लाइफ स्टाइल

बुध-गुरु की युति से कौन-सी राशियां होंगी मालामाल…

Budh-Guru Conjuction In Aries Horoscope : वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सभी ग्रह एक निश्चित अंतराल के बाद राशि बदलाव करते हैं. ग्रहों के राजकुमार 7 मार्च को मीन राशि में गोचर किए थे. करीब 20 दिन बाद फिर से बुध ग्रह राशि बदलाव करने वाले हैं. अब 26 मार्च को मीन से निकलकर मेष राशि में प्रवेश करेंगे. जहां पर पहले से ही देवगुरु वृहस्पति भी उपस्थित हैं. मार्च माह के अंतिम दिनों में मेष राशि में बुध-गुरु की युति बहुत खास मानी जा रही है. मान्यता है कि बुध और गुरु की युति से नव पंचम राजयोग का निर्माण होता है. ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, गुरु एक राशि से दूसरी राशि में करीब 1 वर्ष बाद गोचर करते हैं. करीब 12 वर्ष बाद मेष राशि में ग्रहों के इस अद्भुत संयोग से कुछ राशियों को जबरदस्त फायदा होगा. आइए जानते हैं कि बुध-गुरु की युति से कौन-सी राशियां होंगी मालामाल…

मेष राशि : होली के बाद आने वाला समय मेष राशि वालों के लिए बहुत शुभ साबित होगा. कार्यों के मनचाहे रिज़ल्ट मिलेंगे. भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. व्यापार में फायदा होगा. धन आगमन के नए मार्ग प्रशस्त होंगे. लंबे समय से रुके हुए कार्य चल पड़ेंगे. करियर ग्रोथ के नए अवसर मिलेंगे.

सिंह राशि : सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. कार्यों की बाधाएं दूर होंगी. जॉब में प्रमोशन या अप्रेजल के चांसेस बढ़ेंगे. घर में धार्मिक कार्यों का आयोजन संभव है. काम के सिलसिले में विदेश यात्रा के योग बनेंगे. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा.

तुला राशि : मार्च माह के अंतिम हफ्ते से तुला राशि वालों के अच्छे समय की आरंभ होगी. ऊर्जा और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. शादी-विवाह तय हो सकता है. आय में वृद्धि के नए अवसर मिलेंगे. ऑफिस में उच्चाधिकारियों का सपोर्ट मिलेगा. नौकरी-व्यापार में तरक्की करेंगे. आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा.

 

Related Articles

Back to top button