लाइफ स्टाइल

भरणी नक्षत्र में सूर्य का गोचर करने से इन दो राशियों की चमकेगी किस्मत

Surya Nakshatra Gochar 2024: ग्रह सिर्फ़ राशि बदलाव ही नहीं करते हैं, बल्कि एक निश्चित समय पर नक्षत्र बदलाव भी करते हैं. वैदिक ज्योतिष में सभी नौ ग्रहों के अधिपति माने गए सूर्यदेव 30 दिनों के बाद राशि बदलते हैं. जहां तक नक्षत्र बदलाव की बात है, तो वे एक नक्षत्र में सिर्फ़ 14 से 15 दिनों तक ही रहते हैं, फिर दूसरे नक्षत्र में गोचर करते हैं. 27 अप्रैल को सूर्य अश्विनी नक्षत्र से निकल भरणी में गोचर कर चुके हैं. इस नक्षत्र में 14 दिनों तक रहने के बाद वे 11 मई को सुबह 7:13 के बाद कृत्तिका नक्षत्र में प्रवेश कर जाएंगे. बता दें कि जहां भरणी नक्षत्र के स्वामी ग्रह शुक्र हैं, वहीं कृत्तिका नक्षत्र के स्वामी स्वयं सूर्यदेव हैं. शुक्र के दैत्यगुरु होने के बावजूद सूर्य और शुक्र के संबंध अच्छे हैं. आइए जानते हैं कि नक्षत्र बदलाव कर भरणी नक्षत्र में गोचर कर रहे सूर्य का किन राशियों पर क्या असर पड़ेगा, किन राशियों की किस्मत चमकने योग हैं?

सूर्य नक्षत्र बदलाव का राशियों पर प्रभाव

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि के जातक जीवन के हर क्षेत्र में उन्नति करेंगे. वाणिज्य-व्यापार से जुड़े जातक की पार्टनरशिप अच्छी निभेगी, अतिरिक्त फायदा होने के योग हैं. हालांकि व्यापार के कारण लंबी यात्रा होने की आसार है. बिजनेस के नए अवसर भी मिलेंगे. स्टूडेंट्स के करियर का सितारा बुलंद होगा. कंपीटीटिव एग्जाम में अच्छा रैंक आने के योग हैं. राजनीति से जुड़े जातक गवर्नमेंट के मंत्रिमंडल में शामिल किए जा सकते हैं. स्त्री जातकों को विशेष फायदा होने के योग हैं.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि के जातक को भोग-विलास के भरपूर मौके मिलने के योग बन रहे हैं. खर्च बढ़ने की आसार है, लेकिन धन की आवक भी बढ़ेगी. नौकरीपेशा जातकों को ऑफिसरों का योगदान मिलेगा. कार्यस्थल पर सहकर्मियों का साथ और मान-सम्मान प्राप्त होगा. विरोधी कमजोर होंगे. आपके प्रस्ताव को स्वीकृति मिल सकती है. स्टूडेंट्स का करियर सकारात्मक मोड़ ले सकता है. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा.

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि के जातक जो स्पोर्ट्स से जुड़े हैं, वे नाम रोशन करेंगे. गवर्नमेंट की ओर से ऊंचे ओहदे की जॉब ऑफर होने के योग हैं. विद्वानों और बुद्धिजीवियों को सरकारी सहायता और सुविधाएं प्राप्त हो सकती हैं. परीक्षा में अच्छे परिणाम आने से स्टूडेंट्स के कॉन्फिडेंस में वृद्धि होगी. माता-पिता और घर के बुजुर्ग का स्नेह और विश्वास बढ़ेगा. स्त्री जातकों के लिए आय के नए रास्ते खुलेंगे. जीवनसाथी का योगदान प्राप्त होगा.

 

Related Articles

Back to top button