लाइफ स्टाइल

जानें, कुंडली के 12वें घर में शनि होने का क्या होता है फल

कुंडली का बारहवां रेट खर्चे का घर होता है. यहां शनि का होना अशुभ माना जाता है. इस ग्रह के असर से खास कामों में देरी होती है और हानि भी बढ़ता है.

जिन लोगों की कुंडली के 12वें घर में शनि होता है ऐसे लोग कंजूस होते हैं. स्वयं पर भी पैसा खर्चा करने से पहले कई बार सोचते हैं. इसी कारण ऐसे लोग अच्छी लाइफ नहीं जी पाते. ऐसे लोग परिवार की जिम्मेदारियां पूरी करने के लिए भी पैसा खर्चा नहीं कर पाते. जिससे रिश्तों में कड़वाहट और क्लेशन बढ़ता है.

शनि के कारण सामाजिक कामों में अपना हिस्सा नहीं दे पाते जिससे समाज में इमेज बिगड़ती रहती है. ऐसे लोग अपने बच्चों की शिक्षा और बौद्धिक विकास पर भी आवश्यकता के अनुसार खर्चा नहीं करते. जिससे बच्चों का करियर नहीं बन पाता है.

ऐसे लोग किसी मुकदमे में उलझे हों तो वकील और महत्वपूर्ण कामों पर खर्चा करने से भी बचते हैं. इस कारण उन्हें हानि होने लगता है. ऐसे लोग जीवनसाथी के महत्वपूर्ण कामों पर भी खर्चा नहीं करते जिससे मैरिड लाइफ पर असर पड़ता है. बीमार होने पर भी अपने में देरी करते हैं और खर्चा करने से बचते हैं. ऐसे लोग धार्मिक कामों में पैसा नहीं लगाते.

शनि के कारण ऐसे लोग ठीक समय पर निवेश नहीं करते. कम सैलेरी वाले कर्मचारी रखते हैं. जिससे अपना काम तेजी से नहीं कर पाते और उससे लाभ नहीं ले पाते हैं. ऐसे लोग लाभ के मौकों पर खर्चा नहीं करने के कारण लाभ नहीं ले पाते.

शनि से प्रभावित इस तरह के लोग अपनी यात्राओं पर भी खर्चा करने से डरते हैं. इस कारण नए काम और नयी टैक्निक नहीं सीख पाते. जिससे उन्हें समय पर लाभ नहीं मिल पाता है.

Related Articles

Back to top button