लाइफ स्टाइल

कल से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन

 वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल का विशेष महत्व होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल का सभी 12 राशियों पर असर पड़ता है. ग्रहों की चाल से कुछ राशि वालों को शुभ फल मिलते हैं तो कुछ राशि वालों को अशुभ फल की प्राप्ति होती है. ग्रहों की चाल से ही साप्ताहिक राशिफल का आकंलन किया जाता है. ग्रहों की चाल से आने वाला हफ्ते कुछ राशियों के लिए बहुत शुभ रहने वाला है तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की जरूरत है. आइए जानते हैं आने वाला हफ्ते सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा. पढ़ें मेंष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेष राशि- मेष राशि के जातक जीवन और आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. यदि आप काम में समय और कोशिश लगाते हैं, तो आप अपने रास्ते में आने वाली किसी भी चीज को संभालने में सक्षम होंगे. आप आर्थिक रूप से सुरक्षित भविष्य की आशा कर सकते हैं. घर में शांति और संतोष के अतिरिक्त कुछ नहीं होना चाहिए. विशेष रूप से मुश्किल परिश्रम के बाद आपके पास अपने प्रियजन के साथ बिताने के लिए कुछ खाली समय हो सकता है. हालांकि आपको अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की जरूरत हो सकती है. एक चुनौतीपूर्ण यात्रा प्रारम्भ करने से पहले, अप्रिय आश्चर्य की आसार को समाप्त करने के लिए अपनी सभी यात्रा योजनाओं को दोबारा जांचना जरूरी है. कोई कानूनी संपत्ति टकराव आपके पक्ष में रहने की आसार है. अकादमिक उपलब्धि के लिए अक्सर विद्यार्थियों को उनसे जो अपेक्षा की जाती है, उससे ऊपर और आगे जाने की जरूरत होती है.

वृषभ राशि- अधिक अनुशासित जीवन शैली अपनाने और आध्यात्मिकता को शामिल करने से स्वास्थ्य और खुशी बनाए रखने में सहायता मिल सकती है. फिलहाल, घर में जीवन अपेक्षाकृत शांत होना चाहिए. हालांकि एक पेशेवर के रूप में आपकी सार्वजनिक छवि में कुछ पॉलिशिंग की जरूरत हो सकती है. यदि आप इसे अपना सब कुछ नहीं दे रहे हैं तो आप एक पदोन्नति या वेतन में वृद्धि खो सकते हैं जो कि आपका अधिकार है. वित्तीय क्षेत्र में अधिक समय और ऊर्जा का निवेश करने से अच्छा फायदा मिलेगा. प्रेम संबंधों में उत्साहपूर्ण व्यवहार बनाए रखना मुश्किल हो सकता है. यदि आप और आपका साथी किसी नए जगह की यात्रा करते हैं, तो आप पा सकते हैं कि आप एक दूसरे के और भी करीब आ गए हैं. संपत्ति संबंधी मामलों से संभावित फायदा पर्याप्त हो सकता है. उच्च शिक्षा में कुछ विद्यार्थी अपनी आखिरी परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं.

मिथुन राशि- मिथुन राशि वालों के लिए स्वस्थ जीवन जीने का अच्छा मौका है.  पेशेवर मोर्चे पर सफल होने का आपके पास मुनासिब अवसर है. कुछ अपने प्रियजनों के साथ महंगे उपहारों के आदान-प्रदान की योजना बना सकते हैं. हालांकि घर में मनमुटाव हो सकता है. दुर्व्यवहार करने वाले बच्चे के लिए अनुशासन घर में तनाव का साधन हो सकता है. एक या अधिक वित्तीय संसाधनों की जरूरत हो सकती है. इससे आपका बजट बुरी तरह प्रभावित होगा. जिस गंतव्य के दौरान आप और आपका साथी यात्रा करने का फैसला लेते हैं, वह आपकी अपेक्षाओं से अधिक हो सकता है. इस समय अचल संपत्ति में निवेश करना मुनासिब नहीं है. समर्पित विद्यार्थियों को उनके प्रशिक्षकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल सकती है.

कर्क राशि- बीमारी और चिंता से मुक्त होने से आपके मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य को फायदा होना चाहिए. आय का एक नया साधन जोड़ना लाभ वाला हो सकता है जो पर्याप्त मात्रा में धन लाता है. आपका रोमांटिक जीवन अच्छे हाथों में नजर आ रहा है. कुछ के लिए, वैवाहिक आनंद की जिंगल घंटियाँ क्षितिज पर हैं. कार्यक्षेत्र में ईर्ष्यालु सहकर्मियों को बड़ा झटका लग सकता है. पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकता है. विरासत से जुड़ा कोई टकराव किसी अनुभवी मध्यस्थ की सहायता से सुलझ सकता है. हो सके तो उनके सुझावों पर अमल करने की प्रयास करें. तैयारी इस हफ्ते एक सफल व्यावसायिक यात्रा की कुंजी होगी. कानूनी रूप से स्वामित्व वाली संपत्ति के मामले ठीक राय से दूर हो सकते हैं. विद्यार्थियों के पास विद्यालय में अच्छा प्रदर्शन करने का बहुत अच्छा मौका है

