हुई नजर आ रही है.
हेल्थ: लो बीपी के कारण स्वास्थ्य बिगड़ सकती है.
लकी कलर: नीला, लकी नंबर: 5

कर्क – THE HANGEDMAN
आध्यात्मिक बातों का सहारा लेने की वजह से मानसिक शांति प्राप्त होगी. लेकिन आपको जीवन में क्या चाहिए इस बात पर गहराई से विचार करते हुए वर्तमान की स्थिति में परिवर्तन लाने की जरूरत होगी. हर बार लोगों की अपेक्षा के मुताबिक स्वयं में परिवर्तन लाना आपके लिए मानसिक तकलीफ का कारण बन रहा है. इसी बात को बदलने के लिए अभी की हालात उपयुक्त साबित होगी. आपके द्वारा कोई बड़ा फैसला अचानक से लिया जाएगा.
करियर: काम अपेक्षा के मुताबिक पूरा होता हुआ नजर आएगा. काम संबंधित चिंता एकदम न करें.
लव: रिलेशनशिप से जुड़ी जो परेशानियां हैं उनके पीछे का कारण समझ आएगा और मन में बसे डर को दूर करके आप जरूरी फैसला लेने में सफल साबित होंगे.
हेल्थ: शारीरिक कमजोरी बढ़ने की वजह से मानसिक हालत भी बिगड़ सकती है. स्वास्थ्य का ध्यान हर तरह से रखना महत्वपूर्ण होगा.
लकी कलर: सफेद, लकी नंबर: 4

सिंह – THE FOOL
नए काम की आरंभ करने से पहले दोबारा विचार करने की जरूरत होगी. किसी भी प्रकार की रिस्क लेना आपके लिए हानि का कारण बन सकता है. लोगों के द्वारा बोली गई बातों पर किस हद तक विश्वास करना है यह ठीक से तय करें. कुछ लोगों के द्वारा गलत जानकारी देकर आप को भटकाने की प्रयास हो सकती है. संगत में परिवर्तन लाना जरूरी होगा. पैसों से जुड़ी हुई परेशानी का निवारण स्वयं होकर ही ढूंढने की प्रयास करते रहे.
करियर: काम में गंभीरता न होने के कारण बड़ी गलती होने की आसार है. जिसके कारण काम दोबारा प्रारम्भ करना पड़ेगा.
लव: पार्टनर के साथ वार्ता करते समय पुरानी किसी भी बात संबंधी चर्चा न हो इस बात का ध्यान रखें. हेल्थ: बीपी और शुगर संबंधित तकलीफ को नजरअंदाज न करें.
लकी कलर: लाल, लकी नंबर: 3

कन्या – THE EMPEROR
स्वभाव में बढ़ रही कठोरता का कारण जानकर उसे दूर करना आपके लिए महत्वपूर्ण होगा. लोग आपके साथ योग्य ढंग से वार्ता करने की प्रयास कर रहे हैं. लेकिन आपके मन में बसा गुस्सा हर एक आदमी को दूर कर रहा है यह समझना महत्वपूर्ण होगा. काम संबंधित प्रगति अपेक्षा के मुताबिक मिलती रहेगी. लेकिन पर्सनल बातों को नजरअंदाज करने की वजह से परेशानी निर्माण हो सकती है.
करियर: काम की स्थान आ रहे परिवर्तन का जैसे वैसा स्वीकार करें.
लव: लव रिलेशनशिप संबंधित बातों को समझने में समय लगेगा. अभी किसी भी प्रकार का फैसला लेने की हड़बड़ी न करें.
हेल्थ: पचन संबंधित तकरार बढ़ सकती है.
लकी कलर: पीला, लकी नंबर: 2

तुला – KING OF SWORDS
काम संबंधित कड़ी मेहनत लेने की जरूरत होगी. जीवन में डिसिप्लिन बढ़ाते समय स्वयं के प्रति सख्त व्यवहार न हो इस बात का ध्यान रखना महत्वपूर्ण होगा. स्वयं पर अनेक प्रकार की जिम्मेदारियों का दबाव बनाकर आप स्वयं का ही हानि कर रहे हैं. छोटी-छोटी बातों को पहले समझाने की प्रयास करें. जैसे आपका विश्वास और काम करने की क्षमता बढ़ेगी वैसे बड़ी जिम्मेदारियों को निभाना भी आपके लिए संभव होगा.
करियर: वरिष्ठ ऑफिसरों के द्वारा मिली सूचनाओं का पालन करने की जरूरत है अन्यथा आपको दिया काम किसी और को सौंपा जाएगा जो हानि का कारण बन सकता है.
लव: पार्टनर के साथ वार्ता करते समय उनकी भावनाओं का ध्यान रखना महत्वपूर्ण है.
हेल्थ: कंधे में जकड़न महसूस होगी.
लकी कलर: लाल, लकी नंबर: 7

वृश्चिक – JUDGEMENT अन्य लोगों के द्वारा हो रही गलतियों को समझकर आप स्वयं के जीवन में परिवर्तन लाने में सफल साबित होंगे. आज थोड़ा एकांत में समय बिता कर मन को शांत करने की प्रयास करनी होगी. वर्तमान में चल रही कुछ बातों के साथ समझौता करना मुश्किल महसूस होगा. लेकिन इन बातों का महत्व आपको शीघ्र समझ आएगा जिसके कारण स्वयं के जीवन के प्रति बनी नाराजगी दूर होगी. करियर: लेखन और कला क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए जरूरी समय की आरंभ हो रही है. अपने काम पर ध्यान देते रहे. लव: पार्टनर आप के साथ समय बिताने की प्रयास कर रहे हैं. उनके द्वारा किए जाने वाले कोशिश पर ध्यान जरूर दें. हेल्थ: बच्चों की स्वास्थ्य अचानक से बिगड़ सकती है. लकी कलर: गुलाबी, लकी नंबर: 6

