लाइफ स्टाइल

पढ़ें अगस्त 2023 मासिक राशिफल…

August Horoscope 2023, August Masik Rashifal: अगस्त का महीना शुरु होने वाला है. अगस्त भी ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति के लिहाज से काफी खास बताया जा रहा है. इस महीने में कई बड़े ग्रह राशि बदलाव करेंगे. ग्रहों की स्थिति के आधार पर ही सभी 12 राशियों के राशिफल का आंकलन किया जाएगा. अगस्त में कुछ राशि के जातकों की पैसों से झोली भर सकती है और कुछ राशि वालों की चिंताएं बढ़ सकती हैं. जानें आपके लिए कैसा रहेगा अगस्त का महीना, पढ़ें अगस्त 2023 मासिक राशिफल-

 

मेष राशि– मेष राशि के जातकों के लिए यह महीना धन और वित्त के मुद्दे में अच्छा रहेगा. अपनी एक्सपर्टीज बढ़ाने और कुछ नए कौशल सीखने में निवेश करने के लिए यह अच्छा महीना होगा. दूसरे हफ्ते के बाद नौकरीपेशा लोगों को तरक्की और फायदा देखने को मिलेगा. व्यवसायियों को अपने खर्चों के प्रति सचेत रहना चाहिए.

वृषभ राशि- वृषभ राशि के जातकों का करियर और वित्त सामान्य रहेगा और आपको इस महीने अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए बहुत अधिक कोशिश करने होंगे. व्यवसायों में आर्थिक कमजोरी का अनुभव हो सकता है और कुछ हानि होने की भी संभावना है.

मिथुन राशि- नए अवसर आपके सामने आएंगे. विदेश यात्रा लाभदायक रहेगी और आपको प्रशंसा मिल सकती है. इस महीने आपको पदोन्नति मिल सकती है. व्यापार अच्छा चलेगा और आप अच्छे मुनाफे की आशा कर सकते हैं. आर्थिक रूप से यह एक अच्छा महीना है.

कर्क राशि- कर्क राशि के जातक महीने की आरंभ में अपने करियर को लेकर संघर्ष करेंगे. काम का दबाव बहुत रहेगा. जॉब में परिवर्तन की एक बड़ी आसार है. व्यवसायी लोग अपना कार्यक्षेत्र बदलना चाह रहे होंगे.

सिंह राशि- सिंह राशि वाले जातकों का समय संतोषजनक रहेगा. आपकी कड़ी मेहनत आपको पदोन्नति दिलाएगी और नया कार्यभार मिलने की भी बड़ी आसार है. आपको अपने मालिकों के साथ सावधानी बरतने की आवश्यकता है. अहंकारी न होने का कोशिश करें और सुझावों के प्रति खुले रहें, भले ही वे आपके जूनियर्स से आए हों. कारोबार फलेगा-फूलेगा, इसलिए अच्छे मुनाफे की आशा करें.

कन्या राशि– कन्या राशि के जातकों के लिए महीने की आरंभ अच्छी होगी लेकिन अंत मध्यम रहेगा. कुछ अप्रत्याशित घटनाएं आपकी गति को धीमा कर सकती हैं और आप मनमुताबिक रिज़ल्ट प्राप्त नहीं कर पाएंगे. आर्थिक स्थिति आशा के अनुसार रहेगी लेकिन पहले पखवाड़े के बाद कुछ अप्रत्याशित खर्चे चीजें बिगाड़ सकते हैं और तनाव का कारण बन सकते हैं.

तुला राशि- तुला राशि के जातकों को इस महीने अपने करियर में कुछ असफलता का अनुभव हो सकता है. कुछ योजनाएं गलत हो सकती हैं और इसका भार आप पर आ सकता है. राय यह है कि सावधान रहें और सिर्फ़ वही जिम्मेदारियां लें जिनके बारे में आप आश्वस्त महसूस करते हैं. व्यवसायियों को महीने की आरंभ में कुछ असफलताओं का सामना करना पड़ेगा लेकिन जैसे-जैसे दिन गुजरेंगे चीजें बेहतर होंगी.

वृश्चिक राशि- वृश्चिक राशि के जातकों की लाइफस्टाइल इस महीने सामान्य से धीमी रहेगी और यह आपको बेचैन कर देगी. कुछ अप्रत्याशित समस्याएं सामने आ सकती हैं जिससे आपकी प्लानिंग के पूरा होने में देरी हो सकती है. कारोबार से जुड़े लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है.

धनु राशि- धनु राशि के जातकों के लिए अगस्त एक भाग्यशाली महीना होगा. आपके काम की सराहना होगी और प्रशंसा मिलेगी. धनु राशि के जातकों के लिए यह एक सपने के सच होने जैसा महीना होगा. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी और व्यवसायी अपने काम का विस्तार करेंगे और अच्छा फायदा प्राप्त करेंगे.

मकर राशि– मकर राशि के जातकों को अपने करियर में कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा. आपके खर्चे आसमान छूएंगे और आपको अपनी वित्तीय स्थिति के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है. पार्टनरशिप में व्यवसाय करने वालों में मतभेद हो सकता है जिससे दरार पड़ सकती है. महीने के दूसरे भाग में आपको कुछ राहत मिलने की आसार है.

कुंभ राशि– कुंभ राशि के जातकों को इस महीने टिके रहने के लिए बहुत कड़ी मेहनत करनी होगी. हो सकता है कि आपके सहकर्मी सहयोगात्मक न हों और आपको अपने सहकर्मियों से कही गई बातों में सावधानी बरतने की आवश्यकता है. संयम रखने की प्रयास करें और सख्त शब्दों का प्रयोग न करें. व्यवसायियों को स्टाफ संकट का सामना करना पड़ सकता है. वित्त औसत रहेगा और आशा से कम रहेगा.

मीन राशि- मीन राशि के जातकों को अपने काम से संबंधित कुछ निराशाओं का सामना करना पड़ेगा. आपके वरिष्ठ आप पर अनावश्यक दबाव डाल सकते हैं और कार्य संतुष्टि में कमी हो सकती है. हो सकता है कि आप अपने लक्ष्य हासिल न कर पाएं और खर्चे बढ़ जाएं और आपका बजट गड़बड़ा जाए. व्यापार से जुड़े लोगों को काफी मेहनत करनी पड़ेगी.

 

Related Articles

Back to top button