लाइफ स्टाइल

भारत में ऐसे कई बीच हैं, जहां आप बिकिनी पहनकर कर सकते है एन्जॉय

लाइफस्टाइल न्यूज डेस्क.. बिकिनी शब्द सुनते ही आपके मन में ये प्रश्न जरूर आया होगा कि हम कब सेलिब्रिटी की तरह बिकिनी पहन पाएंगे. क्यों ठीक है? और उन्हें ये भी लगता होगा कि राष्ट्र में ऐसी कोई स्थान नहीं है जहां आप बिकिनी पहन सकें क्योंकि हम हमेशा विदेशी जगहों पर जाने और बिकनी पहनने के बारे में सोच सकते हैं. तो यहाँ मुझे बताओ कि तुम गलत हो! हिंदुस्तान में भी ऐसे कई बीच हैं, जहां आप बिकिनी पहनकर एन्जॉय कर सकती हैं. जी हां, कुछ जगहों पर ऐसे शांत और एकांत समुद्र तट हैं, जहां बिकनी पहनने का आपका सपना पूरा हो सकता है. आइए आपको बताते हैं उन जगहों के बारे में

वर्कला बीच, केरल

वर्कला बीच केरल का सबसे शांत और खूबसूरत बीच है. वर्कला एक शांत गांव है, जो तिरुवनंतपुरम जिले के बाहरी क्षेत्र में स्थित है. अपनी खूबसूरती के कारण यह स्थान कई आकर्षणों से घिरी हुई है. समुद्र तट की खूबसूरती तब और बढ़ जाती है जब यहां समुद्र की लहरें समुद्र तट के किनारों को छूती हैं. यदि आप बिकिनी पहनकर बीच पर जाना चाहती हैं तो पापनासम बीच, जिसे वर्कला बीच के नाम से भी जाना जाता है, जरूर जाएं. समुद्र के नज़ारे के साथ यह स्थान बहुत खूबसूरत लगती है.

पालोलेम बीच, गोवा

दक्षिण गोवा में स्थित, एक मील लंबा पालोलेम बीच पैराडाइज बीच के नाम से भी जाना जाता है. यह समुद्रतट बहुत साफ-सुथरा है, जहां आपको क्षेत्रीय मछुआरे और विदेशी पर्यटक मिलेंगे. यह बीच भी सबसे सुरक्षित बीच की लिस्ट में आता है, यहां आप बिना किसी डर के बिकिनी पहनने का सपना पूरा कर सकती हैं.

बेनौलीम बीच, गोवा

बेनौलीम बीच गोवा के कम खोजे गए समुद्र तटों में से एक है. शहर की भीड़-भाड़ से दूर यह स्थान कपल्स के बीच काफी लोकप्रिय है. आपको बता दें कि वीकेंड पर भी यहां आपको काफी भीड़ देखने को मिलेगी. यहां आप पुराने घर, मंदिर और चर्च भी देख सकते हैं, ये आकर्षण इस समुद्र तट की सुंदरता को और भी बढ़ा देते हैं. समुद्र तट पर रहने के लिए भी कई जगहें हैं, जहां लोग रहते हैं.

शिवराजपुर बीच, द्वारका, गुजरात
यह हिंदुस्तान के आठ ब्लू फ्लैग समुद्र तटों में से एक है. इसका मतलब है कि समुद्र तट गुणवत्ता, सुरक्षा, पर्यावरण आदि जैसे मानदंडों को पूरा करने में सक्षम है. अब ऐसी स्थान पर अपने पार्टनर के साथ कौन नहीं जाना चाहिए. यह स्थान द्वारका से 13 किमी दूर स्थित है, यहां आपको सूर्यास्त का खूबसूरत नजारा, चेंजिंग रूम जैसी सुविधाएं बहुत सरलता से मिल जाएंगी. तो चलिए पत्नी को फिर से यहां ले जाने के लिए तैयार हो जाइए.

अंडमान में राधानगर समुद्र तट
राधा नगर समुद्र तट अंडमान में हैवलॉक द्वीप पर स्थित है. खूबसूरत सूर्यास्त और सफेद रेत इस स्थान को सबसे खूबसूरत बनाती है. यदि आप बिकनी में पोज देने में सहज हैं, तो यह स्थान आपकी सभी गतिविधियों के लिए एकदम उपयुक्त है. यहां आप सूर्यास्त का आनंद ले सकते हैं, कुछ देर शांति से बैठ सकते हैं. अच्छी बात ये है कि आपका हनीमून भी यहीं होगा और बिकिनी पहनने का सपना भी पूरा हो सकता है

Related Articles

Back to top button