लाइफ स्टाइल

गर्मियों में बेहतर महसूस कराएंगे ये फैशन टिप्स

लाइफस्टाइल न्यूज़ डेस्क, गर्मियों में पसीना आने या शरीर में पानी की कमी होने से चिड़चिड़ापन हो जाता है. गर्मी से बचने के लिए हम अपनी डाइट में परिवर्तन करना या दूसरी चीजों का सहारा लेना प्रारम्भ कर देते हैं लेकिन इनमें से ज्यादातर फैशन के मुद्दे में कमतर हैं. गर्मियों में फैशनेबल दिखने के साथ-साथ आराम का ख्याल रखना भी महत्वपूर्ण है. यदि आप भारी कपड़े पहनते हैं तो आपको पसीना आने लगता है या अत्यधिक गर्मी लगती है.क्या आप जानते हैं कि समर फैशन में रंग का चुनाव भी अर्थ रखता है? इस आर्टिकल में हम आपको कुछ सरल फैशन टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपको बेहतर महसूस कराएंगे और बेहतरीन दिखेंगे.

सफ़ेद या हल्का रंग
गर्मियों के दिनों में हर किसी को अपने वॉर्डरोब में हल्के रंग के आउटफिट्स को स्थान देनी चाहिए. ऐसा बोला जाता है कि सफेद रंग के आउटफिट में हमें गर्मी कम लगती है और हम इसमें सुन्दर भी लगते हैं आप शॉर्ट ड्रेस, साड़ी, शर्ट या पेंसिल स्कर्ट ट्राई कर सकती हैं, बस इनका रंग हल्का या सफेद होना चाहिए.

कपड़ा और प्रिंट
गर्मियों में हमें पसीना अधिक आता है इसलिए हमें सूती या लिनन के कपड़े से बने कपड़े ही पहनने चाहिए. साथ ही मुद्रण पर भी विशेष ध्यान देना चाहिए. गर्मियों में फ्लोरल प्रिंट पहनना चाहिए क्योंकि यह गर्मी और बरसात दोनों मौसम में कूल लुक देता है.

आरामदायक पोशाक
गर्मियों में टाइट आउटफिट पहनने से बचना चाहिए. हमेशा ढीले कपड़े पहनें और लेयरिंग फॉर्मेट को कैरी करने की प्रयास करें. लड़के टी-शर्ट के बटन खोलकर कूल दिख सकते हैं. लड़कियां प्लाजो, मैक्सी ड्रेस, शॉर्ट ड्रेस या अन्य विकल्पों के साथ स्वयं को आरामदायक रख सकती हैं.

बनावट को मिलाएं और मैच करें
गर्मियों में कपड़ों की मैचिंग का तरीका भी अलग होना चाहिए. आप लेस टॉप पर डेनिम शॉर्ट्स पहन सकती हैं. वहीं, कॉर्टन टी-शर्ट पर सिल्क स्कर्ट भी अच्छी लगती है. बनावट के बीच का अंतर एक अनोखा और सुन्दर लुक देता है.

Related Articles

Back to top button