लाइफ स्टाइल

मई का पहला दिन 12 राशियों के लिए रहेगा कितना खास, जानिए यहाँ…

ज्योतिष के मुताबिक ग्रह, नक्षत्र और पंचांग की गणना का विश्लेषण कर राशिफल तैयार किया जाता है. आदमी अपने दैनिक राशिफल को जानकर भविष्य के बारे में पता कर सकता है. आप अपने कल के बारे में ज्योतिर्विद डाक्टर संजीव शर्मा द्वारा बताए गए राशिफल और तरीका से जान सकते हैं. 12 राशियों के लिए कल का दिन कैसा रहेगा? कौन से तरीका अपनाने फलदायी हो सकते हैं, आइए 1 मई, बुधवार का राशिफल और तरीका जानते हैं.

मेष राशि

शुक्र का अस्त होना मन में उलझन पैदा कर सकता है. घर के खर्चों में वृद्धि हो सकती है. सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें.मंगल के बीज मंत्र का जाप करें. बंदर को केला अथवा गुड़ चना अवश्य दें.

वृषभ राशि

गुरु व्यावसायिक और पारिवारिक मामलों में समस्याएं दे सकते हैं. मन में एक असीम आनंद का रेट रहेगा. घर में व्यापारिक कार्यों में थोड़ा परिश्रम अधिक करना हो सकता है. सुबह किसी गरीब को वस्त्र का दान करें. किसी कन्या को भोजन अवश्य करा दें.

मिथुन राशि

आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. संयम से काम लें वरना गलती हो जाएगी. जॉब और व्यापार में अपने अधिकारी से सद्भाव बनाकर रखें ताकि तरक्की मिले. सुबह बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें. गाय को हरा चारा खिला दें.

कर्क राशि

मांगलिक योजना गवर्नमेंट होगी. मन अशांत रह सकता है. अपनी भावनाओं को वश में रखें. किसी को गलत शब्द न कहें. जॉब में जगह बदलाव के योग बन सकते हैं. सुबह चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें. किसी गरीब को आटा या चावल या चीनी का दान करें.

सिंह राशि

पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. आप क्रोध न करें और धैर्य से चीजों को सुलझाएं. जीवनसाथी से योगदान मिलेगा परंतु उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें. सुबह बुध के बीज मंत्र का जाप करें. गाय को हरा चारा खिला दें और सूर्य को जल दें.

कन्या राशि

आत्मविश्वास भरपूर रहेगा. निजी सुख में वृद्धि होगी. कारोबार में वृद्धि के योग हैं परंतु परिश्रम अधिक रहेगा. सुबह गाय को हरा चारा खिला दें. बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें.

तुला राशि

मन प्रसन्न रहेगा. आध्यात्मिक में वृद्धि होगी. किसी मित्र या सम्बन्धी के घर आने से माहौल बहुत अच्छा बनेगा. सुबह किसी छोटी बच्ची को वस्त्र दान करें और खाना खिला दें. बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करेंगे तो अच्छा रहेगा.

वृश्चिक राशि

रोग और विरोधी तनाव देंगे. आपका रहन-सहन चुनौतीपूर्ण रहेगा. पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी. किसी लंबी यात्रा का योग बन सकता है. सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें. मंगल के बीज मंत्र का जाप करें.

धनु राशि

निजी सुख और संपत्ति में वृद्धि होगी. व्यर्थ के क्रोध से बचे और वार्ता में संतुलित रहे. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. सुबह बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें. किसी गाय को चार आटे की लोई में हल्दी लगाकर दें.

मकर राशि

गुरु का बदलाव संतान की प्रगति में सहायक होगा. धैर्यशीलता बनाए रखें. माता की स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. सुबह माता का आशीर्वाद लें. किसी कुत्ते को भोजन करा दें. घायल गाय का इलाज करा दें.

कुंभ राशि

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. क्रोध के अतिरेक से बचें. बिना वजह किसी पर क्रोध न करें. बौद्धिक कार्यों से आय में वृद्धि होगी. शनिदेव के बीज मंत्र का जाप करें और कुत्तों को भोजन करा दें.

मीन राशि

पुरुषार्थ सार्थक सिद्ध होगा और आर्थिक मामलों में प्रगति होगी. यदि आप शिक्षण कार्य से संबंधित हैं तो आज आपके लिए अच्छी खबरें मिलने का दिन है. सुबह किसी गाय को खाना जरूर खिलाएं. घायल को गाय का इलाज भी करा दें.

Related Articles

Back to top button