लाइफ स्टाइल

रूठी हुई गर्लफ्रेंड को मनाना है तो, अपनाएं ये टिप्स

 रिश्ते में यदि प्यार भरी नोक-झोंक ना होती रहे तो वो एक समय बाद बोरिंग लगने लगता है. हालांकि यही नोक-झोंक यदि लंबी हो जाए तो रिश्तों में खटास भी पैदा कर सकती है. यही वजह है कि घर के बड़े बुजुर्ग कपल्स को अपना झगड़ा 24 घंटे के भीतर ही सुलझाने की राय देते हैं. ताकि दोनों के बीच एक दूसरे के लिए प्यार और सम्मान दोनों बना रहे. रूठने-मनाने का यही नियम गर्लफ्रेंड-ब्वॉयफ्रेंड के संबंध में भी लागू होता है. यदि किसी वजह से आपकी गर्लफ्रेंड आपसे नाराज हो गई है तो उसे मनाने के लिए अपनाएं ये टिप्स.

डेट करें प्लान-
गर्लफ्रेंड की नाराजगी को दूर करने के लिए उसे किसी रोमांटिक डेट पर ले जाएं. प्रयास करें कि उस दिन आपका पूरा अटेंशन उसी पर रहे. ऐसा करते हुए अपनी गर्लफ्रेंड की नाराजगी को समझने की प्रयास करें. एक रोमांटिक डेट का सरप्राइज उसे बहुत स्पेशल फील करवा सकता है, जिससे उसकी नाराजगी छूमंतर हो जाएगी.

गलती की माफी मांगें-
अगर आपने किसी बात से अपनी गर्लफ्रेंड के इमोशन्स को हर्ट किया है तो उसके लिए उससे माफी मांगें. अपनी गलती की माफी मांगते समय उनके लिए उनकी पसंद के फूल साथ लेकर जाएं. आप चाहे तो अपनी सॉरी की फीलिंग्स टेक्स्ट मैसेज करके भी जाहिर कर सकते हैं. ये फीलिंग्स उन्हें अपना गुस्सा भूल जाने के लिए विवश कर देंगीं.

रूठने की वजह जानें-
अगर आप इसी बात से अनजान हैं कि आपकी पार्टनर किस चीज को लेकर आपसे खफा हुई हैं तो सबसे पहले उसके बारे में पता करें. इसके लिए उनसे मिलकर बात करें. जिस बात पर भी आप दोनों का झगड़ा हुआ है उस बात को आराम से बैठकर दोबारा डिस्कस करें. सारी सुनने के बाद यदि आपको लगे कि इस मुद्दे में आपकी गलती थी तो बिना किसी बनावट के माफी मांग लें.

Related Articles

Back to top button