लाइफ स्टाइल

दैत्य गुरु शुक्र बनाने जा रहे हैं मालव्य राजयोग

Malavya Rajyog in Vrishabha Rashi:  वैदिक ज्योतिष शास्त्र में शुक्र देव को दैत्य गुरु के नाम से जाना जाता है. इन्हें धन, वैभव, सुख-समृद्धि और ऐश्वर्य के कारक ग्रह माना जाता है. ज्योतिषियों के अनुसार, दैत्य गुरु शुक्र का गोचर कुछ राशियों के बहुत शुभ तो कुछ राशियों के लिए अशुभ साबित होता है. बता दें कि धन के दाता शुक्र देव मई माह में स्वराशि वृषभ में प्रवेश करने वाले हैं. शुक्र देव अपनी स्वराशि वृषभ में करीब एक वर्ष बाद प्रवेश करेंगे. ऐसे में वृषभ राशि में मालव्य राजयोग का निर्माण होगा. मालव्य राजयोग बनने से कुछ राशियों का स्वर्ण युग प्रारम्भ हो जाएगा. साथ ही धन-दौलत, सुख-समृद्धि की प्राप्ति हो सकती है. तो आइए उन भाग्यशाली राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं.

वृषभ राशि

वृषभ राशि वाले लोगों के लिए मालव्य राजयोग बहुत ही लाभप्रद साबित होगा. क्योंकि वृषभ राशि शुक्र की अपनी राशि है. ऐसे में शुक्र देव वृषभ राशि वाले लोगों की कुंडली के लग्न रेट में विचरण करेंगे. ऐसे में वृषभ राशि वाले लोगों के जीवन सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेंगे. जो लोग कारोबार कर रहे हैं उनके कारोबार में कई गुना वृद्धि हो सकती है. धन का आगमन हो सकता है. वृषभ राशि वाले लोगों के चरित्र में निखार आ सकता है. जो लोग शादीशुदा हैं उनके जीवन में खुशियां बनी रहेंगी. करियर में भी अचानक परिवर्तन देखने को मिलेंगे.

सिंह राशि

सिंह राशि वाले जातकों के लिए मालव्य राजयोग अनुकूल साबित होगा, क्योंकि शुक्र देव सिंह राशि वाले लोगों के कुंडली के कर्म रेट में संचरण करेंगे. ऐसे में सिंह राशि वाले लोगों के जीवन में अचानक परिवर्तन देखने को मिलेंगे. दैत्य गुरु शुक्र देव सिंह राशि वाले लोगों पर अपनी विशेष कृपा बनाए रखेंगे. जिससे भौतिक सुखों में विस्तार होगा. कार्यक्षेत्र में विस्तार होगा. जो लोग जॉब कर रहे हैं उनके जगह में बदलाव का योग बन रहा है. साथ ही आय में भी वृद्धि होने की आसार है.

कन्या राशि

मई माह में मालव्य राजयोग के निर्माण से कन्या राशि वाले लोगों के लिए अति शुभ साबित होगा. क्योंकि कन्या राशि वाले लोगों की कुंडली में शुक्र देव नवम रेट में विचरण करेंगे. ऐसे में कन्या राशि वाले लोगों को फायदा ही फायदा होगा. रिश्तों में मधुरता बनी रहेगी. जो लोग स्वयं का बिजनेस कर रहे हैं उनको दोगुना फायदा हो सकता है. पैतृक संपत्ति से धन का फायदा होगा. जीवन में खुशियां बनी रहेंगी.

Related Articles

Back to top button