लाइफ स्टाइल

कल वृष राशि वालों को निवेश में होगा फायदा, जानें अन्य राशियों के हाल

10 मई, शुक्रवार को प्रॉपर्टी खरीदने-बेचने और निवेश के लिहाज से मेष राशि वालों के लिए अच्छा दिन है. वृष राशि वालों को भी निवेश में लाभ मिल सकता है. कन्या राशि के नौकरीपेशा लोगों को सम्मान और तरक्की मिलने के योग हैं.

तुला राशि वालों को ​सितारों का साथ मिलेगा. धनु राशि वालों की आर्थिक स्थिति​ बेहतर होगी. जॉब में प्रमोशन की समाचार भी मिल सकती है. मकर राशि वालों को जॉब में ट्रांसफर की समाचार मिल सकती है. मीन राशि वालों को सरकारी जॉब में जरूरी जिम्मेदारी मिलने के योग हैं. इनके अतिरिक्त बाकी राशियों के लिए मिलाजुला दिन रहेगा.

एस्ट्रोलॉजर डाक्टर अजय भाम्बी के अनुसार 12 राशियों के लिए कुछ ऐसा रहेगा दिन

मेष – पॉजिटिव- कुछ समय से चल रही उथल-पुथल वाले रूटीन से राहत मिल सकती है. प्रॉपर्टी खरीदने-बेचने या कहीं निवेश करने संबंधी योजनाओं को कार्यान्वित करने का अनुकूल समय है. युवा वर्ग को साक्षात्कार आदि में मुनासिब कामयाबी मिलने की आसार है.
नेगेटिव- समझदारी से काम ले, कामयाबी मिलने पर अधिक बखान करना भी ठीक नहीं है. घर से संबंधित गतिविधियों में अत्यधिक फिजूलखर्ची की स्थिति रहेगी. अपने बजट का ध्यान रखे. रिश्तेदारी के सिलसिले में आप स्वयं को फंसा हुआ महसूस करेंगे.
व्यवसाय- कार्यस्थल पर किसी साथी का नकारात्मक रवैया आपको परेशान कर सकता है, इसलिए बेहतर होगा हर काम अपनी नज़र में ही करवाएं. नए और अजनबी लोगों पर भरोसा करने से हानि हो सकता है. नौकरीपेशा लोग ऑफिसरों की कठोरता से परेशान रहेंगे.
लव- वैवाहिक संबंधों में कुछ विवाद की स्थिति होने से घर की प्रबंध भी प्रभावित होगी. इसलिए अपने स्वभाव को संयमित रखें.
स्वास्थ्य- घुटनों तथा जोड़ो का दर्द परेशान करेगा. सिकाई आदि करें तथा आयुर्वेदिक उपचार इसके लिए सर्वोत्तम है.
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 8

वृष – पॉजिटिव- कहीं निवेश करने की योजना है, तो उस पर तुरंत काम करें. निश्चित ही लाभ होगा. पारिवारिक सदस्यों की खुशी अहमियत पर रहेगी और सुख सुविधाओं और शॉपिंग में समय व्यतीत होगा. खर्चा अधिक रहेगा.
नेगेटिव- अपने जरूरी कागजातों को सावधानीपूर्वक संभालकर रखें. प्रॉपर्टी आदि से संबंधित कुछ परेशानियां और रुकावटें आ सकती है. आप अपने आत्मशक्ति द्वारा उन्हें दूर करने में सक्षम भी रहेंगे. साथ ही अपनी स्वभाव में संयम और धैर्य बना कर रखना भी जरूरी है.
व्यवसाय- कार्यस्थल पर मेहनत के अनुसार नतीजे मिलेंगे, लेकिन अंदरूनी प्रबंध और काम करने के तरीको में परिवर्तन करने की आवश्यकता है. ऑफिस में डॉक्यूमेंट्स संभालने में ढिलाई हानिकारक साबित हो सकती हैं.
लव- दांपत्य जीवन में आपसी सामंजस्य बनाकर चलने से शाँति भरा वातावरण रहेगा. घर के बुजुर्गों का भी आशीर्वाद और स्नेह बना रहेगा.
स्वास्थ्य- कार्यभार अधिक होने की वजह से पैरों में दर्द और थकान जैसी स्थिति महसूस होगी.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 3

