लाइफ स्टाइल

को-ऑर्ड्स पहनते समय ध्यान रखें ये बातें

जब फैशन की बात आती है, तो मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री सेलेब्स के पास बहुत कुछ होता है, आरामदायक फ्रिंज ड्रेस से लेकर बहुत बढ़िया बॉडीकॉन सूट और पारंपरिक लहंगे तक, बी-टाउन डीवाज अक्सर स्टाइल स्टेटमेंट बनाती हैं और अपनी फैशन क्षमता साबित करती हैं. अभिनेत्रियों के बीच को-ऑर्ड सेट नया चलन बन गया है. हमने अक्सर प्रसिद्ध शख़्सियतों को उनकी सार्वजनिक उपस्थिति के दौरान बहुत आरामदायक को-ऑर्ड सेट पहने देखा है. ये स्टाइलिश लेकिन आरामदायक कपड़े किसी भी अवसर के लिए बिल्कुल ठीक पोशाक हैं, चाहे वह डिनर डेट हो या दोस्तों के साथ कैज़ुअल आउटिंग.

लेकिन, को-ऑर्ड सेट के साथ एक बड़ी परेशानी है, वह यह है कि यदि उन्हें ठीक से स्टाइल न किया जाए तो उन्हें सरलता से लाउंजवियर (एक नाइट सूट) के रूप में गलत समझा जा सकता है. को-ऑर्ड सेट और नाइटवियर के बीच बस एक पतली रेखा होती है, यदि आप इसे अच्छी तरह से नहीं पहनते हैं, तो आप स्वयं इसमें मूर्ख दिख सकते हैं. लेकिन, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको को-ऑर्ड सेट पहनना बंद कर देना चाहिए? निश्चित रूप से ये को-ऑर्ड सेट इस गर्मी में आपके वॉर्डरोब में होना महत्वपूर्ण नहीं हैं. बस अपनी स्टाइलिंग में थोड़ा सा कोशिश करें और इसे एक हॉट ठाठ पहनावे में बदल दें.  यहां आपको कुछ टिप्स बताएंगे, जिन्हें आपको को-ऑर्ड्स पहनते समय ध्यान में रखना चाहिए.

अपने पहनावे को सहायक बनाएं

बस अपने को-ऑर्ड्स को कुछ आभूषणों या कुछ अन्य उपयुक्त एक्सेसरीज़ (जैसे बेल्ट, कुछ हार) के साथ पहनें जो आपके लुक को बढ़ाएंगे और इससे ‘नाइटवियर’ टैग भी हटा सकते हैं. लेकिन याद रखें कि वियर करने के बाद अति मत करना.

सर्वश्रेष्ठ फुटवियर चुनें

आपको उन फुटवियर का चयन सावधानी से करना चाहिए जिन्हें आप पहनने जा रहे हैं. फुटवियर को पोशाक के अनुरूप होना चाहिए. यदि आप लंबी कैज़ुअल आउटिंग पर जा रहे हैं तो शूज पहनकर जाएं, वरना आप फ्लैट या हील्स भी को- ऑर्ड के साथ अच्छे लगते हैं.

उच्च गुणवत्ता वाला कपड़ा पहनें

सस्ते फैब्रिक से बनी को-ऑर्ड ड्रेस पहनने से बचें. हाई क्वालिटी फैबिक्र वाला ही को-ऑर्ड सेट ही खरीदें. इससे आपका लुक काफी स्टाइलिश नजर आएगा. यदि आप घटिया क्वालिटी वाला को- ऑर्ड सेट लेंगी तो ऐसा लगेगा कि अभी-अभी अपने बिस्तर से उठे हैं.

अपने शरीर के प्रकार के मुताबिक चुनें

को-ऑर्ड सेट बाजार में विभिन्न आकारों में मौजूद हैं. बाहर निकलने से पहले आउटफिट्स को आज़माएं और जांच लें कि क्या वे आपके शरीर के प्रकार को निखारते हैं और अतिरिक्त ढीले-ढाले नहीं लगते हैं.

अवसर के मुताबिक चयन करें

यह समझने योग्य सबसे जरूरी चीजों में से एक है. क्या पहनना है और कहां पहनना है. यदि आप अपने कार्यालय जा रहे हैं, तो चमकीले रंगों से बचने का कोशिश करें क्योंकि यह अजीब लग सकता है और नकारात्मक असर डाल सकता है. इसे आसान रखने का कोशिश करें. लेकिन यदि दोस्तों के साथ कैफे डेट पर जा रहे हैं तो आप ब्राइट मोनोटोन चुन सकते हैं.

कुछ विवरण जोड़ें

अपने लुक में घड़ी, स्लिंग बैग या धूप का चश्मा जैसे छोटे-छोटे विवरण जोड़ने से आपका पूरा लुक तुरंत बेहतर हो सकता है.

अपने बालों को ठीक से स्टाइल करें

अपने बालों को ठीक ढंग से स्टाइल करना सबसे जरूरी कारकों में से एक है. आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके बाल क्लीन हों और गंदे न हों.

Related Articles

Back to top button