लाइफ स्टाइल

दिल्ली में यहाँ से करें होली की शॉपिंग

होली आने वाली है और इस त्योहार के लिए लोग तरह-तरह की चीजों की शॉपिंग करते हैं. जैसे रंग-गुलाल, कुर्ता-टोपी, साड़ी और ज्वेलरी. इसके अतिरिक्त लोग घर सजाने के लिए भी कई चीजों को खरीदते हैं. ऐसे में आप दिल्ली में होली की शॉपिंग करना चाहते हैं तो इन बाजार का चुनाव कर सकते हैं. पहले तो इस एक स्थान पर जाकर आपको सबकुछ मिल जाएगा. दूसरा, आपको यहां सब किफायती दामों पर मिल जाएगा यहां तक कि होली में दी जाने वाली विशिंग गिफट्स भी. तो, आइए, जानते हैं होली की शॉपिंग के लिए दिल्ली में कहां जाएं.

होली की शॉपिंग के लिए दिल्ली में कहां जाएं?

1. सदर बाजार

आप होली की शॉपिंग के लिए सदर बाजार भी जा सकते हैं. यहां की खास बात येहै कि यहां आपको एक ही रोड पर सबकुछ मिल जाएगा. आपको यहां रंग-गुलाल, सजावट के सामान और फिर हर प्रकार के कपड़े तक मिल जाएंगे. ये कुछ ऐसा है कि एक ही स्थान पर आपको सबकुछ मिल जाए.

2. लाजपत मार्केट

होली की शॉपिंग के लिए आप लाजपत बाजार जा सकते हैं. यहां सबसे पहले तो आपको कपड़े मिल जाएंगे और फिर मैचिंग ज्वेलरी भी मिल जाएगी. इसके अतिरिक्त आपको यहां तरह-तरह के गिफिट्स और फिर किचन के सामान भी मिल जाएंगे. जैसे कि अग आप होली में घर आए अतिथियों को सर्व करने के लिए कुछ बर्तन खरीदना चाहते हैं तो भी ये आपको यहां मिल जाएंगे. साथ ही घर के लिए भी गिफ्टिंग आइटम आपको मिल जाएंगे.

3. दिल्ली हाट

दिल्ली हाट गुलाल और रंगों की खरीदारी के लिए परफेक्ट स्थान है. इसके अतिरिक्त आपको यहां कुछ ऐसी चीजें भी मिल जाएंगी जो कि आपके किचन में काम आ जाएं. इसके अतिरिक्त आपको यहां कपड़े और कुछ आर्टिफिशियल ज्वेलरी भी मिल जाएंगे. तो, आप होली की शॉपिंग के लिए इन जगहों पर जा सकते हैं. यहां अनेक चीजें आपको अच्छी कीमतों पर मिल जाएंगे.

Related Articles

Back to top button