सिंह राशि- आप अभी पेशेवर कामयाबी की अवधि का अनुभव कर सकते हैं. यदि आपके पास आय का दूसरा साधन है, तो आप कुछ चीजों पर खर्च करने में सक्षम हो सकते हैं. आपका व्यस्त कार्यक्रम आपको घर में अव्यवस्था को साफ करने के लिए अधिक समय नहीं देगा, लेकिन यह ठीक है. थोड़ी सी सावधानी से आपके स्वास्थ्य की स्थिति में सुधार हो सकता है. हालांकि व्यायाम उन लोगों की सहायता कर सकता है जो पुरानी स्थितियों से पीड़ित हैं, इसकी कमी से अन्य स्वास्थ्य समस्याएं भी हो सकती हैं. आपकी रोमांटिक संभावनाएं धूमिल नजर आ रही हैं. यदि आप अपने साथी के साथ दुर्व्यवहार करते हैं, तो आसार है कि वे संबंध खत्म कर देंगे. इलाज प्रक्रिया प्रारम्भ करने के लिए आपको शांत वातावरण में जाना ही हो सकता है. संभावित संपत्ति के मुद्दों से सावधान रहें. यह आसार है कि विद्यार्थियों को विदेशों के विश्वविद्यालयों में आवेदन स्वीकार किया जा सकता है.

कन्या राशि- अच्छा होगा कि कन्या राशि के लोग अपना पूरा ध्यान स्वयं पर ही लगाएं. ऐसा प्रतीत होता है कि आपकी स्वास्थ्य स्थिति पर तुरंत ध्यान देने की जरूरत है. जीवन में कामयाबी आपको लगातार सुधार करने और नयी चीजें सीखने के लिए प्रेरित कर सकती है. कुछ शुरुआती बाधाओं के बावजूद, आप हर सप्ताह धन के स्थिर प्रवाह की आशा कर सकते हैं. यदि आपके प्रियजन आपके समान पृष्ठ पर नहीं हैं, तो घर पर कुछ तनाव की अपेक्षा करें. एक स्वस्थ संबंध बनाए रखने के लिए अपने साथी के साथ अपने शब्दों पर ध्यान देने की जरूरत होती है. जिन लोगों को अपने सामान्य जीवन से छुट्टी चाहिए वे किसी सुन्दर जगह पर जा सकते हैं. ठीक हाथों में, रियल एस्टेट लेनदेन हल्की फायदा कमा सकते हैं. संभावित रूप से रोमांचक नए करियर नए स्नातकों और युवाओं की प्रतीक्षा कर रहे हैं.

तुला राशि- तुला राशि के लोगों के कामकाजी जीवन में काफी संभावनाएं होती हैं. आप अपने कौशल को बढ़ाने के लिए अधिक उन्नत प्रशिक्षण कार्यक्रम में नामांकन करा सकते हैं. वैसे आपके पास वित्तीय सहायता के कई संभावित रास्ते हैं, इसलिए आप अपनी वित्तीय स्थिति को स्थिर करने में सक्षम हो सकते हैं. पारिवारिक टकराव घर में तनाव का साधन हो सकता है और रिश्तों में दरार पैदा कर सकता है. आपका स्वास्थ्य सुधार और असफलता दोनों का अनुभव कर सकता है. अपनी जरूरतों की अवहेलना करना किसी के स्वास्थ्य के लिए घातक है. यदि आप में से एक लगातार दूसरे के बारे में नकारात्मक बातें करता है तो एक रोमांटिक संबंध को हानि पहुँच सकता है. अब अपनी गलतियों को सुधारो. आप में से कुछ को दुनिया देखने से लाभ हो सकता है. रियल एस्टेट उद्योग के सौदागरों के पास सुन्दर अनुबंध हासिल करने का अच्छा मौका है. अधिकतर विद्यार्थियों को अपेक्षाओं को पूरा करने या उससे अधिक करने में सक्षम होना चाहिए.

वृश्चिक राशि- वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह हफ्ते लाभदायक रहने वाला है. वित्तीय कामयाबी के कई रास्ते हैं जिन्हें आप अपना सकते हैं. आपकी मौजूदा दिनचर्या में परिवर्तन से आपकी फिटनेस को काफी लाभ हो सकता है. परिवार के साथ अच्छा समय बिताना घरेलू सद्भाव को बहाल करने का एक तरीका है. लेकिन पेशेवर तौर पर आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. कुछ कर्मचारी पदोन्नति से चूक सकते हैं क्योंकि वे अपने कार्यस्थल की समय सीमा को पूरा करने में लगातार पीछे रह जाते हैं. यदि आप अपने जरूरी दूसरे के साथ पर्याप्त समय नहीं बिता पाए हैं तो यह आपके प्रेम जीवन के लिए विध्वंसक हो सकता है. मौसम आपकी विदेश यात्रा की योजना में योगदान कर सकता है. अचल संपत्ति का सौदा पूरा करने के बाद, दलाल और विक्रेता दोनों को अच्छा फायदा हो सकता है. अच्छा करने के लिए विद्यार्थियों को अधिकतम कोशिश करना चाहिए.

