लाइफ स्टाइल

रेवती नक्षत्र के प्रथम पद में Rahu का गोचर, इन राशियों का बदलेगा भाग्य

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में राहु को पापी और मायावी ग्रह माना गया है. इसके राशि और नक्षत्र बदलाव से जातक के लव, करियर, पेशा, शिक्षा, बिजनेस समेत हर जरूरी पहलू पर सकारात्मक-नकारात्मक असर पड़ता है. 30 अक्टूबर 2023 से राहु मीन राशि में विराजमान हैं. इसी दिन ही राहु ने रेवती नक्षत्र में प्रवेश किया था. ज्योतिष गणनाओं के अनुसार, 6 मई को रेवती नक्षत्र के प्रथम पद में प्रवेश कर चुके हैं और 8 जुलाई 2024 तक राहु रेवती नक्षत्र में ही विराजमान रहेंगे. जिसके असर जनमानस पर भी होगा. मायावी ग्रह कुछ राशियों के जीवन में कई चुनौतियां बढ़ाएंगे.

रेवती नक्षत्र का प्रथम पद : रेवती नक्षत्र के प्रथम पद पर गुरु ग्रह के असर से ज्ञान, बुद्धि और सुख-सौभाग्य लाता है. इसके असर से आदमी के जीवन में कई सकारात्मक परिवर्तन होते हैं. आध्यात्मिक कार्यों में रुचि बढ़ती है. चरित्र में निखार आता है और भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होती है.

राहु की बदली चाल का राशियों पर असर : राहु के असर से आदमी में ऊर्जा, आत्मविश्वास और इच्छा-शक्ति जगी रहती है. राहु के रेवती नक्षत्र में गोचर से आध्यात्मिक कार्यों में आदमी सक्रीय रहेगा. लाइफ में नयी चीजों को एक्सप्लोर करेंगे. सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. उद्यमियों को बिजनेस में अपार कामयाबी मिलेगी. हालांकि, कुछ लोगों को कामकाज में व्यवधान आ सकता है. आदमी इमोशनली स्ट्रॉन्ग होगा.

राशियों पर शुभ असर : राहु के रेवती नक्षत्र में मौजूद होने से मिथुन, कन्या, धनु और मीन राशि वालों को जबरदस्त फायदा होगा. अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए प्रेरित नजर आएंगे. धर्म-कर्म के कार्यों में मन लगेगा. समाज में सराहे जाएंगे. चुनौतियों के बावजूद जीवन के हर क्षेत्र में अपार कामयाबी हासिल करेंगे. वृषभ, सिंह, वृश्चिक और कुंभ राशि वाले अपने करियर को लेकर महत्कांक्षी रहेंगे. धन फायदा के नए मार्ग प्रशस्त होंगे. भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी.

इन राशियों को रहना होगा सावधान : मेष,कर्क, तुला और मकर राशि वालों के जीवन में कई परिवर्तन आएंगे. लेकिन वाणी पर धैर्य बनाए रखें. आने वाले दिनों में चुनौतियां बढ़ेंगी. जीवन में संतुलन बनाए रखें. सपनों को साकार करने के लिए खूब मेहनत करें. मन में नकारात्मक विचारों का अधिक हावी न होने दें

Related Articles

Back to top button