मिथुन – पॉजिटिव- कोई भी कार्य करने से पहले उसके योजना और प्रारूप अवश्य बनाएं. इससे आप किसी भी तरह की गलती से बचेंगे. पारिवारिक और निजी गतिविधियों को व्यवस्थित रखने के लिए योजनाएं बनाएंगे. सफलता भी मिलेगी.
नेगेटिव- युवा वर्ग को अपने किसी लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए बहुत अधिक मेहनत मशक्कत आने की आवश्यकता है. इसलिए व्यर्थ की गतिविधियों में अपना समय नष्ट ना करें. निवेश संबंधी कार्यों को स्थगित ही रखें. यदि किसी यात्रा का प्लान है तो आज उसे स्थगित पर करना बेहतर होगा.
व्यवसाय- इस समय कार्यक्षेत्र में आपकी उपस्थिति रहना महत्वपूर्ण है, क्योंकि किसी कर्मचारी की ढिलाई से परेशानी हो सकती है. प्रॉपर्टी के सेल परचेज संबंधी कार्यों मे फायदा दायक स्थिति रहेगी. जॉब पेशा लोगों को अपना कोई टारगेट हासिल करने के लिए और अधिक मेहनत की आवश्यकता है.
लव- पति-पत्नी में किसी बात को लेकर आपसी सामंजस्य का अभाव रहेगा. समय मुताबिक अपने व्यवहार में भी परिवर्तन लाना महत्वपूर्ण है. एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें.
स्वास्थ्य- बदलते मौसम की वजह से गले में इंफेक्शन और छाती से संबंधित परेशानी रह सकती है. ढिलाई ना करें तथा अपना मुनासिब ध्यान रखें.
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 4

कर्क – पॉजिटिव- बहुत दिनों बाद घर में नजदीकी अतिथियों के आगमन से उत्सव भरा माहौल रहेगा. सभी सदस्य एक दूसरे के साथ मिलकर खुशी महसूस करेंगे. तथा किसी जरूरी मामले पर भी विचार विमर्श होगा. कोई मन अनुसार कार्य पूरा हो जाने से मन प्रफुल्लित रहेगा.
नेगेटिव- घर में अतिथियों के आगमन से दिनचर्या अस्त-व्यस्त होगी. साथ ही अत्यधिक खर्चे भी रहेंगे. धैर्य और संयम बनाए रखें. विद्यार्थी तथा युवा वर्ग हास-परिहास तथा मनोरंजन संबंधी व्यर्थ कार्यों में पड़कर अपने करियर के साथ समझौता ना करें.
व्यवसाय- व्यवसायिक स्थल पर कार्य विस्तार संबंधी योजनाओं में हल्की-फुल्की परेशानियां आएंगी, लेकिन समय रहते निवारण मिल जाएगा, इसलिए तनाव न लें. स्टाफ और कर्मचारियों का भी पूरा योगदान रहेगा. सरकारी जॉब में लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए दबाव बना रहेगा.
लव- पारिवारिक वातावरण सुखद बना रहेगा. घर के सभी सदस्यो का आपसी सामंजस्य घर में सकारात्मक ऊर्जा को व्याप्त रखेगा.
स्वास्थ्य- इस समय अपने खानपान को लेकर विशेष रूप से ध्यान देने की आवश्यकता है. वर्तमान मौसम की वजह से स्वास्थ्य संबंधी हल्के-फुल्के उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी.
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 6

