लाइफ स्टाइल

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने असम के स्टूडेंट्स के लिए CUET UG – 2024 एग्जाम की बढ़ा दी डेट

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने असम के स्टूडेंट्स के लिए CUET UG – 2024 एग्जाम की डेट बढ़ा दी है. दरअसल, असम में कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (UG) एग्जाम 15 मई को होना था. लेकिन, मैनपॉवर की कमी की वजह से एग्जाम की डेट 24 मई तक आगे बढ़ा दी गई. इसके बाद एग्जाम से ठीक एक दिन पहले NTA ने एग्जाम पोस्टपोन करने का नोटिफिकेशन जारी किया. अब ये एग्जाम 29 मई को होगा.

असम के स्टूडेंट्स के लिए आगे बढ़ाई गई है एग्जाम की डेट
असम के काछार जिले के सिलचर के स्टूडेंट्स के लिए खासतौर पर एग्जाम पोस्टपोन किया गया है. NTA ने एग्जाम सेंटर पर प्रबंध न होने की वजह से सिलचर के स्टूडेंट्स के लिए एग्जाम की डेट आगे बढ़ाई है ताकि किसी भी बच्चे का एग्जाम न छूटे.

दरअसल, काछार से लगे करीमगंज और हाईलाकांदी जिले के बच्चों ने सिलचर एग्जाम सेंटर भरा था लेकिन उन्हें सिलचर की बजाय दूर के इलाकों में सेंटर अलॉट हुआ.

ऑनलाइन मोड में होना था एग्जाम, इसलिए सिलचर से दूर दिए सेंटर
दूर-दराज के क्षेत्रों में स्टूडेंट्स को पहुंचने में कठिनाई न हो, इस वजह से एग्जाम की डेट बदली गई है. करीमगंज और हाईलाकांदी जिले के बच्चों ने बंगाली और एन्वायर्नमेंटल साइंस सब्जेक्ट्स के पेपर के लिए सिलचर सेंटर चुना था. ये दोनों पेपर औनलाइन मोड में होने थे. इस वजह से इन बच्चों को सिलचर से दूर एग्जाम सेंटर दिया गया था. इस वजह से कुछ स्टूडेंट्स एग्जाम सेंटर तक नहीं पहुंच पाए

एग्जाम सेंटर तक नहीं पहुंच पाए स्टूडेंट्स, दोबारा कंडक्ट कराएंगे एग्जाम : NTA
NTA ने एग्जाम पोस्टपोन होने का नोटिफिकेशन जारी करते हुए लिखा कि बंगाली और एन्वायर्नमेंटल स्टडीज के सब्जेक्ट का एग्जाम CBT मोड में होना था. इस वजह से कुछ स्टूडेंट्स को सिलचर के बाहर सेंटर मिला. ऐसे कैंडिडेट्स को एग्जाम के दिन तक एग्जाम सेंटर्स तक नहीं पहुंच पाएं हैं, उनके लिए एग्जाम की तारीख आगे बढ़ाई गई है. हालांकि, जो स्टूडेंट्स पहुंच चुके हैं वो एग्जाम दे सकते हैं.

29 मई को होने वाले एग्जाम के लिए दोबारा एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे. स्टूडेंट्स NTA की ऑफिशियल वेबसाइट से ये एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

 

Related Articles

Back to top button