लाइफ स्टाइल

शानदार नजारों के साथ लेना चाहते हैं सात फेरे, तो ये हिल स्टेशन है सबसे बेस्ट

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क !!!  हर कोई चाहता है कि उसकी विवाह एक बहुत बढ़िया स्थान पर हो. लेकिन उन्हें समझ नहीं आता कि विवाह की तैयारियों के लिए कौन सी स्थान सबसे अच्छी रहेगीक्या आपने सोचा है कि यदि आपकी विवाह पहाड़ों के बहुत बढ़िया नजारे के साथ हो तो कितना मजा आएगा. यहां आपकी फोटोज़ भी निखर कर आएंगी यदि आप अपने पति के साथ खुले आसमान के नीचे पहाड़ों की सात सैर करेंगी तो यह नजारा कभी नहीं भूल पाएंगी.प्राकृतिक सुंदरता, सुहावने मौसम और शांत वातावरण के साथ यह हिल स्टेशन आपके शादी स्थल के लिए सबसे अच्छी स्थान है.आज के आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि आप कहां अपनी डेस्टिनेशन वेडिंग तय कर सकते हैं.

शिमला

हिमाचल प्रदेश में स्थित, शिमला हिंदुस्तान के सबसे मशहूर हिल स्टेशनों में से एक है. अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए प्रसिद्ध शिमला डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए हिंदुस्तान की सबसे अच्छी जगहों में से एक है.लोग यहां अपने हनीमून के लिए आते हैं, लेकिन क्या हो यदि आपको इस हनीमून प्लेस पर ही अपनी विवाह का आयोजन करने को मिल जाए.

यह उत्तराखंड का एक सुरम्य हिल स्टेशन है. यह स्थान कपल्स के लिए सबसे अच्छी मानी जाती है. हरी-भरी पहाड़ियों के बीच स्थित कई होटल आपकी विवाह की तैयारियों के लिए सबसे अच्छी स्थान हैं. यहां मसूरी में माल रोड के पास स्थित जेडब्ल्यू मैरियट मसूरी वॉलनट ग्रोव रिज़ॉर्ट और जेपी रेजीडेंसी मनोज मसूरी काफी लोकप्रिय रिसॉर्ट माने जाते हैं.

नैनीताल

अगर आप अपनी विवाह की तैयारियां किसी हिल स्टेशन पर करना चाहते हैं तो उत्तराखंड का नैनीताल भी सबसे अच्छी स्थान है. यह जगह चमचमाती झीलों और हरियाली से घिरा एक सुन्दर हिल स्टेशन है.शांत पहाड़ियों के बीच स्थित मनु महारानी रिज़ॉर्ट और नैनी रिट्रीट शादियों के लिए लोकप्रिय रिसॉर्ट माने जाते हैं. नैनी रिट्रीट आपको नैनी झील का बहुत बढ़िया नजारा देगा.

Related Articles

Back to top button