लाइफ स्टाइल

यूपीएससी में सफल होने के लिए पढ़ें ‘सफलता’ पत्रिका

UPSC: भारत की सबसे प्रतिस्पर्धी और मुश्किल मानी जाने वाली आईएएस परीक्षा में कुछ ही दिन शेष बचे हैं. ऐसे में इस परीक्षा की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए आखिरी समय की रणनीति और चयनात्मक शोध का महत्व बढ़ जाता है. इसके लिए मीडिया ने मासिक मीडिया ‘सफलता’ का नवीनतम मई अंक लॉन्च किया है. यूपीएससी के अतिरिक्त यह मीडिया अन्य राज्य सेवा परीक्षाओं जैसे यूपीपीसीएस, बीएसएससी, एसएससी जैसी अन्य परीक्षाओं की तैयारी में भी सहायता करेगी.

आईएएस प्रारंभिक परीक्षा में जरूरी रूप से सफल होने के लिए उम्मीदवार मीडिया www.udaan.amarujala.com पर जाकर खरीद सकते हैं.

‘सफलता’ के इस अंक में प्रारंभिक परीक्षा से ठीक पहले के आखिरी 50 दिनों की रणनीति दी गई है. इसमें पिछले दस सालों की आईएएस प्रारंभिक परीक्षाओं में पूछे गए 800 प्रश्नों के वर्गीकरण के अलावा, विगत सालों के कट अफ का विश्लेषण भी किया गया है. जिससे आप को तैयारी करने के लिए रणनीति बनाने में सहायता मिल सकती है.

 

 

करंट करंट अफेयर्स के प्रश्न भी होंगे

 

आईएएस प्रारंभिक परीक्षा में करंट करंट अफेयर्स के प्रश्न पूछे ही जाते हैं, इसलिए इस अंक में जरूरी परीक्षोपयोगी समसामयिक घटनाओं, जैसे समान नागरिक संहिता (CAA) के लागू होने से राष्ट्र में इसका प्रभाव, एक देश-एक चुनाव से संबंधित रिपोर्ट के मुख्य तथ्य, संयुक्त सेना अभ्यास ‘लक्ष्मण’, सुदर्शन सेतु आदि के बारे में विस्तृत जानकारी दी गयी है.

यूपीएससी के अतिरिक्त यह मीडिया अन्य राज्य सेवा परीक्षाओं जैसे यूपीपीसीएस बीएसएससी, एसएससी जैसी अन्य परीक्षाओं की तैयारी में भी सहायक हो सकती है. आईएएस प्रारंभिक परीक्षा में जरूरी रूप से सफल होने के लिए इस पुस्तक को दिए गए क्यूआर कोड को स्कैन करके औनलाइन खरीद सकते हैं.

 

 

अधिक जानकारी के लिए टोल फ्री नंबर 18001211166 या व्हाट्सएप नंबर 7065047252 पर सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक संपर्क कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button