लाइफ स्टाइल

जून के महीने में यह राजयोग दिलाएगा राजा का पद

ग्रहों के सेनापति मंगल 1 जून को मेष राशि में प्रवेश कर रहे है, ऐसे में वे अपनी राशि में जा रहे हैं और रुचक राजयोग बना रहे हैं. इस राजयोग को बड़ा ही ताकतवर राजयोग माना जाता है. आपकी कुंडली के हिसाब से यदि यह राजयोग बन रहा है तो आपका जीवन राजा के समान हो जाएगा.

Mangal Rashi Parivartan Horoscope 2024 रुचक राजयोग क्या है
आइए सबसे पहले आपको बताते हैं कि किसी आदमी की कुंडली में रुचक राजयोग कैसे बनता है. मंगल द्वारा ही इस योग का निर्माण होता है और इससे ज्योतिष में पांच फायदेमंद योगों में से एक माना जाता है. इसके लिए आदमी की कुंडली का शोध किया जाता है. जब कुंडली में मंगल लग्न या चंद्रमा से पहले, चौथे, सातवें और दशवें रेट में मेष, वृश्चिक और मकर राशि में स्थित हो, तब रुचक योग बनता है. आपको बता दें कि मेष और वृश्चिक के स्वामी मंगल हैं और  मंगल की उच्च राशि मकर होती है.

Mangal Rashi Parivartan Horoscope 2024 रुचक योग फायदेमंद कब होता है
रुचक योग आपको जब लाभ करेगा, जब आपकी कुंडली में मंगल की अंतर्दशा और महादशा चल रही हो, तो इस समय यह राजयोग अधिक फायदेमंद होता है. जिस आदमी की कुंडली में रुचक योग होता है, उसे उच्च पद की प्राप्ति होती है जैसे राजा, सेना में अधिकारी, सेनापति या सेना में एक उच्च पद पर कमांडर या अन्य सरकारी प्रतिष्ठित पद जिसे प्रभावशाली आदमी सम्मानित करते हैं.

Mangal Rashi Parivartan Horoscope 2024-कौन सी राशियां होंगी इससे प्रभावित
इससे मेष, वृषभ और मिथुन राशि प्रभावित होंगी. इससे इन राशियों के बिगड़े काम बनेंगे और समाज में इन्हें सम्मान मिलेगा. फायदा मिलने के भी संकेत मिल रहे हैं, कुल मिलाकर आपके लिए बहुत फायदेमंद संयोग है.

Related Articles

Back to top button