धनु – KNIGHT OF WANDS
किसी भी आदमी के साथ वार्ता करते समय उसनी मानसिक हालत का ध्यान रखना आपके लिए महत्वपूर्ण है. अन्यथा आपके द्वारा बोली बातों का गलत मतलब निकाल कर नया टकराव निर्माण हो सकता है. पुरानी समस्याओं को दूर करने के लिए कोशिश जारी रखें. लेकिन मन में बढ़ रही उदासीनता पर नियंत्रण लाना महत्वपूर्ण होगा. यदि काम के लिए आज आप मानसिक रूप से तैयार नहीं है तो सिर्फ़ आज के लिए तय किए टारगेट पर ही ध्यान देते रहे. बड़े टारगेट संबंधित काम करना आज वैसे भी संभव नहीं है इसलिए सिर्फ़ आज के दिन पर ध्यान देकर काम करने की प्रयास करें.
करियर: काम की वजह से यात्रा का यदि मौका मिलता है तो इसका स्वीकार जरूर करें लेकिन यह काम कितना जरूरी है, इस बात का भी अवलोकन करना महत्वपूर्ण होगा.
लव: किसी आदमी के द्वारा प्राप्त हो रहे लव प्रपोजल के बारे में विचार जरूर करें.
हेल्थ: घुटनों संबंधित तकलीफ बढ़ सकती है.
लकी कलर: पीला, लकी नंबर: 6

मकर – TEN OF WANDS
लोगों के द्वारा बोली जाने वाली बातों के कारण तनाव महसूस होता रहेगा. जो लोग आपको राय देने की प्रयास कर रहे हैं उनको आपके काम संबंधित अनुभव है या नहीं इस बात का अवलोकन जरूर करें. तभी किस की बातों को महत्व देना है और किस की बातों को सुनकर पीछे छोड़ना है यह आपको समझ आएगा. चाह कर भी परिवार के लोगों के साथ के संबंधों को न सुधारने की वजह से थोड़ा मानसिक तनाव रहेगा, लेकिन चिंता का कारण नहीं होगा.
करियर: नया कोई भी काम स्वीकार करने से पहले पुराने टारगेट को हासिल करना आपके लिए जरूरी है.
लव: हर एक बात के लिए सिर्फ़ आपको ही उत्तरदायी ठहराने की वजह से पार्टनर के साथ दूरियां महसूस हो सकती है.
हेल्थ: बदन दर्द की कठिनाई रहेगी.
लकी कलर: सफेद, लकी नंबर: 9

कुंभ – QUEEN OF SWORDS
किसी आदमी के द्वारा कहे जाने वाली बातों की वजह से आप पर क्या असर होता है इस बात का अवलोकन करना महत्वपूर्ण होगा. तभी संगत में सुधार किस प्रकार से लेना है यह बात साफ होगी. भूतकाल से जुड़ी हुई हर एक बात से स्वयं को अभी दूर रख कर सिर्फ़ वर्तमान पर ध्यान देने की जरूरत है. पूर्व परिचित किसी आदमी के साथ अचानक से मुलाकात होगी. पुराने बिगड़े रिश्तों में से यदि कोई भी आदमी फिर से आपके साथ संबंध गहरे बनाने की प्रयास कर रहा है तो इस बार सतर्कता जरूर रखें.
करियर: काम संबंधित निर्माण हो रही है उदासीनता जल्द ही दूर होगी. चिंता का कारण नहीं है. क्षमता के मुताबिक आज काम करते रहे.
लव: रिलेशनशिप के लिए परिवार के द्वारा कड़ा विरोध प्राप्त हो सकता है.
हेल्थ: लो बीपी और शुगर के कारण तकलीफ होगी.
लकी कलर: गुलाबी, लकी नंबर: 6

मीन – FIVE OF WANDS
परिस्थिति की जानकारी प्राप्त करने के लिए योग्य प्रश्न पूछना और योग्य आदमी से पूछना आपके लिए महत्वपूर्ण है. मन में निर्माण हो रहे कुछ वहम की वजह से बेकार में ही डर सताता रहेगा जिसके कारण कार्य क्षमता कम रहेगी. स्वास्थ्य से जुड़ी हुई चिंता निर्माण हो सकती है लेकिन आपको योग्य इलाज भी प्राप्त होंगे. आवश्यकता से अधिक होने वाले खर्च पर नियंत्रण बनाए रखने की जरूरत होगी अन्यथा नयी परेशानी निर्माण हो सकती है.
करियर: काम के विस्तार संबंधित विचार जब तक साफ नहीं होते तब तक इस काम पर अमल एकदम न करें.
लव: अन्य लोगों के द्वारा बोली बातों की वजह से रिलेशनशिप न बिगड़े इस बात का ध्यान रखें.
हेल्थ: पेट संबंधित इंफेक्शन तकलीफ का कारण हो सकता है.
लकी कलर: ऑरेंज, लकी नंबर: 7

 

Related Articles

Back to top button