लाइफ स्टाइल

करियर से लेकर पैसों की कमी तक, धीरेंद्र शास्त्री द्वारा बताए गए अपनाएं ये उपाय

दुनियाभर में बागेश्वर धाम गवर्नमेंट के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र शास्त्री के भक्त हैं. पंडित धीरेंद्र शास्त्री राष्ट्र के भिन्न-भिन्न शहरों में दरबार लगाते हैं, जहां वह बिना बताए लोगों को उनकी कठिनाई का निवारण बता देते हैं. इसके अतिरिक्त वह कथा भी सुनाते हैं, जहां वह सनातन धर्म से जुड़े नियम, तरीका और टोटके के बारे में भी बताते हैं. उन्होंने मनुष्य जीवन की लगभग हर कठिनाई के निवारण के बारे में कहा है.

आज हम आपको पंडित धीरेंद्र शास्त्री द्वारा बताए गए हल्दी के 5 ऐसे टोटके के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप करियर से लेकर पैसों की कमी तक की कठिनाई से छुटकारा पा सकते हैं.

टीका

पंडित धीरेंद्र शास्त्री के अनुसार, हल्दी के टोटके से कुडंली में ग्रह भी शांत हो सकते हैं. माना जाता है कि जो लोग पूजा के समय अपनी कलाई या गर्दन पर हल्दी का टीका लगाते हैं. उनकी कुंडली में बृहस्पति ग्रह मजबूत होता है. बृहस्पति के मजबूत होने से आदमी का समाज में मान-सम्मान बढ़ता है.

दान

बागेश्वर धाम गवर्नमेंट के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र शास्त्री बताते हैं कि जो लोग नियमित रूप से हल्दी का दान करते हैं, उनकी स्वास्थ्य अच्छी रहती है. इसके अतिरिक्त हल्दी का दान करने से कुंडली में गुरु ग्रह भी मजबूत होता है.

रेखा

घर के मेन गेट के बाहर हल्दी से रेखा बनाना शुभ होता है. माना जाता है कि इस टोटके से घर में नकारात्मक शक्तियों का प्रवेश नहीं होता है. इसके अतिरिक्त घरवालों को नजर भी नहीं लगती है, जिससे उन्हें न तो पैसों की कमी का सामना करना पड़ता है और न ही करियर में कोई बाधा आती है.

नहाना

बागेश्वर धाम गवर्नमेंट के पीठाधीश के अनुसार, पानी में चुटकी भर हल्दी मिलाकर नहाने से आदमी की स्वास्थ्य अच्छी रहती है. इसके अतिरिक्त उसके कामयाबी के रास्ते में जो बाधाएं आ रही होती हैं, वो भी धीरे-धीरे दूर होने लगती हैं.

गणेश जी

पंडित धीरेंद्र शास्त्री के अनुसार, गुरुवार के दिन गणेश जी को हल्दी अर्पित करना शुभ होता है. इससे कुंडली में शादी के योग बनने लगते हैं. इसके अतिरिक्त करियर में तरक्की के रास्ते खुलते हैं.

Related Articles

Back to top button