धनु राशि- धनु राशि वालों के लिए कार्य हफ्ते की आरंभ अच्छी हो सकती है. यदि आपको प्रबंधकीय किरदार में पदोन्नत किया जाता है तो उच्च वेतन संभव है. ठीक खान-पान और नियमित रूप से व्यायाम करना आपको अच्छे स्वास्थ्य में रखने और जीवन के बारे में आपके आशावाद को अक्षुण्ण बनाए रखने के लिए जरूरी हो सकता है. आपके प्रियजन की ओर से सरप्राइज गिफ्ट आपके चेहरे पर मुस्कान लाने की गारंटी है. हालांकि घर में तनाव हो सकता है. छोटे-छोटे मतभेद परिवार में चल रहे कलह का मूल कारण हो सकते हैं. अपने बजट पर नजर रखना महत्वपूर्ण है क्योंकि किसी भी व्यवधान से वित्तीय हानि हो सकता है. इसी तरह अब कुछ संपत्ति के स्वामित्व पर असहमति के निवारण पर चर्चा करने का समय नहीं है. विद्यार्थी आशा से बेहतर कर सकते हैं.

मकर राशि- मकर राशि वाले इस हफ्ते अच्छा कर सकते हैं. जैसा कि आपका बजट अभी अच्छा दिख रहा है, आप अपने पैसे के साथ कुछ सुविचारित जोखिम लेने में सक्षम हो सकते हैं. आपके करियर में उन्नति की आसार है. इस हफ्ते घर में कुछ रोमांचक कार्यक्रम हो सकते हैं. यह घर की खुशी और गर्मी की समग्र भावना को बढ़ा सकता है. आपको इसे सरल बनाना चाहिए और कुछ डाउनटाइम का आनंद लेना चाहिए. आप अपने मूड को बेहतर बनाने और बहुत महत्वपूर्ण तनाव से राहत पाने के लिए यात्रा की योजना भी बना सकते हैं. संपत्ति संबंधी समस्याओं के सफल निवारण से बड़ा फायदा मिलने की आसार है. शैक्षणिक मोर्चे पर आप अपनी बढ़त बनाए रख सकते हैं. इस हफ्ते अपने किसी खास के साथ अपनी भाषा पर ध्यान देना जरूरी है. कोई भी असंवेदनशील टिप्पणी आपके साथी को गंभीर हानि पहुंचा सकती है.

कुंभ राशि- कुंभ राशि के जातकों के लिए यह हफ्ते उतार-चढ़ाव वाला हो सकता है. कंपनी के रैंकों के माध्यम से ऊपर उठने में बहुत मेहनत लग सकती है. घर में चीजें मुश्किल रह सकती हैं. अपने प्रियजन की उम्मीदें बढ़ने से आप तनाव महसूस कर सकते हैं. इससे आपके स्वास्थ्य पर असर पड़ने का खतरा है. अपने रोमांटिक जीवन को ठंडे बस्ते में डालने की अपेक्षा करें. हालांकि आपका साथी आपका समर्थन कर सकता है. आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है. आप जल्द ही एक वित्तीय स्थिति में हो सकते हैं जहां आप निवेश के अवसरों पर अध्ययन करना प्रारम्भ कर सकते हैं. किसी पवित्र स्थल पर जाने से आपको शांति और शांति मिल सकती है. आपके रियल एस्टेट निवेश पर रिटर्न आखिरकार स्थिर हो सकता है.

मीन राशि- मीन राशि वालों के लिए रोमांटिक संभावनाएं चमक सकती हैं. किसी प्रियजन के साथ बिताया गया समय आपके मूड के लिए करिश्मा कर सकता है. कामकाज के लिहाज से अगला हफ्ते अच्छा रहने वाला है. करियर बदलने की चाहत रखने वालों को रोजगार की अनुकूल स्थिति मिल सकती है. इसके अलावा, आप अच्छे स्वास्थ्य में हो सकते हैं. आहार में परिवर्तन से आपकी त्वचा को लाभ हो सकता है. आपको अपनी खर्च करने की आदतों पर नजर रखनी प्रारम्भ कर देनी चाहिए. फालतू की चीजों पर पैसा खर्च करना आर्थिक संकट में डाल सकता है. कागजी कार्रवाई की बहुत विस्तार से जांच करने की जरूरत हो सकती है. विद्यार्थियों को अपने शैक्षणिक लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए सामान्य से अधिक परिश्रम करने की जरूरत है.

Related Articles

Back to top button