लाइफ स्टाइल

कोरियाई ब्यूटी हैक्स आज़माकर पाएं कांच जैसी त्वचा

गर्मी के दिनों में न केवल तेज धूप बल्कि गर्मी के कारण भी त्वचा अपनी चमक खो देती है. त्वचा का रंग गहरा होने लगता है और एक बार टैनिंग प्रारम्भ हो जाए तो उसे वापस सामान्य स्थिति में लाना सरल नहीं होता है. गर्मी के मौसम में प्रदूषण और देखभाल की कमी के साथ-साथ त्वचा भी रूखी और बेजान हो जाती है और इससे त्वचा की मरम्मत करना चुनौतीपूर्ण हो जाता है. इसलिए गर्मियों को त्वचा के लिए सबसे खराब मौसम माना जाता है. जबकि मेलेनिन हमारी त्वचा का रंग निर्धारित करने में किरदार निभाता है, यूवी किरणें और सूरज का संपर्क इसे हानि पहुंचा सकता है. कोरियाई सौंदर्य शैली ने हिंदुस्तान में लोकप्रियता हासिल की है, चमकदार त्वचा पाने के लिए पुरुष और महिलाएं दोनों इसे अपना रहे हैं.

गर्मियों में भी आप कुछ कोरियाई ब्यूटी हैक्स आज़माकर कांच जैसी त्वचा पा सकती हैं. इन हैक्स को अपनी दिनचर्या में शामिल करना सरल है. आइए जानें कुछ कोरियाई ब्यूटी हैक्स के बारे में जिनका हानि कम से कम है और ये बेहतरीन रिज़ल्ट दे सकते हैं.

चावल के पानी का उपाय

कोरियाई खूबसूरती की प्रशंसा पूरी दुनिया में होती है और भारतीय महिलाएं भी इस ट्रेंड को फॉलो करना पसंद करती हैं. इसमें सौंदर्य इलाज के साथ-साथ घरेलू इलाज भी शामिल हैं. चावल का पानी एक ऐसा घटक है जिसका इस्तेमाल किया जाता है. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ का मानना ​​है कि चावल के पानी का इस्तेमाल करने से त्वचा में कोलेजन उत्पादन में सुधार होता है. कोरियाई सुंदरता पाने के लिए आपको चावल को किण्वित करना होगा. 2-3 दिन बाद इस पानी को अपनी त्वचा पर टोनर की तरह लगाएं.

 

युज़ू नींबू मास्क

कोरिया में, युज़ु नींबू युक्त कई उत्पाद हैं. ये सौंदर्य उत्पादों में शामिल हैं और इन्हें राष्ट्र में सरलता से खरीदा जा सकता है. यह त्वचा को पोषण देता है और समय से पहले बुढ़ापा रोकने में सहायता करता है. पेस्ट बनाने के लिए आप युज़ू नींबू को दही और स्ट्रॉबेरी के साथ मिला सकते हैं. इस मास्क के इस्तेमाल से आपकी त्वचा चमक उठेगी और स्वस्थ दिखेगी.

रात्रि त्वचा की देखभाल:

सप्ताह में दो बार फेस मास्क लगाएं. रात में त्वचा की नियमित देखभाल के लिए क्लींजिंग और मॉइस्चराइजिंग दिनचर्या का पालन करें. एलोवेरा कारावास रात भर के फेस मास्क के लिए मददगार हो सकता है. सप्ताह में दो बार सोने से पहले अपने चेहरे पर एलोवेरा कारावास लगाएं. यह रात भर में त्वचा की मरम्मत में सहायता करता है और रक्त परिसंचरण में भी सुधार करता है.

 

दोहरी सफाई:

ज्यादातर लोग अपना चेहरा साफ करने के लिए फेसवॉश या अन्य उत्पादों का इस्तेमाल करते हैं. हालाँकि, कोरिया में दोहरी सफाई की सिफारिश की जाती है. सबसे पहले अपने चेहरे को क्लींजिंग प्रोडक्ट से साफ करें, फिर फेसवॉश से गंदगी हटा दें. इस प्रक्रिया को दिन में सिर्फ़ एक बार अपनाएं क्योंकि अधिक इस्तेमाल से त्वचा रूखी हो सकती है.

Related Articles

Back to top button