लाइफ स्टाइल

चैत्र पूर्णिमा से इन राशियों का चमकेगा भाग्य

हिंदू धर्म में चैत्र माह की पूर्णिमा तिथि का बड़ा महत्व है. धार्मिक मान्यता है कि इस दिन हनुमानजी का जन्म हुआ था. दृक पंचांग के अनुसार, इस वर्ष 23 अप्रैल को चैत्र पूर्णिमा है. चैत्र पूर्णिमा के चांद को पिंक मून, सूपर मून और पास्कल मून समेत कई नाम से जाना जाता है. यह ऐसी खगोलीय घटना है, जब चंद्रमा पृथ्वी के बहुत करीब आ जाता है.  जिसके चलते चंद्रमा का आकार बड़ा और चमकीला नजर आता है. ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, चैत्र पूर्णिमा के दिन कुछ राशियों पर हनुमानजी की विशेष कृपा रहेगी और उनके आशीर्वाद से सुख-सौभाग्य में वृद्धि होगी. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में….

मेष राशि : सूपर मून के असर से मेष राशि वालों के भावनाओं में उतार-चढ़ाव संभव है. रिश्तों में प्यार और विश्वास बढ़ेगा. साथी संग इमोशनल बॉन्ड स्ट्रॉन्ग होगा. सिंगल जातक किसी खास आदमी की ओर आकर्षित होंगे. लेकिन रिलेशनशिप की जल्दबाजी न करें. अपने आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ बनाने का कोशिश करें. निवेश से जुड़े निर्णय सोच-समझकर लें. करियर गोल्स पर फोकस करें.

वृषभ राशि : रिश्तों में बड़े परिवर्तन आएंगे. फुल मून के असर से रिश्तों में प्यार और रोमांस बरकरार रहेगा. साथी से अपनी फीलिंग्स ईमानदारी से शेयर करें. पार्टनरशिप के बिजनेस में धन फायदा होगा. जो लोग अपने रिलेशनशिप को लेकर सीरियस हैं, वह पैरेंट्स से मैरिज के लिए डिस्कस कर सकते हैं.

मिथुन राशि : कार्यों की जिम्मेदारी बढ़ेगी. ऑफिस के कार्यों में व्यस्त रहेंगे. नए प्रोजेक्ट पर काम करने का अवसर मिलेगा. कुछ जातक नौकरी चेंज करना का प्लान बना सकते हैं. अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें. सेल्फकेयर पर फोकस करें.

कर्क राशि : जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली आएगी. लव लाइफ में नए रोमांचक मोड़ आएंगे. सिंगल जातकों की नए लोगों से मुलाकात होगी. साथ ही सच्चे जीवनसाथी की तलाश पूरी होगी. जो लोग रिलेशनशिप में हैं, साथी संग उनका रिश्ता मजबूत होगा.  अपनी फेवरेट हॉबी के लिए टाइम निकालें. खर्चों पर नियंत्रण रखें. बच्चों के स्वास्थ्य पर ध्यान दें. फैमिली के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करें.

सिंह राशि : चैत्र पूर्णिमा से सिंह राशि वालों में भावनाओं का उतार-चढ़ाव संभव है. अतीत की यादें आपको परेशान कर सकती हैं.  पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ेंगी. नए घर में प्रवेश कर सकते हैं. फैमिली का सपोर्ट मिलेगा. घर-परिवार में सुख-शांति बरकरार रहेगी.

कन्या राशि : जीवन में ऊर्जा और उत्साह की कमी नहीं रहेगी. नयी स्किल सीखें. पढ़ाई-लिखाई के कार्यों में समय व्यतीत करें. सुपर मून के असर से वाणी में सौम्यता आएगी.नए प्रोजेक्ट पर काम करने का अवसर मिलेगा. लाइफ में नयी चीजों को एक्सप्लोर करें.

तुला राशि : आर्थिक मामलों पर थोड़ा ध्यान दें. आय के नए साधन बनेंगे, लेकिन खर्चों की अधिकता भी रहेगी. कुछ जातक अच्छे पैकेज के साथ नयी नौकरी की आरंभ कर सकते हैं. इस दौरान धन का प्रबंधन होशियारी से करें. नया बजट बनाएं. आर्थिक स्थिरता लाने के लिए धन से जुड़े निर्णय सोच-समझकर लें.

वृश्चिक राशि : सूपर मून वृश्चिक राशि वालों के जीवन में जरूरी परिवर्तन लाएगा. इस खगोलीय घटना से पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में तरक्की के कई अवसर मिलेंगे. करियर से जुड़े शुभ समाचार मिलेंगे. रिश्तों में नए रोमांचक मोड़ आएंगे. परिवर्तनों को स्वीकार करने के लिए तैयार रहें. इससे जीवन के हर पहलू में अपार कामयाबी मिलेगी.

धनु राशि : अपने डेली रूटीन से थोड़ा ब्रेक लें. कड़ी मेहनत और लगन के साथ सभी कार्य करें. कार्यों का अधिक स्ट्रेस न लें. प्रतिदिन मेडिटेशन और योग करें. सेल्फकेयर एक्टिविटी में शामिल हों. आपको नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी मिल सकती है. करियर ग्रोथ के नए अवसरों पर नजर रखें.

मकर राशि : कड़ी मेहनत का फल मिलेगा. जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली आएगी. घर में मांगलिक कार्यों का आयोजन संभव है. कुछ लोगों को दोस्तों की सहायता से धन फायदा के नए अवसर मिलेंगे.

कुंभ राशि : प्रोफेशनल लाइफ में बड़ी सफलता मिलेगी. कड़ी मेहनत और सरेंडर का फल मिलेगा. करियर में नयी उपलब्धियां हासिल होंगी. ऑफिस में नयी चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार रहें. इससे कामयाबी की राह पर मार्गदर्शन मिलेगा.

मीन राशि : अपने कंफर्ट जोन से बाहर निकलकर लाइफ में नयी चीजों को एक्सप्लोर करने के लिए तैयार रहें. ट्रैवलिंग का प्लान बना सकते हैं. शैक्षिक कार्यों में अपार कामयाबी मिलेगी. जीवन के हर क्षेत्र में तरक्की करेंगे

Related Articles

Back to top button