सिंह – पॉजिटिव- पारिवारिक जिम्मेदारियों को घर के सदस्यों में बांटकर कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें. अपनी फिटनेस और योग्यता को निखारने में समय देंगे. आध्यात्मिक तथा धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको मानसिक सुख-शांति देगा.
नेगेटिव- राजनैतिक गतिविधियों से दूरी बनाकर रखें. इस समय मान-हानि होने जैसी स्थिति बन रही. विद्यार्थियों और युवाओं को अपने पढ़ाई तथा करियर के प्रति अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. कोई खास वास्तु खोने के संभावना है.
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियां सुचारू रूप से चलती रहेंगी. कार्यक्षेत्र में जो मुकाम हासिल करना चाहते हैं, उसे पाने के लिए पूरी मेहनत की आवश्यकता है. पार्टनरशिप संबंधी बिजनेस में साथियों के बीच सामंजस्य बना रहेगा.
लव- बच्चों तथा परिवारजनों के साथ कुछ समय व्यतीत करने से तनाव दूर होगा. और मन प्रफुल्लित रहेगा.
स्वास्थ्य- तनाव को अपने ऊपर हावी ना होने दें. सिर दर्द तथा सर्वाइकल की परेशानी परेशान करेगी.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 8

कन्या – पॉजिटिव- आज दिनभर कार्यभार की वजह से व्यस्तता बनी रहेगी. इसलिए आराम और मौज मस्ती पर ध्यान ना देकर काम पर अपना ध्यान एकाग्र करें. क्योंकि शीघ्र ही इसके आपको शुभ फल प्राप्त होंगे. कोई लाभदायक नजदीकी यात्रा भी संभव है.
नेगेटिव- बनते कार्यों में कुछ ना कुछ व्यवधान में आएंगे, हालांकि धीरे-धीरे स्थिति अनुकूल भी हो जाएगी. साथ ही मन में अकारण ही गुस्सा और चिड़चिड़ापन महसूस होगा. घर में जो सुधार की योजनाएं बन रही थी, उस पर भी पुनर्विचार अवश्य करें.
व्यवसाय- व्यवसाय में किसी नए कार्य संबंधित बेहतरीन ऑफर सामने आएंगे. सोचने विचारने में अधिक समय ना लगाकर तुरंत फैसला लें. जॉब पेशा व्यक्तियों को अपने किसी टारगेट को पूरा करने से मान-सम्मान और तरक्की मिलने की आसार है.
लव- अपने उत्तेजित स्वभाव और आवेश पर नियंत्रण रखें. इससे घर की हालत प्रभावित हो सकती हैं. अपने जरूरी कार्यों में जीवनसाथी का भी परामर्श अवश्य लें.
स्वास्थ्य- खांसी, जुकाम जैसी समस्याएं बनी रहेंगी. ढिलाई ना करें क्योंकि वर्तमान नकारात्मक स्थितियों में अपना ध्यान रखना अति जरूरी है.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 7

तुला – पॉजिटिव- ग्रह स्थिति बहुत ही अनुकूल बनी हुई हैं. मित्रों तथा संबंधियों का पूर्ण योगदान रहेगा. किसी खास कार्य के सिलसिले में वार्तालाप भी होगा. किसी जरूरी कार्य को करने से पहले घर के सदस्यों की राय लेना आपके लिए बहुत ही लाभदायक भी रहेगा.
नेगेटिव- घर की किसी परेशानी को लेकर गुस्सा करने की बजाए आपस में मिलकर उसका निवारण करें. क्योंकि गुस्से की वजह से परिस्थितियां और अधिक बिगड़ सकती हैं. साथ ही यह भी ध्यान रखें कि बड़े बुजुर्गों का अपमान और मानहानि जैसी स्थिति ना बने.
व्यवसाय- इस समय कार्यस्थल की प्रबंध में कुछ बदलाव लाने की भी आवश्यकता है. हालांकि टूर एंड ट्रेवल्स तथा मीडिया संबंधी व्यवसाय में सुधार आएगा. परंतु कार्यभार अधिक होने की वजह से अतिरिक्त समय देना पड़ेगा.
लव- वैवाहिक संबंध मधुर रहेंगे. विवाहेत्तर प्रेम संबंधों की वजह से घर की सुख-शांति भंग हो सकती है, इसका ध्यान अवश्य रखें.
स्वास्थ्य- किसी भावनात्मक आघात का स्वास्थ्य पर पड़ सकता है. अपने आत्मशक्ति को मजबूत बनाने के लिए मेडिटेशन का सहारा ले.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 8

