लाइफ स्टाइल

जानें, होलिका दहन पर किए जाने वाले इन चमत्कारी उपायों के बारे में…

होली तरीका 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि होली के दिन कुछ तरीका किए जाएं तो शीघ्र शुभ फल प्राप्त होते हैं. होली का त्यौहार दिन गिनने का समय है. होली का त्योहार होलिका दहन से प्रारम्भ होता है और अगले दिन रंगों से धुलेटी खेली जाती है. फागन माह की पूनम रात्रि को होलिका दहन किया जाता है. इस वर्ष होलिका दहन 24 मार्च और रविवार को होगा. तो आइए हम आपको होलिका दहन पर किए जाने वाले कुछ चमत्कारी तरीकों के बारे में भी बताते हैं जो आपकी जीवन बदल सकते हैं.

सुख-समृद्धि के लिए

होली की रात को घर के मुख्य दरवाजे के बाहर सरसों के ऑयल के चार दीपक लगाएं और मुख्य द्वार की पूजा करें. फिर ईश्वर से सुख-समृद्धि की प्रार्थना करें. होली की रात यह तरीका करने से घर की सभी प्रकार की बाधाएं और कष्ट दूर हो जाते हैं.

कार्य के लिए

यदि व्यापार या जॉब में किसी भी कारण से कठिनाई आ रही हो तो होलिका दहन की रात शिव मंदिर में जाकर 21 गोमती चक्र शिवलिंग पर चढ़ाएं. ऐसा करने से तरक्की के रास्ते खुलते हैं.

इच्छाओं की पूर्ति के लिए

अगर आपके मन में काफी समय से कोई ख़्वाहिश है और वह पूरी नहीं हो रही है तो होली के दिन किसी गरीब आदमी को प्रेमपूर्वक खाना खिलाएं, उनके आशीर्वाद से इच्छा पूरी होगी.

राहु गुनाह के लिए

अगर आपकी कुंडली में राहु गुनाह है और इसके कारण जीवन में परेशानियां आ रही हैं तो एक सूखा नारियल लें और उसे काटकर उसमें अलसी भर दें. इसमें थोड़ा सा गुड़ भी मिला दीजिए और नारियल को फिर से बंद कर दीजिए. इसके बाद इस नारियल को होलिका दहन में डाल दें. इस तरीका को करने से राहु गुनाह दूर हो जाता है.

आर्थिक नुकसान रोकें

अगर आपके घर में आमदनी तो होती है लेकिन पैसा टिकता नहीं है तो होली के दिन घर के मुख्य दरवाजे की जमीन पर गुलाब के फूल छिड़कें और मिट्टी की कोड़िया में दोमुखी दीपक जलाएं, इससे धन की नुकसान नहीं होगी. साथ ही कामना करें कि धन नुकसान रुक ​​जाए. दीपक बुझने के बाद उसे होलिका दहन की अग्नि में डाल दें, इससे धनहा से बचाव होता है.

Related Articles

Back to top button