वृश्चिक – पॉजिटिव- आपके प्रयासों से परिस्थितियां अनुकूल रहेंगी, लेकिन केवल इतना ध्यान रखना है, कि किसी भी कार्य को करने से पहले उसके सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं पर विचार अवश्य करें. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई और करियर से संबंधित गतिविधियों को लेकर गंभीर रहेंगे.
नेगेटिव- ध्यान रखें कि दूसरों के मुद्दे में हस्तक्षेप करने से आप स्वयं किसी मुसीबत में फंस सकते हैं. कभी-कभी आलस हावी होने से आपके कुछ जरूरी काम रुक भी सकते है. इसलिए अपनी कार्य क्षमता तथा आत्मशक्ति को बनाकर रखें.
व्यवसाय- व्यवसाय में वर्तमान गतिविधियां सुचारू रूप से चलती रहेंगी. साथ ही विस्तार संबंधी योजनाएं बनाने के लिए मुनासिब समय आ गया है. इससे कार्यप्रणाली में भी सुधार आएगा. जॉब पेशा लोग अतिरिक्त कार्यभार की वजह से अति व्यस्त रहेंगे.
लव- पति-पत्नी के बीच भावनात्मक संबंधों में मधुरता रहेगी. अपने लव पार्टनर को कुछ उपहार अवश्य दें, इससे नजदीकियां बढ़ती हैं.
स्वास्थ्य- अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहना महत्वपूर्ण है. वर्तमान मौसम की वजह से स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है. नियमित रूप से व्यायाम, योग आदि करते रहे.
भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 6

धनु – पॉजिटिव- परिस्थितियों में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है. यदि कोई सरकारी मुद्दा उलझा हुआ है, तो आज उसका निवारण मिल सकता है. घर में बच्चे की किलकारी संबंधी शुभ सूचना मिलने से उत्सव भरा माहौल रहेगा. धार्मिक गतिविधि संबंधी योजना भी बनेगी.
नेगेटिव- प्रॉपर्टी की खरीद-फरोख्त संबंधी मामलों में पेपर वगैरा की अच्छी तरह जांच-पड़ताल कर ले. इस समय अनुभवी व्यक्तियों की राय को नजरअंदाज ना करें. रूपए-पैसे के मुद्दे में सभी फैसला स्वयं ही लें. दूसरों पर निर्भर रहना मुनासिब नहीं है.
व्यवसाय- अधिकतर व्यवसायिक काम टेलीफोन और संपर्कों के माध्यम से ही संपन्न होते जाएंगे. आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी. कमीशन और फाइनेंस से जुड़े कार्यों में फायदा होगा. जॉब पेशा लोगों को अपने प्रमोशन से संबंधित कोई शुभ समाचार मिल सकता है.
लव- पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर मनमुटाव की स्थिति रहेगी. जिस वजह से घर की प्रबंध को लेकर कुछ तनाव रह सकता है. प्रेम प्रसंगों में भी गलतफहमियां आएंगी.
स्वास्थ्य- जोखिम भरे कार्यों से दूर रहे तथा गाड़ी भी सावधानी से चलाएं. गिरने या चोट लगने जैसी स्थिति बन रही है.
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 9

मकर – पॉजिटिव- परिवार जनों के साथ मनोरंजन और शॉपिंग आदि में खुशनुमा समय व्यतीत होगा. कामकाज और परिवार में बेहतरीन सामंजस्य भी बना रहेगा. विदेश जाने के लिए प्रयासरत लोगों को कोई अच्छी-खबर मिल सकती हैं.
नेगेटिव- अनावश्यक वस्तुओं की खरीददारी में पैसा व्यर्थ ना करें. सेविंग करना भी महत्वपूर्ण है. पड़ोसियों के साथ किसी छोटी सी बात को लेकर वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है. बेहतर होगा कि दूसरों के मुद्दे में ध्यान देने की बजाय अपने कार्यों में ही मस्त रहें, व्यस्त रहें.
व्यवसाय- कार्य स्थल पर आंतरिक प्रबंध को लेकर कुछ कड़े और जरूरी निर्णय लेने की आवश्यकता है. हालांकि किसी अनुभवी आदमी का योगदान आपके कार्य में पूरी तरह सहायता और सहायता करेगा. जॉब में ट्रांसफर से संबंधित कोई न्यूज़ मिल सकती हैं.
लव- परिवार जनों के साथ हास-परिहास और मनोरंजन में खुशनुमा समय व्यतीत होगा. प्रेमी-प्रेमिका को मुलाकात के अवसर मिलेंगे.
स्वास्थ्य- किसी भी तरह की स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होने पर ढिलाई ना बरतें और तुरंत चिकित्सक से परामर्श ले.
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 1

कुंभ – पॉजिटिव- दिन की आरंभ किसी सुखद घटना से होगी. सामाजिक अथवा सोसाइटी से संबंधित गतिविधियों में समय व्यतीत होगा. आपकी बातों को महत्व भी दिया जाएगा. युवा वर्ग छुपी हुई प्रतिभाओं को समझे और उन्हें ठीक दिशा में लगाएं. निश्चय ही आपकी तरक्की होगी.
नेगेटिव- लेनदेन संबंधी मामलों में सावधानी बरतें, क्योंकि हानि होने जैसी स्थिति बन रही है. किसी के साथ बहुत अधिक वाद-विवाद में ना पड़े. आज गाड़ी का प्रयोग बहुत अधिक सावधानीपूर्वक करें. बेहतर होगा कि आज स्थगित ही रखें.
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में साफ सफाई अथवा रखरखाव संबंधी कार्यों में समय व्यतीत होगा. अपनी जरूरी चीजों की संभाल स्वयं ही करना महत्वपूर्ण है. ऑफिस में किसी सहयोगी द्वारा जरूरी जानकारी मिल सकती है. परंतु अपनी फाइलें और पेपर्स सुव्यवस्थित रखें.
लव- दांपत्य संबंधों में मधुरता रहेगी. प्रेम संबंधों को भी पारिवारिक स्वीकृति मिलने से प्रसन्नता रहेगी.
स्वास्थ्य- मांसपेशियों में खिंचाव और दर्द की परेशानी बढ़ सकते हैं. व्यायाम और योगा पर भी अधिक ध्यान दें.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 7

मीन – पॉजिटव- आज दिन की आरंभ बहुत अच्छी होगी. व्यस्तता के बावजूद अपने पसंदीदा कामों के लिए वक्त​ निकाल लेंगे. भविष्य संबंधी गतिविधियों को लेकर भी कोई प्लानिंग होगी. युवाओं को कोई कंपटीशन संबंधित मुनासिब रिज़ल्ट मिल सकते हैं.
नेगेटिव- ध्यान रखें कि गुस्से और ईगो की वजह से आपके हाथ से कोई खास उपलब्धि निकल भी सकती है. किसी भी उल्टा हालात में अपना आत्मविश्वास बनाए रखें. इससे शीघ्र ही परिस्थितियों सामान्य भी हो जाएंगी.
व्यवसाय- इस समय व्यवसायिक गतिविधियां मंद रहेंगी. स्टाफ और कर्मचारियों के साथ अच्छा व्यवहार रखें. इससे उनकी कार्य क्षमता में सुधार आएगा. जॉब में काफी समय बाद आप अपना टारगेट हासिल करने में सफल होंगे. सरकारी जॉब में जरूरी जिम्मेदारी मिल सकती है.
लव- दांपत्य संबंधों में मधुरता रहेगी. उल्टा लिंगी मित्र से मुलाकात मन को प्रफुल्लित करेगी.
स्वास्थ्य- वर्तमान वातावरण और पॉल्यूशन से अपना बचाव रखें. नियमित जांच भी करवाते रहें. सावधानी बरतने से स्वस्थ रहेंगे.
भाग्यशाली रंग- गहरा पीला, भाग्यशाली अंक- 3

Related Articles

Back to top button